Web Series 2021: 'तांडव', 'फैमिली मैन 2' से लेकर 'आश्रम 3' तक, 2021 में OTT प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाने आ रही हैं ये सीरीज

By  
on  

कोरोना काल की वजह से साल 2020 में मार्च से लेकर नवम्बर तक थिएटर्स बंद रहे थे. जिसके चलते ज्यादातक फिल्मे OTT पर रिलीज हुई. सही मायनों में साल 2020 ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के नाम रहा. साल 2020 में एक से बढ़कर एक वेबसीरीज OTT पर आई और छा गई. दर्शकों को वेब सीरीज के जरिए हाई क्वालिटी कंटेंट देखने को मिला. नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, डिज़नी + हॉटस्टार, ज़ी 5, वूट आदि जैसे कई ओटीटी प्लेटफार्मों ने कुछ शानदार वेब सीरीज़ रिलीज की हैं जो काफी पसंद की गई है और लोग नए कंटेंट देखने की डिमांड कर रहे हैं. अब जैसा की साल 2020 खत्म हो चुका है, इसलिए लोग यह जानने के लिए बैचेन है कि नए साल में क्या क्या नया होगा. हम अपने इस स्पेशल सेगमेंट में आपको बताएंगे उन वेब सीरीज के बारे में जो इस साल धमाल मचाने के लिए तैयार है. 

ये भी पढ़ें: 2021: रणबीर कपूर- आलिया भट्ट से लेकर फरहान अख्तर- शिबानी दांडेकर तक ये स्टार्स इस साल कर सकते है शादी 

नेल पॉलिश: 1 जनवरी 
अर्जुन रामपाल, मानव कौल, आनंद तिवारी, मधु और रजित कपूर नेल पॉलिश एक नई आने वाली हिंदी वेब सीरीज़ है जो आपराधिक खोज की कहानी पर आधारित है. यह कोर्ट-ड्रामा है. इस वेब सीरीज़ में, 36 बच्चों को मार दिया गया था और फिर बुरी तरह से दफनाया गया था लेकिन कोर्ट केस को 5 साल तक बिना किसी सबूत के जारी रखा गया. यहां अर्जुन रामपाल एक वकील की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. सीरीज पहली जनवरी को ज़ी5 पर रिलीज हो रही है. इस इंटेंस कोर्ट रूम ड्रामे को बग्स भार्गव कृष्ण ने डायरेक्ट किया है. 

तांडव: 15 जनवरी 
'सेक्रेड गेम्स' जैसी ज़बरदस्त लोकप्रिय वेब सीरीज़ से ओटीटी की दुनिया में तहलका मचाने वाले सैफ़ अली ख़ान अब 'तांडव' में एक पॉलिटिशियन के लीड रोल में दिखेंगे, जो अमेज़न प्राइम पर 15 जनवरी को आ रही है. इस सीरीज़ में डिम्पल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर मोहम्मद ज़ीशान अयूब और तिग्मांशु धूलिया जैसे सक्षम कलाकार कई अहम किरदारों में दिखेंगे. इनके अलावा डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्तूर, सारा जेन डायस, संध्या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पहूजा और शोनाली नागरानी भी नज़र आएंगे. सीरीज़ को अली अब्बास ज़फ़र ने डायरेक्ट किया है. अली और डिम्पल का यह डिजिटल डेब्यू है.

द व्हाइट टाइगर: 22 जनवरी 
नेटफ्लिक्स पर 22 जनवरी को प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव स्टारर 'द व्हाइट टाइगर' रिलीज हो रही है. यह अरविंद अडिगा के इसी नाम से आये बेस्ट सेलिंग उपन्यास पर आधारित है. फ़िल्म का निर्देशन रामिन बहरानी ने किया है. इस फ़िल्म से आदर्श गौरव भी लीड रोल में है. 

जीत की जिद: 22 जनवरी 
डायरेक्टर विशाल मंगोलरकर की सीरीज ‘जिद’ कारगिल वॉर हीरो मेजर दीपेंद्र सिंह सेंगर के जीवन से प्रेरित है. भरपूर एक्शन वाली इस वेब सीरीज में आर्मी मिशन, स्पेशल फोर्स और आर्मी के जवानों के जीवन को दिखाया जायेगा. यह देखकर यकीनन देश के युवाओं में आर्मी को लेकर एक अलग उत्साह और जोश देखने को मिलेगा. एक्शन वाली इस वेबसीरीज में अमित साध, अमृता पुरी, सुशांत सिंह और अली गोनी मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. यह वेबसीरीज आप Zee5 पर 22 जनवरी 2021 को ऑनलाइन देख सकेंगे. 

