PeepingMoon2020: ड्रग केस में भारती सिंह का नाम और गोविंदा के साथ भांजे कृष्णा अभिषेक की लड़ाई, इस वजह से ये स्टार्स बनें चर्चा का विषय

By  
on  

साल 2020 का फर्स्ट हाफ सभी के लिए रोलर कोस्टर राइड था. यह साल कुछ लोगों के लिए अच्छा था कई मायनों में कुछ लोगों के लिए बुरा भी था. टेलीविजन इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसी चीजें सामने आयी  जिसने देखते ही देखते विवाद का रूप ले लिया. कोरोना के अलावा बहुत सारी कॉन्ट्रोवर्सीज की वजह से हैडलाइन बन गयी. 

अब जब साल 2020 ख़त्म होने में कुछ दिन ही रह गए हैं, समय आ गया है इस साल की टॉप कॉन्ट्रोवर्सीज पर एक नजर डाली जाये. टीवी स्टार्स को एनसीबी द्वारा समन से लेकर श्वेता तिवारी और अभिनव कोहली के रिश्ते तक कई विवादित इन्सिडेंट्स सामने आये. 

सना खान और मेल्विन लुइस का ब्रेकअप 

साल की शुरुआत फॉर्मर कपल सना खान और मेल्विन लुइस के ब्रेकअप से हुयी. जब फरवरी में उन्होंने एक- दुसरे से अलग होने का फैसला लिया. सना ने मेल्विन पर धोखा देने का आरोप लगाया था. सना ने इंस्टाग्राम पर लाइव जाकर बताया कि कैसे मेल्विन के साथ उनका रिश्ता ख़त्म हुआ. सना ने मेल्विन पर कई महिलाओं के साथ रहने का आरोप लगाया था. सना खान ने यह भी कहा कि मेल्विन लुईस के कारण उन्होंने 2019 में काम नहीं लिया. क्योंकि मेल्विन ने कहा था कि वह उन्हें अन्य अभिनेताओं के साथ नहीं देख सकते. मेल्विन लुईस और सना खान का रिश्‍ता सितंबर 2018 में उस समय शुरू हुआ था, जब दोनों एक वीडियो शूट कर रहे थे. 

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon 2020: सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच से लेकर प्रियंका चोपड़ा के ग्रैमी आउटफिट तक, इन 25 बड़े विवादों से घिरा रहा साल)

नेहा धूपिया का 'It's her choice' विवाद 

 नेहा धूपिया को सोशल मीडिया पर उस समय जमकर ट्रोल किया गया जब उन्होंने पांच बॉयफ्रैंड्स को एक साथ धोखा देनेवाली लड़की का बचाव किया. इसे बाद नेहा यूजर्स के निशाने पर आ गयी और बुरी तरह ट्रोल होने लगी. दरअसल, नेहा एमटीवी के शो 'रोडीज रिवोल्यूशन' सीजन को जज कर रही थी. शो के दौरान एक कंटेस्टेंट ने बताया कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को थप्पड़ मारा था, क्योंकि उसने मेरे अलावा पांच और ब्वॉयफ्रेंड बना रखे थे. इसी बात को सुन नेहा भड़क गईं थी और उन्होंने उससे कहा कि ये उस लड़की की च्वॉइस है. लड़के की बात सुनने के बाद नेहा ने उससे कहा 'ये जो तुम क्या बकवास कर रहे हो कि वो एक नहीं 5 अन्य लड़कों के साथ गई थी, तो सुन मेरी बात ये उसकी च्वॉइस है कि वो किसके साथ घूमे। शायद समस्या तेरे साथ है. अगर वो चीट कर रही है तो शायद वो तुझसे खुश नहीं है. कोई भी बात तुझे एक लड़की पर हाथ उठाने का अधिकार नहीं देती है.' नेहा को लोग फेक फेमिनिस्ट कहने लगे. यहां तक कि नेहा के पिता और पति अंगद को भी उनके कमेंट के लिए कई तरह के नफरत भरे मेसेजेस आने लगे थे. 

एकता कपूर को हिन्दुस्तानी भाउ का लीगल नोटिस 

'बिग बॉस 13' कंटेस्टेंट हिंदुस्तानी भाऊ उर्फ़ विकास फाटक ने एकता कपूर की वेब सीरीज में भारतीय सेना की वर्दी को अभद्र तरीके से दिखाने के लिए उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने कहा था कि एकता अपने वेब शो 'एक्सएक्सएक्स अनसेंसर्ड 2' में भारतीय सेना के अपमान के लिए माफी मांगे और भारत सरकार को 100 करोड़ रुपए का भुगतान करें.

एकता के प्रोडक्शन हाउस अल्ट बालाजी के बैनर तले बनी वेब सीरीज 'एक्सएक्सएक्स अनसेंसर्ड 2' में अभिनेत्री अदिति कोहली एक आर्मी ऑफिसर की पत्नी पाम का किरदार निभाती है, जो पति के ड्यूटी पर जाते ही रिबू मेहरा नाम के आदमी को घर बुलाती है. पाम रिबू को अपने पति की यूनिफॉर्म पहनाती है और उसके साथ इंटिमेट होती है.

