PeepingMoon 2020: सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच से लेकर प्रियंका चोपड़ा के ग्रैमी आउटफिट तक, इन 25 बड़े विवादों से घिरा रहा साल

By  
on  

साल 2020 अपनी अंत की ओर है, लेकिन इस साल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अनगिनत कॉन्ट्रोवर्सीज दी हैं. भले ही कोरोना जैसी महामारी के कारण शूटिंग रुक गयीं, लेकिन बॉलीवुड से जुड़े विवादों में कोई कमी नहीं आईं. तो चलिए उन स्टार्स पर एक नजर डालते हैं, जिनका इस साल विवादों से चोली दामन का नाता रहा है.

दीपिका पादुकोण की JNU यात्रा:

ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) जाकर छात्रों के समर्थन में खड़े होने के बाद विवादों का सिलसिला जैसे शुरू हो गया. एक्ट्रेस की सीएए और एनआरसी के खिलाफ छात्रों के साथ एकजुटता ने जैसे देश भर में हलचल मचा दी थी. वहां जाने को कई लोगों ने एक्ट्रेस द्वारा उनकी फिल्म 'छपाक' के लिए एक पब्लिसिटी स्टंट भी कहा था. इतना ही नहीं एक्ट्रेस के विरोध में कई अच्छे तो कई हैशटैग भी ट्रेंड होते देखने मिले थे, जिसमे #DeepikaPadukone, #IStandWithDeepika, #BoycottDeepikaPadukone और #BoycottChhapaak शामिल है.हालांकि, कई सेलेब्स ने दीपिका के रुख की सराहना की और ट्विटर पर उनका समर्थन किया.

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon 2020: सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु से लेकर संजय दत्त को हुए कैंसर तक, यह बॉलीवुड सेलेब्स बने न्यूजमेकर्स ऑफ द ईयर)

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच:

14 जून, 2020 की सुबह मृत पाए जाने पर सुशांत सिंह राजपूत ने सभी को सदमे में छोड़ दिया. उनके निधन से उन फैंस के बीच हलचल मच गयी, जो उनकी मौत की जांच की मांग आज भी कर रहे हैं. हालांकि, सभी मुंबई पुलिस द्वारा की जाने वाली करवाई से ना खुश थे. ऐसे में दिवंगत एक्टर के फैंस और परिवार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां इस मामले को सीबीआई को दे दिया गया और इस तरह से मामला अभी भी उनके पास जांच के दायरे में है. 

रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी:

सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने फिल्म बिरादरी, उनके फैंस और उनके परिवार को सदमे में छोड़ दिया. एक बार जब उनके परिवार को उनकी मौत का पता चला, तो उन्होंने एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने से लेकर पैसों की हेरफेर तक के आरोप लगाए और मुकदमा दायर किया. ऐसे में रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती के मोबाइल चैट मीडिया में हर तरफ सामने आ गए, जिसमें पता चला था कि उन्होंने प्रतिबंधित पदार्थो को खरीदने की बात कही थी.  भाई-बहन की जोड़ी को नारकोटिक्स क्राइम ब्यूरो ने गिरफ्तार किया जिसके बाद उन्होंने मामले से जुड़े ड्रग एंगल की जांच करनी शुरू कर दी. पूछताछ के दौरान NCB को कथित तौर पर कई बॉलीवुड सेलेब्स के नाम मिले थे, जिनमे से बहुत से स्टार्स को बुलाया जा चूका है. वहीं, रिया को 28 दिनों तक जेल में रहने के बाद उसे 1 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी गई.

बॉलीवुड ड्रग केस:

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच ने बॉलीवुड ड्रग मामले को जन्म दिया, जिसकी वजह से कई बॉलीवुड स्टार्स इसकी रडार के नीचे आ गए. जांच एजेंसी ने कई ड्रग पैडलर्स को पकड़ा, जिन्होंने फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी, भारती सिंह और पति हर्ष लिम्बाचिया सहित कई सेलेब्स के नाम बताए. इसमें अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रियड्स के भाई एजिसिलोस डेमेट्रियड्स को ड्रग पेडलर्स के संपर्क में होने के कारण गिरफ्तार किया गया था. अर्जुन के घर पर भी छापा मारा गया था और उन्हें और गैब्रिएला दोनों को NCB द्वारा समन भेजा गया था. इतना ही नहीं एजेंसी द्वारा गांजा घर और ऑफिस से बरामद किये जाने के बाद भारती को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, कॉमेडियन को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया.

