Birthday Special: 'आशिक बनाया आपने' से लेकर 'ये वीरानियां' तक, मेलोडी किंग हिमेश रेशमिया के ये 10 गाने हैं हर मूड के लिए फिट

By  
on  

बॉलीवुड के फेमस म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर हिमेश रेशमिया 23 जुलाई को अपना 47वां जन्मिदन मना रहे हैं. 23 जुलाई 1973 को हिमेश गुजराती म्यूजिक कंपोजर विपिन रेशमिया के घर जन्मे थे. म्यूजिक और उससे जुड़ी बातें शुरू से ही हिमेश के इर्द गिर्द रहीं. मुंबई के हिल ग्रैंज स्कूल में पढ़ने वाले हिमेश 11 साल के थे जब उनके भाई का निधन हो गया. स्कूल की पढ़ाई खत्म होते ही हिमेश टीवी प्रोडक्शन के काम में लग गए थे. वही सलमान खान ने हिमेश को पहला ब्रेक दिया था. हिमेश ने सलमान खान की हिट फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से अपने करियर शुरुआत की थी. हिमेश बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे पहले सिंगर हैं जिन्हें उनके पहले गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर अवॉर्ड से नवाजा गया था. वहीं उनके एक्टिंग करियर की बता करें तो उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म 'आपका सुरूर' से डेब्यू किया था. 
 

हिमेश ने अपने हुनर से उन्होने अपनी पहचान बनाई है. वह अपने मल्टीटैलेंटेड होने के कारण कई बार तारीफें पाते हैं तो कई बार आलोचनाएं भी सहते हैं. वह नाक से गाने पर क्रिटिसाइज हुए, लेकिन उन्होंने हर बाद सुपरहिट गाने देकर आलोचना करने वालों को कड़ा जवाब दिया.  एक दौर वो भी आया जब हिमेश रेशमिया के गानों के बिना शायद ही कोई फिल्म रिलीज होती थी. वह ऐसे गायक हैं जिन्होंने लंबे समय तक युवाओं को अपनी धुन पर नचाया है. हिमेश रेशमिया ने कई शानदार गाने गाए हैं. जिसके लिए वह कई पुरस्कार भी हासिल कर चुके हैं. मेलोडी किंग हिमेश रेशमिया के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं, हिमेश के वो 10 गाने जो हर मूड के लिए फिट हैं. 

Recommended Read: Birthday Special: नसीरुद्दीन शाह की वो 5 फिल्में जिनकी अहमियत काफी सालों बाद लोगों को आई समझ

1- फिल्म- तेरे नाम (2003)
गाना- तेरे नाम हमने किया है अपना सारा जीवन

2- फिल्म- आशिक बनाया आपने (2005)
   गाना- आशिक बनाया, आशिक बनाया आपने 

3- फिल्म- प्यार किया तो डरना क्या (1998)
     गाना- ओढ़ ली चुनरिया मैंने तेरे प्यार की

4- फिल्म- अकसर (2006)
    गाना- झलक दिखला जा 

5- फिल्म- आप का सुरूर (2007)
    गाना- नाम है तेरा-तेरा

6- फिल्म- आप की खातिर (2006)
    गाना- आप की खातिर 

7- फिल्म- नमस्ते लंदन (2007)
    गाना-  ये वीरानियां

8- फिल्म- एक्सपोज (2014)
    गाना- दर्द दिलों के कम हो जाते

9- फिल्म- बॉडीगार्ड (2011)
    गाना- तेरी मेरी प्रेम कहानी

10- फिल्म- खिलाड़ी 786 (2012)
   गाना- तेरा प्यार प्यार प्यार हुक्का बार

(Source: Youtube)

Recommended

Loading...
Share