हिंदुस्तानी भाऊ इस सीन को आपत्तिजनक और भारतीय सेना का अपमान बताते है. वो एकता कपूर, उनकी मां शोभा कपूर और अल्ट बालाजी के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराते है. विवाद इतना बढ़ जाता है कि एकता को सीरीज से उस सीन को हटाना पड़ता है. 

श्वेता तिवारी और अभिनव कोहली की क़ानूनी लड़ाई 

श्वेता तिवारी और उनके पूर्व पति अभिनव कोहली का झगड़ा घर की चार दीवारी से निकलकर कोर्ट तक पहुंच गया. श्वेता ने अभिनव पर घरेलु हिंसा का आरोप लगाया था. वहीँ अभिनव  की श्वेता उनके बेटे रेयांश को उनसे दूर रख रही है, उन्हें मिलने नहीं देती है. अभिनव का दावा है कि  

श्वेता अभी भी उनके साथ रह रही हैं, हालांकि अभिनेत्री ने ऐसे सभी दावों का खंडन किया. एक तरफ जहां श्वेता ने रिपोर्टों और अभिनव के आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार किया, वहीं अभिनव ने श्वेता के अनुचित व्यवहार के बारे में मीडिया से बात की. इन सबके अलावा 3 नवंबर को अभिनव ने श्वेता पर मानहानि का केस किया और कानूनी नोटिस भेजा. उन्होंने कहा कि रेयांश को अपने पिता की उतनी ही जरूरत है, जितनी उसे अपनी मां की जरूरत है. अपनी कहानी का समर्थन करते हुए, अभिनव ने श्वेता के फ्लैट के बाहर से एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें उसने उसे और रेहान के साथ खेलने के लिए कहा. उनकी कानूनी लड़ाई अभी भी अदालत में है और फैसले का इंतजार है. श्वेता की शादी पहले राजा चौधरी से हुई थी. अभिनेत्री ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए राजा को तलाक दे दिया और 2013 में अभिनव कोहली से शादी कर ली थी. 

आदित्य नारायण की दीवालिया रिपोर्ट

अक्टूबर में, प्लेबैक सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण के दिवालिया होने की खबर सामने आयी. आदित्य ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके अकॉउंट में सिर्फ 18000 रुपये है.  सिर्फ यही नहीं बल्कि कहा ये भी गया था कि उन्होंने अपनी सेविंग्स और म्युचुअल फंड में लगाया हुआ पैसा भी निकाल लिया है. यानि उनके पास अब कुछ भी नहीं बचा है.

बाद में इसपर सफाई देते हुए आदित्य ने कहा, 'दो दशक से भी ज्यादा वक्त तक काम करने के बाद और वो भी लगातार, मैं कंगाल कैसे हो सकता हूं? मैंने सामान्य तौर पर कहा था कि मेरे 5 लाख कट गए हैं EMI के लिए और मेरे पास अभी 18 हजार बचे हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं दिवालिया हो गया हूं और मेरे पास कोई पैसे नहीं बचे हैं.'

 गोविंदा के साथ भांजे कृष्ण की लड़ाई 

गोविंदा और भांजे कृष्णा अभिषेक की लड़ाई ने उस समय तूल पकड़ लिया जब नवंबर में 'द कपिल शर्मा शो' में गोविंदा बतौर मेहमान बनकर आये लेकिन कृष्णा पूरे एपिसोड में कहीं दिखाई नहीं दिए. चीची मामा के सामने परफॉर्म न करने के लिए कृष्णा ने सफाई देते हुए कहा, 'मामा गोविंदा के साथ मैंने एपिसोड करने से मना कर दिया क्योंकि हमारे बीच कुछ मतभेद है और मैं नहीं चाहता कि मतभेदों के कारण शो पर असर पड़े. कॉमेडी करने के लिए आपको सकारात्मक माहौल में काम करना पड़ता है. रिश्ते अच्छे होनेपर ही हंसी आती है. ऐसा कहा जाता है कि कृष्णा और गोविंदा के बीच मतभेद उनकी पत्नियों की वजह से है. 

कृष्णा ने कहा, 'मैं गोविंदा मामा से बहुत प्यार करता हूं और मैं यह भी जानता हूं कि वह भी मुझे भी प्यार करते हैं. इसके चलते वह मुझसे नाराज हैं. मैं उनसे इतना प्यार करता हूं कि अगर मैं उन्हें देख लूं तो मैं रो पडूंगा और इसी के चलते मैंने वह एपिसोड नहीं किया. मैं उनके बहुत नजदीक रहा हूं. मैं उनके परिवार और घर में साथ रहा हूं. जितना ही प्यार है, उतनी ही दूरी हो गई है.'  

टेरेंस लुइस और नोरा फ़तेहि विवाद 

अक्टूबर में 'इंडियाज बेस्ट डांसर' जज टेरेंस लुइस उस समय विवाद का शिकार हो गए जब शो में नोरा फ़तेहि को गलत तरीके से छूने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वीडियो में दिखाया किस तरह टेरेंस नोरा को गलत तरीके से छू रहे हैं. 