सैंडलवुड ड्रग केस:

सिटी सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने कन्नड़ फिल्म एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी और 11 अन्य को कर्नाटक के सैंडलवुड इंडस्ट्री में प्रतिबंधित दवाओं के इस्तेमाल में कथित भूमिका के लिए मामला दर्ज किया. पुलिस ने बताया था कि पुलिस विभाग ने नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंसिस (एनडीपीएस) कानून के तहत स्वत: ही मामला दर्ज किया है. जिसमे एक्ट्रेस के अलावा ड्रग पेडलर्स शिवप्रकाश, रागिनी द्विवेदी, वीरेन खन्ना, प्रशांत रांका, वैभव जैन, आदित्य अल्वा, लूम पीपर सांबा, प्रशांत राजू, अश्विनी, अभिस्वामी, राहुल थोंशे और विजय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

आगे चलकर इस हाई प्रोफाइल ड्रग रैकेट मामले में कथित रूप से कन्नड़ फिल्म स्टार्स और अन्य लोगों को शामिल करते हुए, बेंगलुरु पुलिस सिटी क्राइम ब्रांच (CCB) ने एक्ट्रेस संजना गलरानी को हिरासत में ले लिया. मामले में संजना गलरानी को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद, एक्टर दिगनाथ मन्छले और पत्नी एंद्र‍िता रे से पूछताछ की गई. हालांकि, अब संजना को गिरफ्तारी के 82 दिनों के बाद जमानत दी गई है. उन्हें स्वास्थ्य आधार पर जमानत दी गई है. जबकि रागिनी अभी जेल में हैं.

सोनू सूद के परोपकारी कार्यों के बारे में उठे सवाल:

सोनू सूद को एक मसीहा करार दिया गया जब वे कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को अपने घर भेजने में मदद कर रहे थे. एक्टर ने ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करने के लिए टोलफ्री नंबर भी शुरू किया था, जिसके जरिए वे फंसे हुए लोगों तक पहुंचने में सफल हो रहे थे. लेकिन ट्विटर पर उनकी इस निस्वार्थ पहल पर भी कई सवाल थे. लोगों से सवाल किया कि उन्हें टैग कर मदद मांगने वाले लोग आखिर मदद मिलने के बाद अपना अकाउंट डिलीट क्यों कर देते हैं, क्या यह कोई नकली पब्लिसिटी स्टंट है.

हालांकि, एक्टर ने इसे मामले को बेहद अच्छे से संभाला और ट्वीट कर सबूत पेश किये. 

नेपोटिज्म :

सुशांत सिंह राजपूत की अचानक हुई मौत ने इस साल एक बार फिर नेपोटिज्म की अंधी को हवा दे दी. इस वजह से बॉलीवुड के कई स्टार किड्स को बुरी तरह से ट्रोल होना पड़ा, जबकि उनकी कोई गलती नहीं थी. इतना ही नहीं सोनाक्षी सिन्हा ने ट्विटर को 'टॉक्सिक प्लेस' कहते हुए अलविदा कह दिया. 

कंगना रनौत पर हुए कई मामले दर्ज, बीएमसी थोड़ा एक्ट्रेस का ऑफिस :

कंगना रनौत और विवादों का जैसे गहरा नाता है. एक्ट्रेस ने सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद नेपोटिज्म और ग्रोपीजम जैसे मामलो को हवा दी. एक्ट्रेस ने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था. उनका इंटरव्यू ओर वीडियो ने बीएमसी को उकसाया जिसके बाद उसने एक्ट्रेस के ऑफिस को अवैध निर्माण का हवाला देते हुए ध्वस्त करना शुरू किया. दूसरी तरफ हार ना मानते हुए कंगना ने भी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. हालांकि, कंगना को काफी कानूनी परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि जावेद अख्तर ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया और ऐसा ही कई अन्य लोगों ने भी किया है. 

निर्माता और अन्य बॉलीवुड मीडिया संघ ने मीडिया आउटलेट्स को भेजा कानूनी नोटिस:

बॉलीवुड इंडस्ट्री के चार एसोसिएशन जिसमें प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया, FWICE, CINTAA, स्क्रीनराइटर एसोसिएशन और 34 बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस शामिल हैं, ने रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी और प्रदीप भंडारी और टाइम्स नाउ के राहुल शिवकर और नविका कुमार के खिलाफ मुकदमा दायर किया. जिसका कारण उनके द्वारा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना, अपमानजनक टिप्पणी की जानी है. हालांकि, आगे याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट की न्यूज चैनल्स को हिदायत दी की वह अपमानजनक कंटेंट न टेलीकास्ट करें न सोशल मीडिया पर पोस्ट करें.

