PeepingMoon 2020: अभिषेक बनर्जी से लेकर रघुवीर यादव तक, इन बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर्स ने वेब शोज में चुराई लाइमलाइट, अपनी एक्टिंग की छोड़ी छाप

By  
on  

कोरोना की वजह से साल 2020 में सिनेमा हॉल में ज्यादा फिल्में नहीं रिलीज नहीं हो पाई. जिसका पूरा फायदा सिर्फ और सिर्फ ओटीटी को मिला. इस कोरोना काल में मानो ओटीटी का ही बोल बाला था. ओटीटी पर बैक टू बैक धड़ल्ले से कई वेब सीरीज रिलीज हुई. महामारी के चलते घर में बंद लोगों ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई सीरीज को हाथो हाथ लिया. ये पूरा साल सीरीज का कहा जाए तो गलत नहीं होगा. इस साल एक से बढ़कर एक सीरीज आई और एक से बढ़कर एक कलाकारों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिला. अपने इस स्पेशल सेगमेंट में हम आपको बताएंगा उन टॉप सर्पोटिंग एक्टर्स के बारे में जिन्होने अपने सपोर्ट से पूरी सीरीज को सम्भाला साथ ही अपने एक्टिंग और अपने किरदार से दर्शकों की बीच अपनी अलग पहचान बनाई. आइये नजर डालते है साल 2020 के बेस्ट सर्पोटिंग एक्टर्स की लिस्ट पर. 

Recommended Read: PeepingMoon 2020: इरफान से लेकर सुशांत सिंह राजपूत तक, इन सेलेब्स के निधन ने बॉलीवुड ही नहीं फैंस की भी आंखों को किया नम

                                                          नवीन रिचर्ड: पुष्पावली 2
सुमुखी सुरेश की 'पुष्पावली' के पहले सीज़न को खूब पसंद किया गया. इसके बाद इस सीरीज़ के दूसरे सीज़न को भी लोगों ने हाथो हाथ लिया. अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई इस सीरीज में नवीन रिचर्ड ने अपनी एक्टिंग से लोगों को दिवाना बना दिया. सीरीज में नवीन ने पुष्पावल्ली के बॉस पंकज के किरदार में जान डाल दी थी. पंकज का गुस्सा और पल पल बदलते अपने एक्प्रेशन से नवीन ने फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया था. पंकज का किरदार निभाकर नवीन ने शो की पूरी लाइमलाइट चुरा ली. 

                                                        रघुवीर यादव: पंचायत
शानदार एक्टर्स और जबरदस्त कॉमेडी के चलते इस सीरीज ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई. हल्के-फुल्के अंदाज़ में यह सीरीज़ ग्रामीण परिवेष के गंभीर विषयों को छूती है. वहीं कहने की जरूरत नहीं कि रघुबीर यादव ने पंचायत में रील और रियल के बीच की रेखा को धुंधला कर दिया. सीरीज में रघुबीर ने प्रधान ब्रजभूषण दुबे का किरदार निभाया. जिनको शहर के एक लड़के अभिषेक (जितेंद्र कुमार) के गांव के सचिव बनने पर बहुत ईर्ष्या होती है. इस किरदार के लिए रघुबीर से बेहतर कोई हो ही नहीं सकता था.  प्रधान पति के किरदार में रधुवीर यादव बिलकुल परफ्केट लगते हैं. उन्हें बार-बार देखने का दिल करता है.

 

                                                     अभिषेक बनर्जी : पाताल लोक
दमदार परफॉर्मेंस और बेबाक कहानी के साथ समाज की कड़वी सच्चाई बयां करती ये सीरीज साल की सबसे पसंदीदा किए जाने वाली सीरीज में से एक है. स्त्री फिल्मे में अपनी कॉमिक साइड दिखाने के बाद अभिषेक बनर्जी ने पाताल लोक में अपने खूंखार अभिनय से लोगों को चौका दिया. अपने चेहरे के भोलेपन के रंगों के साथ बाहर से घातक, अभिषेक के हथौड़ा त्यागी ने फ्यूचल के शो के लिए बेंचमार्क सेट कर दिया. अभिषेक ने सीरीज में यूपी के चित्रकूट के एक वॉन्टेड और साइको क्रिमिनल हथौड़ा त्यागी का किरदार निभाकर शो की लाइमलाइट लूट ली थी. 