नोरा फतेही और गीता कपूर ने इसके बारे में पहले बात की थी लेकिन टेरेंस चुप रहे थे. हालांकि, कोरियोग्राफर ने विवाद के बारे में अपनी चुप्पी तोड़ी और पूरे मामले पर बात की. उन्होंने वीडियो पर विश्वास करने के लिए लोगों को थप्पड़ मारा और अपने प्रशंसकों को इस तरह के कंटेंट से दूर रहने के लिए कहा. नोरा ने टेरेंस को पूर्ण समर्थन दिखाया और वीडियो को लेकर हुयी सभी अफवाहों को क्लियर किया. 

शिल्पा शिंदे और सुनील ग्रोवर का कोल्ड वॉर 

अगस्त में शिल्पा शिंदे और सुनील ग्रोवर चर्चा का विषय बन गए जब उन्होंने स्यार भारत पर अपने पहले कॉमेडी शो 'गैंग्स ऑफ़ फिल्मिस्तान' की अनाउंसमेंट की. फैंस स्टेज पर इस जोड़ी को द्केहने के लिए एक्ससाइटेड थी लेकिन कुछ समय बाद ही चीजें बिगड़ने लगी. शिल्पा के मुताबिक सुनील पूरी लाइमलाइट लेना चाहते थे और मेकर्स भी सिर्फ सुनील को ही इम्पोर्टेंस दे रहे थे. शिल्पा की माने तो शो में शूटिंग का भी कोई समय नहीं था. रात 11 बजे तक सभी को रोका जाता था. एक्ट्रेस के मुताबिक कोरोना काल में सात बजे से ज्यादा किसी को नहीं रोकना चाहिए. उन्होंने दावा किया था कि कई बार एन वक्त पर ऐसे बदलाव किए जा रहे थे जिसकी वजह से उन्हें काफी तकलीफ हो रही थी. हालांकि निर्माता प्रीति सिमोस ने शिल्पा के आरोपों से इनकार किया.  ख़राब टीआरपी के कारण चैनल को अक्टूबर के अंत में शो बंद करना पड़ा. 

टीवी एक्टर्स को एनसीबी का समन 

2020 का सबसे बड़ा और सबसे बुरा विवाद अभी भी जारी है, जो कि एनसीबी द्वारा फिल्म और टेलीविजन एक्टर्स को ड्रग्स मामले में तलब करने से जुड़ा है. यह सब तब शुरू हुआ जब नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच शुरू की और एक कथित बॉलीवुड ड्रग नेक्सस की खोज की गई. जांच का तीसरा चरण शुरू हुआ और कई बॉलीवुड अभिनेताओं को ड्रग मामले में जांच के लिए बुलाया गया. अबीगैल पांडे, सनम जौहर, सारा खान, अंगद हसीजा, भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया जैसी टेलीविजन हस्तियां नारकोटिक्स एजेंसी के दायरे में थे और उन्हें जांच के लिए बुलाया गया था. यही नहीं, कॉमेडियन भारती और उनके पति हर्ष को 22 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. एनसीबी ने कहा कि  भारती के घर से 86.5 ग्राम भांग बरामद की गई थी, जब एनसीबी ने वहां छापा मारा था. हालांकि, गिरफ्तारी के दो दिन बाद भारती और हर्ष दोनों को जमानत मिल गई थी. जांच एजेंसी ने कई ड्रग पेडलर्स को भी गिरफ्तार कर लिया और जांच अभी भी जारी है.

देवोलिना भट्टाचार्जी का दिव्या भटनागर के पति पर निशाना 

कुछ हफ़्ते तक कोविड -19 से जूझने के बाद 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की फेमस टेलीविज़न अभिनेत्री दिव्या भटनागर का 7 दिसंबर को निधन हो गया. उनकी करीबी दोस्त देवोलीना भट्टाचार्जी ने आरोप लगाया है कि दिव्या अपने पति गगन द्वारा घरेलू हिंसा का शिकार थी. देवोलीना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया जहां उन्होंने गगन पर जिंदा रहने के दौरान दिव्या को जबरदस्त शारीरिक हमला करने और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया. देवोलेना ने आरोप लगाया कि गगन ने उनकी शादी के तीन दिन बाद ही दिव्या के सिर पर प्रहार किया था. रोज उसे बेल्ट से मारते थे और उसे एक कमरे में बंद कर दिया गया था. उसने उसे कानूनी शिकायत की भी चेतावनी दी. गगन को अपराधी कहते हुए देवोलीना ने आगे आरोप लगाया कि उसने दिवंगत अभिनेत्री के भाई को मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी थी. उन्होंने दिवंगत अभिनेत्री की एक आवाज रिकॉर्डिंग भी साझा की, जिसमें गगन उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने की बात कर रहा था. इसके बाद गगन ने पब्लिकली देवलोना के सभी दावों को 'झूठा' बताया. जबकि कई प्रशंसकों ने देवोलीना का समर्थन किया.

Recommended

Loading...
Share