टी-सीरीज के साथ सोनू निगम का झगड़ा:

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद नेपोटिज्म को लेकर हर तरफ बहस सी शुरू हो गयी थी, ऐसे में सोनू निगम भी इसमें खुद पड़े और अपना दर्द बयां करने लगे. सिंगर ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर करते हुए म्यूज़िक इंडस्ट्री में चल रही चीजों पर रोशनी डाली. उन्होंने अपने वीडियो में कहा था, "गुड मॉर्निंग, नमस्ते... मैंने बहुत दिनों से वीलॉग नहीं किया. असल में मेरा मूड नहीं था. पूरा भारत कई प्रेशर से गुजर रहा है. एक तो मेंटल और इमोशनल प्रेशर, सुशांत सिंह राजपूत के जाने के बाद में. दुख होना लाजमी भी है, क्योंकि अपने सामने एक जवान जिंदगी को जाते हुए देखना आसान नहीं है. कोई बहुत निष्ठुर ही होगा, जिसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता हो. इसके अलावा भारत-चीन के बीच जो चल रहा है,जिसमें भारत के 20 जवान जो घंटों लड़ने के बाद, तड़प-तड़प कर मरे हैं. मैं एक भारतीय हूं लेकिन उससे भी ज्यादा एक इंसान हूं आपकी तरह. मुझे दोनों ही चीजें ठीक नहीं लगतीं. क्या चल रहा है मारा-मारी. इंसान, इंसान को मार रहा है. ये चीजें समझदारी से भी हैंडल हो सकती हैं अगर इंसान चाहे तो. भारत तो चाहता है लेकिन सामने वाला शायद तैयार नहीं है या फिर उसका एजेंडा है कोई. जो दुख की बात है सभी लोगों के लिए.."

म्यूजिक इंडस्ट्री का माफिया बताने के बाद, सोनू को जवाब देते हुए भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार ने उन्हें एहसान फरामोश बताया. दिव्या ने सोनू को याद दिलाया की उन्हें टी-सीरीज ने ही ब्रेक दिया था और वो उन्हीं के खिलाफ ऐसी बातें कर रहे हैं, जो बेहद निराशा जनक है.

कनिका कपूर का Covid टेस्ट पॉजिटिव आना:

आज कल जिसे देखो उसे कोरोना से जाने अनजाने में ग्रस्त पाया जा रहा है, लेकिन जब इस महामारी की शुरुआत हुई थी, तब लापरवाही बरतने वाले को किसी खुनी से कम नहीं समझा जा रहा था. बॉलीवुड की पहली Covid-19 पॉजिटिव पाई जाने वाली सेलिब्रिटी सिंगर कनिका कपूर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. कोरोना वायरस से ग्रसित होने के बाद सिंगर को लखनऊ के किंग जॉर्ज हॉस्पिटल में भर्ती  कराया गया था. दरअसल, सिंगर ही विदेश से लौटी थी. जिसके बाद से कनिका लखनऊ में अपने माता-पिता के घर पर ही रह रही थी. इस बीच कनिका ने कई पार्टी भी की थीं, जबकि इस दौरान बाहर से आये लोगों को खुद को क्वारंटाइन होने के लिए कहा गया था. ऐसे में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिंगर को हर तरफ से लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा था, इतना ही नहीं सोना मोहपात्रा ने उन्हें गैर जिम्मेदाराना बताया था. तो दूसरी तरफ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी दिशानिर्देशों को नजरअंदाज करने के आरोप में सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दे दिए थे. 

प्रियंका चोपड़ा जोनस ग्रैमी आउटफिट:

प्रियंका चोपड़ा जोनस के ग्रैमी आउटफिट पर फैशन डिजाइनर वेंडेल रोड्रिक्‍स ने मजाक बनाते हुए उसे 'लॉस एंजेलिस से क्‍यूबा' कहने के साथ या भी कहा था कि 'कुछ कपड़े पहनने की एक उम्र होती है.' हालांकि, जब लोगों ने उनपर बॉडी शेमिंग के लिए ट्रोल किया तब उन्होंने अपनी सफाई में कहा था, "जो भी लोग ये कह रहे हैं कि मैंने बॉडी शेमिंग की है, उनके लिए ये है मेरा जवाब. क्‍या मैंने कुछ भी उसके शरीर के बारे में कहा है. नहीं. मैंने सिर्फ इतना कहा है कि ये ड्रेस उनके लिए सही नहीं था, जबकि ये एक डिजाइनर ड्रेस था. सिर्फ आरोप न लगाए पहले मेरा पोस्‍ट पढ़ें.' उन्‍होंने आगे लिखा, 'कुछ कपड़े पहनने की एक उम्र होती है. मोटे पेट वाले लोगों को टाइट टी-शर्ट नहीं पहननी चाहिए. वैसे ही एक उम्र के बाद महिलाओं को मिनी ड्रेस नहीं पहननी चाहिए. अगर आपके पास नहीं है, तो उसे न दिखाएं. हर मुद्दे को बॉडी शेमिंग न बनाएं." 