द फैमिली मैन 2
'द फैमिली मैन' सीजन 1 सर्वाधिक देखी जाने वाली भारतीय वेब सीरीज में से एक है.  इस वेब सीरीज के सीजन 2 को देखने के लिए दर्शकों की बेसब्री  बढ़ती जा रही है. ऐसे में इस वेब सीरीज की सीजन 2 जल्द ही रिलीज होने वाली है. द फैमिली मैन का पहला सीजन दर्शको को बहुत पसंद आया था.  यह कहानी नेशनल इंटेलिजेंस एजेंसी के एक अफसर श्रीकांत की है, जो खूफिया तौर पर राष्ट्र के लिए अपने काम को अंजाम देता है. एक तरफ वह आतंकी हमलों और उनकी गतिविधियों को नाकाम करता है और दूसरी तरफ वह अपने परिवार की भी एक परिवारिक इंसान की तरह देखभाल करता है. इस सीरीज की स्टोरी काफी इंट्रसटिंग रही जो दर्शकों को बेहद पसंद आई था.  सीरीज के पहले सीजन में मनोज बाजपेयी, प्रियमणि, शारिब हाशमी, नीरज माधव, गुल पनान जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. वहीं  इसके दूसरे सीजन साउथ इंडियन फिम इंडस्ट्री की अभिनेत्री अक्किनेनी भी नजर आने वाली हैं. 

मुंबई डायरीज 26/11
26 नवंबर 2008 की वो खौफनाक रात हर भारतीय के दिल और दिमाग में अपनी छाप छोड़ गई थी. इस दिन मुंबई में हुए आतंकवादी हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. हर साल जब यह तारीख आती है तो उस दिन की बुरी यादें हर भारतीय के दिमाग में दस्तक दे देती हैं. इस घटना को लेकर अब तक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई फिल्में बन चुकी हैं. अब इस विषय पर अमेजोन प्राइम वीडियो भी एक नई सीरीज लेकर आ रहा है. आपको बता दें मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर इस वेब सीरीज का पहला लुक भी रिलीज कर दिया गया था. मुंबई डायरीज’ के इस सीरीज में आपको कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई और श्रेया धनवंतरी लीड रोल में नजर आएंगे। इस सीरीज में आपके सामने डॉक्टर्स, नर्सों, पैरामेडिकल और हॉस्पिटल स्टाफ की अनकही कहानी पेश की जाएगी.

ब्रोकन बट ब्यूटीफुल  3 
आल्ट बाला जी की सीरीज 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल' के पहले दो सीजन की सफलता के बाद अब सीरीज का सीजन 3 साल 2021 में जल्द ही रिलीज किया जाएगा. आपको बता दें इस सीरीज में बिगबॉस 13 विजेता सिद्धार्थ शुक्ला मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. जैसे ही एकता कपूर ने इस सीजन के लिए सिद्धार्थ शुक्ला की घोषणा की उनके फैंस सिद्धार्थ को स्क्रीन पर देखने के लिए काफी उत्साहित हो उठे. इस वेबसीरीज के सीजन 3 के लिए अन्य कास्ट का चयन अभी नहीं किया गया है. संतोष सिंह, हर्ष डेढ़िया सीरीज को डायरेक्ट करेंगे. 


 

मैं हीरो बोल रहा हूं
एकता कपूर के टीवी शो 'कसौटी जिंदगी के 2' से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली अनुराग बासु यानी पार्थ समथान 'मैं हीरो बोल रहा हूं' से अपना वेब डेब्यू करेंगे. पार्थ समथान इस सीरीज में बिल्कुल अलग अवतार में नज़र आएंगे. ALT बालाजी के इस क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज में पार्थ एक गैंगस्टर की भूमिका में निभा रहे हैं, जिसका नाम नवाब है. वहीं खबरों के मुताबिक, राजकुमार राव की गर्लफ्रेंड पत्रलेखा सीरीज में पार्थ के साथ रोमांस करते नजर आएंगी. वेब सीरीज की कहानी अंडरवर्ल्ड पर आधारित है और 80 और 90 के दशक के दौर में स्थापित की गई थी...पार्थ का किरदार, जो एक गैंगस्टर है, अबू सलेम के अलावा किसी और से प्रेरित नहीं है, जो उस समय के दौरान बॉलीवुड जबरन वसूली के मामलों में शामिल था.

ए मैरिड वूमेन
मंजू कपूर के उपन्यास 'ए मैरिड वूमन' पर आधारित, एकता कपूर ने ऑल्ट  बालाजी और ZEE5 के लिए इस सीरीज का निर्माण किया है. रिधि डोगरा और मोनिका डोगरा स्टारर ये शो सेम जेंडर के लोगों के बीच प्यार के बारे में है. अभी सीरीज की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट नहीं हुई है. 

