PeepingMoon 2020: नीना गुप्ता से लेकर स्वास्तिका मुखर्जी तक, इन सपोर्टिंग एक्ट्रेस ने वेब शोज में अपने हुनर से लगाए चार चांद

By  
on  

कोरोना की वजह से साल 2020 में सिनेमा हॉल में ज्यादा फिल्में नहीं रिलीज नहीं हो पाई. जिसका पूरा फायदा सिर्फ और सिर्फ ओटीटी को मिला. ओटीटी पर बैक टू बैक धड़ल्ले से कई वेब सीरीज रिलीज हुई. ये पूरा साल सीरीज का कहा जाए तो गलत नहीं होगा. इस साल एक से बढ़कर एक सीरीज आई और एक से बढ़कर एक एक्ट्रेस को अपना हुनर दिखाने का मौका मिला. अपने इस स्पेशल सेगमेंट में हम आपको बताएंगा उन टॉप सर्पोटिंग एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होने अपने सपोर्ट से पूरी सीरीज को सम्भाला साथ ही अपने एक्टिंग और अपने किरदार से दर्शकों की बीच अपनी अलग पहचान बनाई. आइये नजर डालते है साल 2020 के बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेसेस की लिस्ट पर. 

Recommended Read: PeepingMoon 2020: अभिषेक बनर्जी से लेकर रघुवीर यादव तक, इन बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर्स ने वेब शोज में चुराई लाइमलाइट, अपनी एक्टिंग की छोड़ी छाप

                                          संध्या मृदुल, शिल्पा शुक्ला, तिलोत्तमा शोमे और श्रुति सेठ: मेंटलहुड

ऑल्ट बालाजी की 10 एपिसोड की इस सीरीज़ में 6 माओं की दिक्कतें दिखाई हैं कि कैसे एक इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले उनके बच्चों को पालने में कितनी दिक्कतें आती हैं. ये सीरीज़, इन दिक्कतों पर बात करने के लिए एक अच्छी पहल थी. 6 पैरैलल चल रही कहानियों में शानदार स्टारकास्ट थी. संध्या मृदुल, शिल्पा शुक्ला, तिलोत्तमा शोमे और श्रुति सेठ के बिना ये सीरीज अधूरी लगती. इन टैलेंटेड सपोर्टिंग कास्ट ने सीरीज को प्यारा बना दिया और कहानी में कई परतें जोड़ दीं. 

सीरीज में भले ही मुख्य हाइलाइट करिश्मा कपूर थीं, जिन्होंने इस सीरीज से अपना वेब डेब्यू किया था, लेकिन इन सपोर्टिंग एक्ट्रेस ने सीरीज में जान डाल दी. तिलोत्तमा ने प्रीति खोसला का किरदार निभाया है. जिसका पति शराबी हैं और अपनी पत्नी का अनादर करता हैं. तिलोत्तमा ने ऐसी पति की पत्नी का किरदार निभाते हुए ऐसी महिलाओं के जीवन की परेशानियों को बखूबी दिखाने की कोशिश की है. वहीं संध्या अनुजा जोशी के किरदार में जमी है. जो बाहर से सख्त लेकिन इमोशनली रूप से बहुत कमजोर है और हर वक्त तनाव में रहती है. वहीं श्रुति दीक्षा शाह और शिल्पा ने नम्रता डालमिया के किरदार में जान डाल ही. सभी एक्टर्स ने अपने किरदार से लोगों के दिल में खास जगह बनाई साथ ही अपनी परफोर्मेंस से साल 2020 की बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हुई. 

                                                       नीना गुप्ता: पंचायत 
शानदार एक्टर्स और जबरदस्त कॉमेडी के चलते इस सीरीज ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई. हल्के-फुल्के अंदाज़ में यह सीरीज़ ग्रामीण परिवेष के गंभीर विषयों को छूती है. वहीं कहने की जरूरत नहीं कि मंझी हुईं अदाकारा नीना गुप्ता अपनी एक्टिंग से रील और रियल के बीच की रेखा को धुंधला कर देती है. नीना ने सीरीज में मंजू देवी नाम की एक महिला प्रधान की भूमिका निभाई. जो अपनी आकांक्षाओं के साथ अपने कर्तव्य का पालन करती है. वह एक भावुक और जिम्मेदारियों को समझने वाली पत्नी है, पर उसे बाहरी समझ थोड़ी कम होती है. सीरीज में भले ही नीना गुप्ता के ज्यादा सीन्स ना हो पर वह जितनी देर स्क्रीन पर रही फ्लॉलेस लगती हैं. नीना गुप्ता की यही खासियत है कि वह हर किरदार को बड़ी आसानी से निभा लेती हैं. अपने किरदार में नीना जी बिलकुल परफ्केट लगती हैं. उन्हें बार-बार देखने का दिल करता है. 

