जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते 2'  से लेकर कार्तिक आर्यन की 'धमाका' तक, नए साल 2021 में यह फिल्मों के सीक्वल और रीमेक करेंगे सभी को एंटरटेन

By  
on  

बॉलीवुड के हैंडसम हंक जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते 2', कार्तिक आर्यन की 'भुल भुलैया 2', राजकुमार राव की 'चुपके चुपके' से लेकर कृति सेनन की 'मिमी' तक इन फिल्मों का सीक्वल या फिर रीमेक नए साल 2021 में बनने की उम्मीद है.

2020 एक साल हो सकता है जहां कोरोनावायरस की वजह से हुए लॉक डाउन के कारण ज्यादतर फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो सकीं लेकिन फिर भी मनोरंजन में कोई कमी नहीं आई, इसकी कारण फिल्मों का डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होना है. अब सभी की नजर 2021 पर है क्योंकि कई फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए कतार में खड़ी हैं, हालांकि मल्टीप्लेक्स जनता के लिए अपने दरवाजे खोल चूका है. नए साल रिलीज होने वाली सभी फिल्मों में से कई सीक्वेल और रीमेक हैं. उनमें से कुछ की घोषणा पहले ही की जा चुकी है जबकि उनमें से कुछ पाइपलाइन में हैं. नीचे देखें ऐसी ही फिल्मों की पूरी लिस्ट:

2021 में नजर आने वाले सीक्वल

सत्यमेव जयते 2 

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon 2020: 'तानाजी' से लेकर 'लक्ष्मी' तक, इन बेस्ट फिल्मों ने एंटरटेनमेंट के साथ दर्शकों को दिए जरुरी संदेश)

जॉन अब्राहम अपनी फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' के साथ नए साल में दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए तैयार हैं. इस बार फिल्म में जॉन के साथ दिव्या खोसला कुमार लीड रोल में नजर आने वाली हैं. फिल्म का निर्देशन मिलाप जावेरी द्वारा किया गया है और टी-सीरीज के भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और एम्मा एंटरटेनमेंट के मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी, निखिल आडवाणी द्वारा फिल्म को प्रोड्यूस किया जा रहा है. हमारे सूत्रों के अनुसार, जॉन एक्शन में ट्रिपल रोल निभाते दिखाई देने वाले हैं.

दोस्ताना 2 

मच अवेटेड फिल्मों में से एक दोस्ताना 2 भी 2021 में थिएट्रिकल रिलीज पर अपनी नजर गड़ाए हुए है. बता दें कि यह फिल्म प्रियंका चोपड़ा-जॉन अब्राहम-अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म दोस्ताना की अगली कड़ी है जो 2008 में रिलीज हुई थी, जिसे तरुण मनसुखानी ने डायरेक्ट किया था. ऐसे में इस बार दोस्ताना 2 में कार्तिक आर्यन और जान्हवी कपूर के साथ लक्ष्य लालवानी स्क्रीन शेयर करते दिखाई देने वाले हैं. जान्हवी और कार्तिक ने कोलिन डी कनुहा द्वारा डायरेक्ट की गयी इस रोमकॉम में भाई बहन की भूमिका निभाई है.

भुल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन भुल भुलैया 2 के साथ अक्षय कुमार के जूते में कदम रखने के लिए तैयार हैं. डायरेक्टर प्रियदर्शन अपनी हिट हॉरर-कॉमेडी भुल भुलैया की अगली कड़ी बनाने के लिए तैयार हैं. सीक्वल में कार्तिक की जोड़ी कियारा आडवाणी के साथ होगी और फिल्म का निर्देशन अनीस बज़्मी ने किया है.

हीरोपंती 2 

लम्बे इंतजार के बाद, हीरोपंती फ्रैंचाइज़ी के निर्माताओं ने टाइगर श्रॉफ की पहली फिल्म की अगली कड़ी की घोषणा की है. सीक्वल, हीरोपंती 2 में टाइगर और तारा सुतारिया मुख्य भूमिका में होंगे और इसका निर्देशन अहमद खान करेंगे. फिल्म का निर्माण साजिद नाडियाडवाला ने अपने प्रोडक्शन बैनर नाडियाडवाला ग्रैंडसन्स एंटरटेनमेंट के तहत किया है.