सड़क 2 की असफलता और पोस्टर विवाद :

आलिया भट्ट, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर और पूजा भट्ट स्टारर फिल्म सड़क 2 साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी क्योंकि फिल्म के साथ महेश भट्ट फिर से बतौर डायरेक्टर काम करने जा रहे थे. हालांकि, फिल्म ने पोस्टर रिलीज के साथ ही विवादों को हवा दे दी थी. इसके पोस्टर में कैलाश मानसरोवर की छवि दिखाई गई थी, जिसपर कथित रूप से ‘हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने’ के लिए इसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी. सड़क 2 ने दर्शकों के बहिष्कार का खामियाजा भी भुगता, क्योंकि इसका ट्रेलर YouTube पर सबसे ज्यादा नापसंद किया गया ट्रेलर था और फिल्म को IMDb पर बेहद कम रेटिंग मिली थी.

'मिस्टर इंडिया 2' से जुड़े विवाद:

शेखर कपूर को जब से मिस्टर इंडिया के रिबूट की खबर मिली, वो इससे नाखुश थे. शेखर के साथ सोनम कपूर भी इसके रिबूट बनने की खबर से नाराज थीं. बता दें कि अली अब्बास जफर, जिन्होंने 'सुल्तान' और 'टाइगर ज़िंदा' है जैसी ब्लॉकबस्टर बनाई है ने फिल्म के रीमेक की घोषणा की. उन्होंने यह भी बताया था कि यह फिल्म सीक्वल या रीमेक नहीं है, बल्कि ओरिजिनल रीइमेजिनेशन है, लेकिन शेखर ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी. 

इसपर रियेक्ट करते हुए शेखर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा , "मिस्टर इंडिया 2 नाम के इस फिल्म के बारे में किसी ने भी मुझसे नहीं पूछा या फिर इसका उल्लेख नहीं किया है. मैं केवल अनुमान लगा सकता हूं कि वे इस टाइटल के साथ बड़ी ओपनिंग प्राप्त कर सकते हैं. क्योंकि वे फिल्म के ओरिजिनल मेकर्स के अनुमति के बिना किरदारों और कहानी का इस्तेमाल नहीं कर सकते."

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तलाक की कार्यवाही और उनकी पत्नी आलिया द्वारा लगाए गए आरोप:

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की शादी इस साल सुर्खियों थी, जब उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी ने एक्टर से तलाक के लिए अर्जी दी. एक्टर की पत्नी ने आरोप लगाया कि वह एक अनुपस्थित पिता और पति थे, इसके साथ ही एक्टर पर बेवफाई का आरोप भी लगाया था. हालांकि, एक्टर और उनके वकीलों ने यह कहते हुए दावों को खारिज कर दिया कि यह उनके खिलाफ बदनाम करने का एक कैंपेन है.

बादशाह का 'गेंदा फूल' विवाद:

बादशाह का गीत गेंदा फूल जिसमें जैकलीन फर्नांडीज हैं, को कथित संगीतकार रतन कहार को श्रेय नहीं देने के कारण इस साल विवादों में घिर गए थे. नेटिज़ेंस के एक वर्ग ने रैपर पर साहित्यिक चोरी करने और कहार को उचित श्रेय न देने का आरोप लगाया, जिसकी मूल रचना बोरोलेकर बिटीलो गाने में इस्तेमाल की गई थी. विवाद के कारण रैपर को माफी देने के साथ-साथ वित्तीय सहायता देने के लिए रैपर को आगे आना पड़ा.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अनुराग कश्यप पर लगाया था यौन शोषण और छेड़छाड़ का आरोप :

