Birthday Special: संजय दत्त की लव लाइफ रही है कंट्रोवर्शियल, मान्यता दत्त संग शादी से पहले इनके साथ रहे हैं रिलेशन

By  
on  

संजय दत्त एक ऐसा नाम है जिनकी फिल्मों से ज्यादा चर्चे उनकी निजी जिंदगी को लेकर हुए है. ड्रग्स की लत हो या मुंबई बम ब्लास्ट में संजय नाम, या उनकी लव लाइफ, हमेशा हैडलाइन बनी है. 29 जुलाई, 2020 को संजू बाबा 61 साल के हो गए हैं. नर्गिस दत्त और सुनील दत्त के लाड़ले का जन्म 29 जुलाई 1959 को हुआ था. संजय दत्त ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1971 में चाइल्ड एक्टर के तौर पर की थी. संजय अपने पिता सुनील दत्त की फ़िल्म 'रेशमा और शेरा' में कवाली गाने वाले बच्चे बने थे. उन्होंने 1981 में फिल्म 'रॉकी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. संजय दत्त ने 'रॉकी' के बाद से इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया है. एक्टर को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 4 दशक का समय हो चुका है. इस दौरान एक्टर ने अपनी पर्सनल लाइफ में भी तमाम उतार-चढ़ाव देखे हैं. संजय दत्त की पर्सनल लाइफ हमेशा से एक ओपन बुक की तरह रही है. संजय दत्त पर एक बॉयोपिक भी बनी है, जिसका नाम 'संजू' है. आज हम आपको संजय दत्त उर्फ 'संजू बाबा' की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने उन्हें हमेशा विवादों में रखा. यहां हम आपको संजय दत्त के आठ रिलेशनशिप के बारे में बताएंगे.

Recommended Read: Birthday Special: 'आशिक बनाया आपने' से लेकर 'ये वीरानियां' तक, मेलोडी किंग हिमेश रेशमिया के ये 10 गाने हैं हर मूड के लिए फिट

1. टीना मुनीम
संजय की लाइफ में पहली गर्लफ्रेंड के रूप में एक्ट्रेस टीना मुनीम का नाम आता है. संजय और टीना बचपन के दोस्त थे और जल्द ही उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. उनकी पहली फिल्म रॉकी के दौरान टीना और संजय का रिश्ता मजबूत हो गया था, लेकिन अफसोस उनका अफेयर हमेशा के लिए नहीं रह सका. टीना ने संजय को ज्यादा शराब पीने की आदत के कारण छोड़ दिया था.


2. रेखा
सन 1984 में संजय दत्त का नाम रेखा से जुड़ा. संजय जब बड़ी उम्र की रेखा को डेट कर रहे थे, तब वे फिल्म 'जमीन और आसमान' की शूटिंग कर रहे थे.  बताया जाता है कि दोनों ने भागकर शादी भी रचा ली थी. हालांकि, अभिनेत्री की जीवन पर बनी किताब 'द अनटोल्ड स्टोरी' के लेखक यासर उस्मान ने इस अफेयर का कहीं जिक्र नहीं किया है.


3. ऋचा शर्मा
संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा से उनकी मुलाकात फिल्म के 'मुहूर्त' पर हुई थी. संजय ने सबसे पहले ऋचा को एक मैग्जीन में देखा था, तब से वो उनके दीवाने हो गए थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान, संजय किसी तरह उनका टेलीफोन नंबर लेने में कामयाब रहे और उन्हें फोन करने लगे और ऋचा को डेट के लिए कहा लेकिन वह मना करती रहीं, लेकिन एक दिन वह आखिरकार डेट पर जाने को तैयार हो गई और इस तरह उनका रोमांस शुरू हुआ. दोनों की शादी 1987 में हुई। 1988 में उनकी बेटी त्रिशाला हुई और बेटी के जन्म के दो साल बाद उन्हें पता चला कि ऋचा को ब्रेन ट्यूमर है. न्यूयॉर्क में 10 दिसंबर 1996 को ऋचा का अपने माता पिता के घर निधन हो गया.


4. माधुरी दीक्षित
ऋचा के जाने के बाद संजय लाइफ में अकेले पड़ गए थे. इसके बाद संजय का अफेयर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ चला. खबरों के मुताबिक, 1991 में फिल्म साजन की शूटिंग के दौरान सितारों के बीच प्यार पनपा. दोनों के अफेयर की चर्चा बॉलीवुड में होने लगी और दोनों शादी भी करना चाहते थे,  लेकिन माधुरी के पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे, क्योंकि संजय उस समय शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी भी थी. इसी बीच दुर्भाग्य से 1993 के बॉम्बे बम ब्लास्ट में जब संजय का नाम आया, तब माधुरी खुद उनसे अलग हो गईं.


5. रिया पिल्लई
माधुरी के बाद संजय ने मॉडल रिया पिल्लई को डेट करना शुरू कर दिया. दोनों मिले, प्यार हुआ और 1998 में शादी कर ली, लेकिन इस बार भी उनका रिश्ता ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सका और फिर दोनों का शादी के बाद एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर के चलते 2005 में तलाक हो गया.


6. नादिया दुर्रानी
किसी को नहीं पता कि वे पहली बार कैसे मिले थे, लेकिन कथित तौर पर संजय का उनकी दूसरी शादी से पहले और बाद में भी उनके साथ अफेयर था. साल 2002 में फिल्म 'कांटे' में दोनों ने साथ काम किया, इसी बीच संजय और रिया की शादी भी नादिया की वजह से टूट गई, लेकिन कुछ दिन बाद संजय और नादिया भी अलग हो गए.


7. लीजा रे
व्यक्तिगत और व्यावसायिक रूप से कठिन दौर में जाने के बाद, उन्हें लीजा रे के साथ सुकून मिला, लेकिन उनकी यह प्रेम कहानी भी बहुत कम ही चली और कुछ समय साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए. हालांकि, लीजा ने हमेशा अभिनेता के साथ रोमांटिक रिश्ते में होने से इनकार किया है.

8. मान्यता दत्त
संजय दत्त जिस समय नादिया को डेट कर रहे थे, उस समय उनका दिल जूनियर आर्टिस्ट मान्यता जिनका नाम 'दिलनवाज शेख' था पर भी आ गया था. संजय को मान्यता और नादिया में जमीन-आसमान का अंतर दिखने लगा। नादिया को जहां लग्जरी लाइफ पसंद थी, जबकि मान्यता संजू के साथ कैसी भी जिंदगी गुजार सकती थीं. लिहाजा संजय ​को मान्यता से प्यार हो गया और दो साल की कोर्टशिप के बाद, अभिनेता ने तीसरी बार 7 फरवरी, 2008 को शादी की, और 21 अक्टूबर, 2010 को शादी के दो साल बाद, दंपति अपने जुड़वा बच्चे, (शाहरान और इक़रा दत्त) के माता पिता बने. फिलहाल, संजय दत्त अपनी पत्नी मान्यता दत्त के साथ सुकून की जिंदगी जी रहे हैं.


 

Recommended

Loading...
Share