                                                  सिमोन सिंह और लिसा रे: फोर मोर शॉट्स सीजन 2 
फोर मोर शॉट्स प्लीज के पहले सीजन की तरह दूसरा सीजन भी फैंस को बहुत पसंद आया था. ये सीरीज एक स्टाइलिश शो के साथ साथ महिलाओं की स्वत्रंता पर बात करती है. शो कि लीड एक्ट्रसेस के साथ साथ सिमोन सिंह और लिसा रे ने सीरीज में यादगार अभिनय किया. लिसा, जिन्होंने बॉलीवुड की एक प्रमुख अभिनेत्री, समारा कपूर की भूमिका निभाई, जिन्होंने अपनी होमोसेक्सुअलिटी को सार्वजनिक करती हैं. वह एक फिल्म स्टार और एलजीबीटीक्यू प्यार की सूक्ष्म बारीकियों को सामने लाने में उन्होने सराहनीय काम किया है. लिसा एक दमदार एक्ट्रेस है इसमें वाक्य में कोई शक नहीं हैं.


वहीं सिमोन ने सीरीज में मानवी गगरू की माँ की भूमिका निभाई थी. उनकी एक्टिंग से उनके किरदार की गरिमा दिखती है. समय के साथ, वह अपनी बेटी को समझ है और उसे सम्भालती है. अपने बर फ्रेम में सिमोन बहुत शानदार लगीं है. 

                                        स्वास्तिका मुखर्जी और गुल पनाग: पाताल लोक 
दमदार परफॉर्मेंस और बेबाक कहानी के साथ समाज की कड़वी सच्चाई बयां करती ये सीरीज साल की सबसे पसंदीदा किए जाने वाली सीरीज में से एक है. सीरीज में एक से बढ़कर एक कलाकारो ने अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाया. वहीं कलाकारों की भीड़ में सीरीज की सपोर्टिंग एक्टसेस स्वास्तिका मुखर्जी, गुल पनाग ने अपनी एक्टिंग से सीरीज में चार चांद लगाए. दोनों ही कलाकारों ने सीरीज में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. जिसे हमेशा याद रखा जाएगा. 
स्वास्तिका मुखर्जी ने डॉली मेहरा नाम की महिला का किरदार बहुत ही खूबसूरती से निभाया. जिससे लोग आसानी से अटेच हो जाते है. स्वास्तिका का कैरेक्टर कहानी को आगे ले जाने में मदद करता है. उन्होने हर फ्रेम में नीरज काबी की चिंताग्रस्त पत्नी के रूप में शानदार प्रदर्शन किया. 


वहीं  गुल की रेणु चौधरी हर मध्यवर्गीय गृहिणी को अपने आप सो जोड़ती थीं. जो चाहती थीं कि वह और उनके पति का नाम उनके दोस्तों के सामने चमकें. 
गुल का किरदार कहानी में ताजगी लाता है. उन्होंने अपने काम से सभी को पीछे छोड़ दिया, और बेस्ट की कैटेगरी में जगह बनाई. 


 

                                         महिमा मकवाना और विद्या मालवदे : फ्लैश 
मानव तस्करी और वेश्यावृत्ति के धंधे की अंधेरी दुनिया दिखाने वाली वेबसीरीज फ्लैश समाज के आपराधिक तत्वों के खिलाफ स्वरा भास्कर यानी एसीपी राधा नौटियाल की लड़ाई की कहानी थी. फ्लैश की कहानी का विस्तार मुंबई से कोलकाता तक थी. इन दो महानगरों के बीच मानव तस्करों का धंधा चलता है और कई मासूम जिंदगियां फफक-फफक कर बर्बाद होती हैं. लेकिन है इस सीरीज में महिमा मकवाना और विद्या मालवदे के किरदार ने दिल को छूआ है. 

महिमा मकवाना ने सीरीज में 17 साल की जोया गुप्ता का किरदार निभाया था. मुबंई की इस एक रईस परिवार की यूएस ग्रीन कार्ड होल्डर जोया को  तस्कर उठा ले जाते है. उसे दर्जन भर से ज्यादा लड़कियों के साथ ट्रक में सड़क के रास्ते कोलकाता ले जाया जाता है. लगातार सख्त-खूनी और संवेदनहीन बनी हुई इस कहानी को कुछ नर्म और मानवीय बनाती है. वहीं महिना ने सीरीज में दमदार किरदार के साथ शानदार परफोर्मेंस दी है. उनके किरदार को दरकिनार नहीं किया जा सकता है. सीरीज में जोया के किरदार से लोग इमोशनली जुड़ जाते है. 


वहीं जोया की माँ के किरदार में विद्या जमी है. सीरीज में विद्या अपने पति से अलग होने की कगार पर हैं. वहीं जोया के किडनैपिंग के बाद एक मां की भावनाओं को विद्या ने बखूबी निभाया. 

Recommended

Loading...
Share