PeepingMoon 2020: तब्बू से लेकर पाओली डैम तक, इन सपोर्टिंग एक्ट्रेसेस ने फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से बनाया अलग मुकाम

By  
on  

साल 2020 के साथ ही एक नए दशक की शुरुआत हुई. भले ही कोरोनावायरस की वजह से थिएटर बंद रहें हो पर डिजिटल प्लेटफार्मेस ने इसकी कमी पूरी कर दी. इस साल ज्यादातर फिल्में भले ही OTT पर रिलीज हुई हो, पर दर्शकों ने दमदार कहानी और किरदारों को यहां भी हाथों हाथ लिया. हम अपने इस स्पेशल सेगमेंट में आपको बताएंगे उन टॉप सर्पोटिंग एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होने अपने सपोर्ट से पूरी फिल्म को सम्भाला साथ ही अपनी एक्टिंग से फिल्म को जबरदस्त पंच देते हुए अपने किरदार से दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई. आइए नजर डालते हैं साल 2020 की बेस्ट सर्पोटिंग एक्टर्स फीमेल की लिस्ट पर. 

Recommended Read: PeepingMoon 2020: पंकज त्रिपाठी, शरद केलकर से लेकर राहुल बोस तक, इन सपोर्टिंग एक्टर्स ने फिल्मों में दिया अपनी एक्टिंग का जबरदस्त 'पंच'

                                               तब्बू: जवानी जानेमन 
फिल्म जवानी जानेमन में अभिनेत्री तब्बू ने अलाया एफ की मां अनन्या का किरदार निभाया था. फिल्म में उनका सर्पोटिंग रोल बेहद खास और शानदार था. हालांकि वह केवल कुछ ही मिनटों के लिए दिखाई दी पर इतनी ही देर में तब्बू दिल जीत लेती है. इस किरदार में तब्बू को देखना अच्छा लगा. छोटे किरदार में भी वह असरदार रहीं.

                                                  नीना गुप्ता: शुभ मंगल ज्यादा सावधान 
फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान में अभिनेत्री नीना गुप्ता ने अभिनेता जितेंद्र कुमार की मां का किरदार निभाया था. जिससे आयुष्मान खुराना प्यार करते है. मां के रोल में इस बार भी नीना गुप्ता प्रभाव छोड़ती नजर आती हैं. आनंद एल राय निर्मित और हितेश केवल्या निर्देशित 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' समलैंगिक रिश्तो पर बनी फिल्म थी. फिल्म का मैसेज बहुत क्लियर था कि होमोसेक्शुऐलिटी कोई बीमारी नहीं बल्कि कुदरत है, प्रकृति है और उससे आप नफरत नहीं कर सक सकते. फिल्म की कहानी कार्तिक और अमन यानी आयुष्मान खुराना, जितेन्द्र कुमार के प्यार में पड़ने की कहानी थी. फिल्म में अपने किरदार के हर फ्रेम में नीना परफेक्ट लगी है. नीना गुप्ता अपने हर सीन में फ्लॉलेस लगती हैं. नीना गुप्ता की यही खासियत है कि वह हर किरदार को बड़ी आसानी से निभा लेती हैं. अपने किरदार में नीना जी बिलकुल परफ्केट लगती हैं. उन्हें बार-बार देखने का दिल करता है.  हमेशा की तरह अपने किरदार में जान डालते हुए वो बेस्ट की लिस्ट में शामिल हो गई.

                                                       पाओली डैम: बुलबुल
एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस तले बनी सुपर नेचुरल थ्रिलर ‘बुलबुल’ में पाओली डैम ने बहुत अहम किरदार निभाया था.  एक सधी हुई कहानी, एक दमदार मददगार टीम की वजह से ‘बुलबुल’ ने साल 2020 में अपनी एक खास जगह बनाई. फिल्म में पाओली डैम ने बंगाली घराने की 'छोटी बहू' बिनोदिनी का किरदार निभाया. फिल्म को देखकर लगता है कि पाओली के लिए ये किरदार बाएं हाथ का खेल था. अपनी शानदार एक्टिंग और अपनी उपस्थिति के साथ कहानी को मजबूती देती है. पाओली अपपने इस डार्क किरदार में काफी इम्प्रेशिव लगी थी. 

                                                  स्वास्तिका मुखर्जी : दिल बेचारा

बंगाली फिल्मों का जाना माना नाम स्वास्तिका मुखर्जी जो पहले भी ब्योमकेश बक्शी फिल्म में नजर आईं थी. उन्होने दिल बेचारा में भी बहुत ही प्यारा सा किरदार निभाया. ये किरदार मौत की दहलीज पर बीमारी से लड़ रही किजी बासु की मां का था.उन्होने इस किरदार को बहुत ही रियलिस्टिक तरीके से परदे पर उतारा. रोल की गहराई में उतरकर एक किजी की मां को दर्शकों के करीब ले गईं. इस रोल की खासियत यही थी कि बिना मेलोड्रामा किए स्वास्तिका उस मां के दर्द और बेचैनी को परदे पर उतार पाईं जिसे अपने बेटी के आने वाले कल की चिंता खाए जा रही थी.


 

Recommended

Loading...
Share