पेंटहाउस
पीपिंगमून ने सबसे पहले अपने रीडर्स को 'पेंटहाउस' सीरीज की एक्सक्लूसिव जानकारी दी थी. फिल्ममेकर अब्बास-मस्तान की इस सीरीज में बॉबी देओल, अर्जुन रामपाल, शरमन जोशी, मौनी रॉय, फैन फेम वलुश्चा डिसूजा और ग्रैंड मस्ती फेम मंजरी फडनिस लीड रोल निभाएंगे. ये मिस्ट्री थ्रिलर प्रोजेक्ट नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगा. फिल्म में तीनों एक्टर बिजनेस पार्टनर बने है. जो अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए एक पेंटहाउस शेयर करते है. मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म 'पेंटहाउस' में काफी ट्विस्ट और टर्न देखने को मिल सकते है. फिल्म की कहानी छह किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है. कहानी में दिलचस्प मोड़ तब आ जाता है जब एक महिला की लाश पेंटहाउस में मिलसे से हड़कम्प मच जाएगा और जिसके बाद ये 6 लोग एक-दूसरे पर शक करना शुरू कर देते हैं, क्योंकि पेंटहाउस की चाबी सिर्फ इन 6 लोगों के पास होती है.  

शांताराम
ग्रेगरी डेविड रॉबर्ट्स के सबसे ज्यादा बिकने वाले उपन्यास 'शांताराम' के एडेप्टेशन को लेकर फैंस काफी उत्साहित है. ये एक ऐसे अपराधी लिन की कहानी, जो ऑस्ट्रेलिया की जेल से भागकर बॉम्बे के स्लम्स, बार और अंडरवर्ल्ड के बीच एक नई जिंदगी शुरू करना चाहता है. एप्पल टीवी सीरीज के इस प्रोजेक्ट को 2019 में घोषित किया गया था. खबरों के मुताबिक सीरीज में रणदीप हुड्डा, राधिका आप्टे और अमिताभ बच्चन लीड रोल में है. सीरीज 'शांताराम' को एनॉनिमस कंटेंट और पैरामाउंट टेलीविजन प्रोड्यूस कर रहे हैं. इसमें 10 एपिसोड होंगे. पहले दो एपिसोड को डायरेक्ट करेंगे असेसिन्स क्रीड जैसी फिल्म के डायरेक्टर जस्टिन कर्जल. रिपोर्ट्स के मुताबिक रणदीप हुड्डा सीरीज में लिन के रोल में होंगे. वहीं राधिका आप्टे एक पत्रकार की भूमिका में होंगी. 

बॉम्बे बेगम 
अलंकृता श्रीवास्तव औऱ बोर्निला चटर्जी द्वारा निर्देशित 'बॉम्बे बेगम' में अमृता सुभाष, शाहाना गोस्वामी, प्लाबिता बोरठाकुर और आध्या आनंद नजर लीड रोल में नजर आएंगे. यह सीरीज नेटफिलिक्स पर रिलीज होगी.  

माई
15 मई 2020 को पीपिंगमून ने सबसे पहले अपने रीडर्स को 'माई' सीरीज की एक्सक्लूसिव जानकारी दी थी. हमने आपको बताया था कि, अनुष्का शर्मा ने अपनी नेटफ्लिक्स की सीरीज 'माई' के लिए एक्ट्रेस साक्षी तंवर और राइमा सेम को साइन किया है. सीरीज में साक्षी एक 47 वर्षीय मध्यम वर्ग महिला का किरदार निभाएंगी, जो डॉन की दोहरी ज़िंदगी जीती है. माना जाता है कि वह इस क्राइम थ्रिलर सीरीज के साथ अपने करियर का सबसे मुश्किल किरदार निभाने जा रही हैं. साक्षी के साथ 'परिणीता' और 'मनोरमा: सिक्स फीट अंडर' फेम एक्ट्रेस राइमा सेन भी नजर आने वाली हैं, जो पहले भी एकता कपूर की 'सी कंपनी' (2008) में उनके साथ काम कर चुकी हैं. शो को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि इसमें टैलेंटेड कलाकारों की टुकड़ी होने वाली है लेकिन उनके नाम फिलहाल सामने नहीं लाया गया है. 
'माई' एक मध्यम आयु की पत्नी और मां की कहानी है, जो खुद को अचानक हिंसा और सत्ता के भवर में उलझी हुई तब पाती है, जब वह गलती से एक कुख्यात माफिया नेता को मार देती है. लेकिन बीतते समय के साथ जैसे-जैसे वह आगे बढ़ती है, उसे अपराध और राजनीतिक अंडरवर्ल्ड अपनी तरफ खींच लेता है.