एक्ट्रेस पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर यौन शोषण और छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. एक्ट्रेस ने अनुराग कश्यप के खिलाफ वसोर्वा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई है. एफआईआर में कश्यप के खिलाफ आरोपों में दुष्कर्म, गलत इरादे से रोकने और महिला का अपमान करना शामिल है. आरोप है कि 2013  में उनके साथ यौन शोषण का प्रयास किया गया. वहीं फिल्ममेकर अनुराग ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों का गलत बताया हैं. अनुराग ने अपने वकील प्रियंका खिमानी द्वारा जारी एक बयान के माध्यम से, उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया था. उनके वकील ने कहा था, "मेरा मुवक्किल, अनुराग कश्यप जिनपर आरोप लगाया गया है, उन्हें यौन दुराचार के झूठे आरोपों से गहरा दुख पंहुचा है. ये आरोप पूरी तरह से झूठे, दुर्भावनापूर्ण और बेईमान हैं."

तनिष्क विज्ञापन:

देश के एक जाने माने गोल्ड ज्वेलरी कंपनी ने इस साल अपने एक विज्ञापन की वजह से ट्रोल होने के बाद हटा दिया. दरअसल, विज्ञापन में एक दूसरे धर्म में शादी के बाद की गोदभराई की रस्म को दिखाया गया था. हालांकि, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इसे 'लव ज़िहाद को बढ़ावा' देने वाला ऐड बताया और इसे हटाने की मांग करने लगे. 

रेवेन्यू बंटवारे को लेकर थिएटर और ओटीटी में मारपीट:

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने घोषणा की कि वह सिनेमाघरों में ऐसी फिल्म नहीं दिखाएगी जो पहले ही ऑनलाइन रिलीज हो चुकी है. विवाद की वजह वर्चुअल प्रिंट फीस (वीपीएफ) और रेवेन्यू  साझाकरण है जिसके कारण मल्टीप्लेक्स मालिकों और सेवा प्रदाताओं को एक सौहार्दपूर्ण समझौते में आने में असमर्थता है.

पूनम पांडे की शादी, घरेलू हिंसा और न्यूड शूट के लिए गिरफ्तारी:

मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे ने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड सैम बॉम्बे से शादी रचा कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. शादी के बाद पति संग गोवा घूमने गयी पूनम ने पति सैम बॉम्बे पर मोलेस्ट और असॉल्ट करने पर शिकायत दर्ज कराई. हालांकि, एक्ट्रेस बाद में सैम को माफ़ कर दिया. पिछले महीने पूनम और उनके पति को गोवा पुलिस ने अश्लील वीडियो शूट कराने  के आरोप में गिरफ्तार किया था. दोनों पर हुए FIR में आरोप लगाया गया, एसएसपी गोवा ने कहा कि, 'अश्लील वीडियो क्लिप मामले में Canacona पुलिस ने पूनम पांडे को गोवा के Aguada में स्थित एक रिसॉर्ट से गिरफ्तार किया गया. बुधवार को एक्ट्रेस के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी.  एक्ट्रेस को खुद के अश्लील वीडियो शूट करने के लिए बुक किया गया था.' वहीं पोर्न फिल्म की शूटिंग के दौरान चपोलीम डैम में सुरक्षा के लिए खड़े दो पुलिसकर्मियों को भी निलंबित किया गया है. 

महेश भट्ट और मुकेश भट्ट बनाम लवीना लोध:

23 अक्टूबर को फिल्म मेकर महेश भट्ट के भांजे सुमित सभरवाल की एक्ट्रेस  पत्नी लवीना लोध ने हाल ही में महेश भट्ट के खिलाफ उन्हें बॉलीवुड का सबसे बड़ा डॉन और ड्रग्स के कारोबार में लिप्त सुमित को बचाने का आरोप लगाते हुए एक वीडियो जारी किया था. जिसके बाद फिल्म निर्माता महेश भट्ट और उनके भाई मुकेश भट्ट ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में एक्ट्रेस लवीना लोध पर एक करोड़ रुपए की मानहानि का मुकदमा दायर किया है. वहीं अब भट्ट फैमिली ने एक स्टेटमेंट जारी कर एक्ट्रेस के आरोपों को झूठा बताया.

छेड़छाड़ मामले में विजय राज की गिरफ्तारी:

एक्टर विजय राज को महाराष्ट्र की गोंदिया पुलिस ने एक महिला के साथ मोलेस्टेशन के मामले में गोंदिया के द गेटवे होटल से गिरफ्तार किया था. साथ ही महिला सहकर्मी द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद एक्टर पर सेक्शन 354 के तहत मामला दर्ज किया गया. हालांकि, एक्टर को बाद में बेल मिल गयी थी. गिरफ्तारी के बाद छेड़छाड़ के मामले में विजय राज को मिली जमानत को कोर्ट ने इस शर्त पर दिया था कि जब भी जरूरत हो उन्हें जांच अधिकारी के सामने पेश होना होगा.

