Birthday Special: एक्ट्रेस नहीं जर्नलिस्ट बनना चाहतीं थी हिना खान, इस तरह हुई थी टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में एंट्री

By  
on  

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री सबसे बोल्ड, ब्यूटीफुल एंड स्टाइलिश एक्ट्रेसेस में शुमार हिना खान 2 अक्टूबर को अपना 33वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रही हैं. हिना खान का जन्म 2 अक्टूबर, 1987 को श्रीनगर में हुआ था. हिना खान ने 'ये रिश्ता क्या कहलता है' से टीवी डेब्यू किया था. हिना को उनके करीबी प्यार से 'शेर खान' कह कर बुलाते हैं. अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जितने वाली हिना का पहला प्यार एक्टिंग नहीं था.  

एक्टिंग में आने से पहले हिना जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं. पढ़ाई के मामले में हिना अव्वल थी. हिना ने साल 2009 में गुरुग्राम के एक मैनेजमेंट स्कूल से अपनी एमबीए की पढ़ाई पूरी की. दरअसल हिना जर्नलिज्म की पढ़ाई करना चाहती थीं. उन्होंने जर्नलिस्ट बनने का सपना देखा था. हालांकि, इसके बाद करियर बनाने के इस दौर में वह एयरहोस्टेस बनने का भी सपना बुनने लगीं और इसकी पढ़ाई करने वह मुंबई पहुंच गईं। मुंबई पहुंचकर हिना खान ने एयर होस्टेस का कोर्स जॉइन किया, लेकिन यहां नसीब ने उनका साथ नहीं दिया. दरअसल, कोर्स के दौरान वह मलेरिया की चपेट में आईं और वह ट्रेनिंग अकैडमी जॉइन ही नहीं कर सकीं.

Recommended Read: Birthday Special: 'रॉकेट सिंह' हो या 'तमाशा', रणबीर कपूर ने अपनी इन पांच फ्लॉप फिल्मों में भी दिखाया एक्टिंग का हुनर

कहते है ना जो नसीब में होता है मिलता वो ही है, ऐसा ही कुछ हिना के साथ हुआ. हिना के बेहद दिलचप्स स्टाइल में अपना डेब्यू शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' मिला था. दरअसल हुआ क्या एक दिन वह अपने सहेलियों के साथ 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के सेट पर पहुंचीं, जहां शो के लिए ऑडिशन चल रहा था. हालांकि, उन्होंने इससे पहले कभी ऐक्टर बनने को लेकर सीरियस होकर नहीं सोचा था. वहीं जब प्रोड्यूसर का उन्हें कॉल आया और बताया कि वह लीड रोल के लिए चुन ली गई हैं तो वह खुशी से उछल पड़ीं और हैरान भी हुईं. इसके बाद वह टेलिविजन पर सबसे लंबा चलने वाले शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' का हिस्सा बनीं. इस शो में अक्षरा बहू के किरदार को निभाकर वह घर-घर मशहूर हो गई थीं और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 


आईये हिना के जन्मदिन के मौके पर एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ और इंटरेस्टिंग फैक्ट बताते है, जो आपको शायद नहीं पता होंगे. 
- हिना खान पूरी फूडी हैं और उन्हें मुग़लई खाना बेहद पसंद है. बात अगर उनके पसंदीदा ड्रिंक की करें तो उन्हें नींबू पानी पीना पसंद है.


- ट्रैवल और नई जगहों को एक्सप्लोर करना हिना को काफी एक्साइटिंग लगता है. हिना अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अक्सर अपनी घुमक्कड़ी की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.


- निजी जिंदगी में हिना को प्रिवेसी पसंद है. यही कारण है कि उनके टीवी इंडस्ट्री में ज्यादा दोस्त नहीं हैं.


- हिना खान को 'ईस्टर्न आई मैग्जीन' ने साल 2013 और 2014 में 'टॉप सेक्सिएस्ट एशियन वुमन' की लिस्ट में स्थान दिया था.


- साल 2014 में हिना को बेस्ट ऐक्ट्रेस इन पॉप्युलर कैटगरी के दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

Recommended

Loading...
Share