आर्या 2
डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की क्राइम ड्रामा सीरीज 'आर्या' के दूसरे सीज़न की घोषणा पहले ही हो गई थी. वहीं एक सुपर सफल सीजन 1 के बाद, सुष्मिता सेन राम माधवानी के साथ आर्या 2 में जबरदस्ट धमाल मचाते दिखेंगी. खबरो के मुताबिक पिछले सीज़न में, यह देखा गया था कि ड्रग्स के कारोबार में अपने दुश्मनों का सफाया करने के बाद, आर्या (सुष्मिता का किरदार) अपनी फैमिली के साथ न्यूज़ीलैंड चली जाती हैं. वहीं अब आर्या के सामने अपने बच्चों को क्राइम की दुनिया से दूर रखने की चुनौती होगी. सीरीज के पहले सीजन में चंद्रचूण, सिकंदर खेर, नमित दास, मनीष चौधरी अहम किरदार में थे.

द टेस्ट केस 2
ऑल्ट बालाजी और ज़ी-5 की वेब सीरीज़ 'द टेस्ट केस' के पहले सीज़न को मिली सफलता के बाद दूसरे सीज़न का घोषणा की गई थी. इस बार सीरीज़ फैंस को कुछ नया देखने को मिलने वाला है. इसे वेब सीरीज़ के साथ 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल' हरलीन सेठी लीड रोल में नजर आएंगी. सीरीज में हरलीन मेजर जोया अली के किरदार में दिखेंगी. 

द एक्ट्रेस  
फिल्ममेकर करण जौहर सिनेमा में हीरोइन बनने के पीछे की काली सच्चाई को पर्दे पर उतारने के लिए तैयार हैं. वह एक्ट्रेस  माधुरी दीक्षित को लेकर एक वेब सीरीज 'द एक्ट्रेस' बनाने जा रहे हैं, जिसमें वह एक आम लड़की से एक्ट्रेस बनने तक के सफर को विस्तार से दिखाया जाएगा. वहीं माधुरी दीक्षित-नेने इसके साथ अपने वेब डेब्यू के लिए तैयार है. फिल्ममेकर बिजॉय नाम्बियार इस सीरीज के 2 एपिसोड को डायरेक्ट करेंगे. 

आश्रम सीजन 2
प्रकाश झा के डायरेक्शन में बनी एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज 'आश्रम' के सीजन 1 को धमाकेदार रेस्पॉन्स मिला था. बॉबी देओल स्टारर ये विवादास्पद सीरीज का दूसरा सीजन साल 2021 में रिलीज होगा. पीपिंगमून ने 11 नवंबर को अपने रीडर्स को एक्सक्लूसिव बताया था कि सीरीज के सीजन 2 में बॉबी के कैरेक्टरप बाबा निराला के अतीत और मोंटी द्वारा स्वंय की वेशभूषा में कॉनमैन बनने की उनकी यात्रा को दिखाया जाएंगा. खबर है कि मार्च 2021 से इस सीरीज की शूटिंग शुरू हो जाएगी. 

दिल्ली क्राइम 2
वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' साल  2012 में देश की राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया कांड पर आधारित थी, इस सीरीज में शेफाली शाह का किरदार पूरे देश को झकझोर कर रख देने वाली इस दुराचार वाली घटना की तफ्तीश करती है. शेफाली शाह के अलावा एमी पुरस्कार पाने वाली इस सीरीज में रसिका दुग्गल, राजेश तेलंग, आदिल हुसैन, यशस्विनी दायमा और संजय बिश्नोई जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में थे, वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम 2' में शेफाली शाह की भिड़ंत छानबीन के दौरान एक आईएएस अफसर अभिषेक सिंह से भी होती दिखेगी. 

जमाई राजा 2.0 सेकेंड सीजन 
निया शर्मा, रवि दुबे और अचिंत कौर, जमाई राजा 2.0 के सीज़न के लिए रोशनी, सिड और डीडी के रूप में लौट रहे हैं. सीरीज की लीड कास्ट शूटिंग शुरू कर चुकी है. शो की रिलीज डेट की घोषणा होना बाकी है.

कबूल है
करण सिंह ग्रोवर और सुरभि ज्योति स्टारर फेमस टीवी शो 'क़ुबूल है' के डिजिटल सीक्वल का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. शो की शूटिंग पहले ही बेलग्रेड में शुरू हो चुकी है जिसमें करण और सुरभि...असद और ज़ोया की भूमिका निभा रहे हैं. सीरीज केवल 10-12 एपिसोड होंगे. सीरीज ZEE5 पर रिलीज होगी और तारीख की अनाउंसमेंट होना अभी बाकी है.

Recommended

Loading...
Share