एक्ट्रेस मालवी मल्होत्रा पर प्रोड्यूसर योगेश कुमार ने किया चाक़ू से हमला:

27 अक्टूबर को एक्ट्रेस मालवी मल्होत्रा पर चाकू से जानलेवा हमला हुआ था. एक्ट्रेस की हालत गम्भीर बताई जा रही थी. वहीं एक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर योगेश कुमार पर हमला करने के आरोप लगाए थे. मुबई के वर्सोवा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई थी. वर्सोवा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड कानून सहित आईपीसी की धारा 307, 354 (5), 37 (1), 35  के तहत मामला दर्ज किया था. 

हालांकि, हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद मालवी मल्होत्रा ने ट्वीटर पर लिखा था, "'योगेश कुमार ने मुझ पर हमला किया था. अब मुझे मौत की धमकी मिल रही है और वो लोग कह रहे हैं कि मैंने सही नहीं किया है. मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है. अटैक ने मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से डरा दिया है. मेरी लाइफ नॉर्मल हो रही थी कि मुझे फिर से धमकियां मिल रही हैं. मैं बहुत तनावपूर्ण दौर से गुजर रही हूं और योगेश चेहरा मुझे हमेशा सताता रहता है.'

वाजिद खान के निधन के बाद पत्नी कमलरुख ने परिवार पर लगाया धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने का आरोप:

साजिद-वाजिद के वाजिद का किडनी की तकलीफ के कारण 1 जून को दुनिया को अलविदा कह दिया था. लेकिन उनकी पत्नी कमलरुख वाजिद के परिवार पर उत्पीड़न के आरोप लगाए, कामरुख ने पोस्ट शेयर कर लिखा था, 'मैं पारसी हूं और वह मुस्लिम थे. हम वही थे जिसे आप "कॉलेज स्वीटहार्ट्स" कहेंगे. आखिरकार हमारी शादी हुई, हमने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत प्यार के लिए शादी की थी. यही कारण है कि एंटी कनवर्जन बिल पर हो रही बहस मेरे लिए काफी दिलचस्प है. मैं एक अंतरजातीय विवाह में अपने अनुभव शेयर करना चाहती हूं कि एक महिला धर्म के नाम पर दिक्कत और भेदभाव का सामना करती है, जो पूरी तरह शर्म की बात है ... और एक आंख खोलने वाली है.'

 आरोप लगाते हुए उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा है, "मेरी साधारण पारसी परवरिश अपने बहुत लोकतांत्रिक थी. विचार की आजादी को प्रोत्साहित किया गया और खुलकर बहस को आदर्श माना जाता रहा है. हर स्तर पर एजुकेशन को प्रोत्साहित किया गया. हालांकि, शादी के बाद ये ही आजादी, शिक्षा और लोकतांत्रिक मूल्य प्रणाली मेरे पति के परिवार के लिए सबसे बड़ी समस्या थी.'

किसानों को लेकर दिलजीत दोसांझ बनाम कंगना रनौत:

दिलजीत दोसांझ किसानों के बिल का विरोध कर रहे किसानों को अपना समर्थन देने के लिए आगे आए हैं. हालांकि,एक्टर-सिंगर के रुख को कंगना रनौत ने चुनौती दी है, जिन्होंने उन पर 'राष्ट्र-विरोधी' होने का आरोप लगाया. कंगना और दिलजीत का ट्विटर स्पाट पिछले कुछ समय से चल रहा है. दोनों एक-दूसरे आये दिन निशाना बनाते हैं. हाल ही में, दिलजीत ने यह कहते हुए कंगना को जवाब दिया था कि 'ओह माय गॉड, मुझे आप सभी को एक बात बतानी थी. यहां पर 2-3 लड़कियां हैं, जिनका मेरा नाम जपे खाना नहीं पचता है. ये तो ऐसा है कि डॉक्टर्स ने इन्हें दो गोलियां सुबह खाने के लिए दी है और दो रात में तब ही उनका खाना पचता है. उनमें से एक लड़की की आवाज बहुत खराब है. उन्हें ज्यादा महत्व ना दें वो अपने आप मुंह बंद कर लेंगी.'

 

Recommended

Loading...
Share