                                                   इश्वक सिंह: पाताल लोक  
'पाताल लोक' में दिखे इश्वक सिंह उर्फ इमरान अंसारी ने अपने किरदार से दर्शको के दिल में एक सॉफ्ट कॉर्नर बनाने में कामयाबी हासिल की. अंसारी की एक पूर्वाग्रही दुनिया में लड़ने के लिए अपनी एक अलग लड़ाई है. सीरीज में ये किरदार इमोशन से भरा हुआ था. जो सामाजिक स्थिति, लैंड पॉलिटिक्स, धन और अल्पसंख्यकों पर के जीवन पर प्रकाश डालता है. ये एक सभ्य और सच्चा किरदार था. इश्वक ने अपने किरदार से साबित कर दिया कि वे डिजिटल प्लेटफॉर्म, फिल्मों की दुनिया में बने रहने और जीतने के लिए एक्टिंग की दुनिया में आए हैं. 

                                               नीरज काबी : पाताल लोक
पाताल लोक में कई शानदार और अद्भुत सपोर्टिंग एक्टर्स ने अपनी परफोर्मेंस से लोगों का दिल जीता. पाताल लोक के एक और अभूतपूर्व एक्टर नीरज काबी है. 'तलवार' जैसी फिल्मों में  अपने एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले एक्टर ने इस सीरीज से साबित कर दिया कि वो लम्बी रेस के घोड़े हैं. सीरीज में  नीरज ने  हेरफेर करने वाले पत्रकार संजीव मेहरा के अपने किरदार को शानदार तरीके से निभाया है. एक संक्षिप्त, मार्मिक भूमिका में, उन्होंने काबिल ए तारीफ प्रदर्शन किया.

                                                 चंद्रचूड़ सिंह: आर्या
'आर्या' को सुष्मिता सेन के डेब्यू वेब शो के रूप में जाना जाता है, लेकिन सीरीज में कोई भी चंद्रचूड़ सिंह के निभाए किरदार को नहीं भूल पाएंगा. जोश, दाग द फायर जैसी फिल्मों में काम कर चुके चंद्रचूड़ सिंह ने 'आर्या' से शानदार कमबैक किया. सस्पेंस के साथ थ्रिलर और पारिवारिक ड्रामे से भरपूर इस सीरीज में तेज सरीन बनें चंद्रचूड़ ने सभी का ध्यान अपनी और खींचा. एक्टर ने एक प्यार करने वाले पति और पिता का किरदार निभाया है. सीरीज में चंद्रचूड़ की खुशमिजाजी ने लोगों को खुश कर दिया. सीरीज में सुष्मिता और चंद्रचूड़ की कमेस्ट्री भी बेहद शानदार लगी.

                                               नमित दास: आर्या
आर्या में एक और शानदार एक्टर ने शो की लाइमलाइट चुराई. ये एक्टर है नमित दास. सीरीज में  जवाहर बिश्नोई यानी नमित दास ने एक ग्रे शेड्स का किरदार निभाया है. जो बड़े आराम अपने लम्बे समय से अपने बिजनेस पार्टनर रहे चंद्रचूड़ को धोखा दे देता है. अपनी परफोर्मेंस के साथ पूरा न्याय करते हुए नमित ने अपने किरदार को बड़ी ही खूबसूरती से निभाया है. 

                                               विकास कुमार: आर्या
आर्या सीरीज के विकास कुमार यानी एसीपी खान को आप कैसे भूल सकते है. सुष्मिता के साथ उनके दृश्य काफी संतुलित और शानदार थे. पर हां फैंस इन दोनों के ज्यादा सीन्स देखने के लिए तरस गए थे. एक पुलिसकर्मी ने अपनी सेक्सुअलिटी, अपनी धार्मिक पहचान और कर्तव्य पर सही और गलत के टकराव को बैलेंस करते हुए शो को और मजबूती दी. 

                                                                          नमित दास:  ए सूटेबल बॉय
नमित दास ने 'ए सूटेबल बॉय' में हरेश खन्ना की भूमिका निभाई. वह लता (तान्या मानिकतला) के सूटेबल बॉय कि लिस्ट में से एक हैं. उन्होंने अपने कैरेक्टर को बेहद ही ईमानदारी से निभाया और भीड़ में एक अलग जगह बनाने हुए अपनी छाप छोड़ी. अगर आपने सीरीज देखी है तो जरूर अपने अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाले अभिनेता नमित दास के सीरीज में निभाए एक म्यूजियन के किरदार से आपको जरूर प्यार हुआ होगा.   

Recommended

Loading...
Share