कृष 4 

रितिक रोशन कृष फिल्म फ्रेंचाइजी की चौथी किस्त में अपने सुपर हीरो अवतार को दर्शकों के सामने लाने के लिए एक बार फिर से तैयार हैं. कृष 4 पर पिछले कुछ समय से काम चला रहा है और हालांकि मेकर्स द्वारा अभी फिल्म की आधिकारिक घोषणा करना बाकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कियारा आडवाणी कृष 4 में रितिक के साथ बतौर फीमेल लीड नजर आने वाली हैं.

गोलमाल 5

रोहित शेट्टी की कॉमेडी फ्रैंचाइज़ी गोलमाल 5 को भी 2021 में शूटिंग शुरू की जानी है. इस कॉमेडी फिल्म में एक बार फिर अजय देवगन लीड रोल में नजर आएंगे. फ्रेंचाइजी में हर बार की तरह अरशद वारसी, तुषार कपूर, कुणाल केमू, श्रेयस तलपड़े और मुकेश तिवारी नजर आएंगे. 

रेड 2 

अजय देवगन रेड 2 के साथ वापसी करने के लिए तैयार हैं, जो एक सच्ची कहानी से प्रेरित एक मामले के इर्द-गिर्द घूमेगी. एक्टर ने ओरिजिनल फिल्म में एक IRS अधिकारी अमय पटनायक की भूमिका निभाई थी. एक प्रमुख टैब्लॉइड ने अगली कड़ी के बारे में बताया था कि "फ्रेंचाइजी उन सार्वजनिक नेत्र नायकों को लाने की कोशिश करती है जो सफेदपोश अपराधों पर नज़र रखने के लिए खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर काम करते हैं. आज तक, किसी को भी उस अधिकारी की पहचान का पता नहीं है, जिस पर अजय ने अमय की भूमिका निभाई थी. रेड 2 उन पुरुषों के लिए भी एक श्रद्धांजलि होगी जो वर्दी नहीं पहनते हैं."

गो गोवा गॉन 2 

सैफ अली खान, कुणाल खेमू , वीर दास, आनंद तिवारी और पूजा गुप्ता स्टारर बॉलीवुड की पहली ज़ोंबी फिल्म के साथ भारतीय दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, मेकर दिनेश विजन सीक्वल गो गोवा गॉन के सीक्वल का निर्माण करने के लिए तैयार हैं. इस बार फिल्म का प्लॉट एलियन पर केन्द्रित होगा न कि ज़ोंबी पर. हालांकि, दिनेश ने सीक्वल के लिए ओरिजिनल कास्ट से अब तक संपर्क नहीं किया है, वह उम्मीद कर रहे हैं कि वे सभी अपनी पुष्टि करेंगे. उन्होंने कहा, "हमने अभी तक एक्टर्स से संपर्क नहीं किया है. फिल्म में लेकिन सभी को लेना का इरादा है. उन्हें खुश होना चाहिए और भूमिका पसंद करनी चाहिए. कास्ट में दो नए कलाकार शामिल होंगे, जिसमे एक मेल और एक फीमेल है." हालांकि, सैफ और कुणाल से फिर फ्रेंचाइजी में नजर आने की उम्मीद है.

सूरमा 2 

चित्रांगदा सिंह, जिन्होंने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित सूरमा के साथ अपने प्रोडक्शन वेंचर को बनाया है, वह फ्रैंचाइज़ी को और आगे ले जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. खबरों के मुताबिक, एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर एक और वास्तविक जीवन की हीरो से प्रेरित कहानी को सूरमा 2 में प्रस्तुत करेंगी जिसमें एक बहुत मजबूत भावनात्मक कहानी देखने मिलेगी. सूरमा की कहानी हॉकी के दिग्गज संदीप सिंह के जीवन के बारे में थी, जिसमे दिलजीत दोसांझ, तापसी पन्नू और अंगद बेदी को मुख्य भूमिका निभाई थी.

2021 में बनने वाले रीमेक 

चुपके चुपके

हृषिकेश मुखर्जी की प्रतिष्ठित कॉमेडी चुपके चुपके के रीमेक के साथ राजकुमार राव दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र के जूते में कदम रखते हुए नजर आएंगे. राजकुमार ने चुपके चुपके के रीमेक के बारे में एक जाने माने अख़बार से बात की और कहा, "यह उनके जूते में कदम रखने की एक बड़ी जिम्मेदारी है. अभी स्क्रिप्टिंग चल रही है. हम जानते हैं कि हम हर्षिदा के मानक से मेल नहीं खा सकते हैं, लेकिन हम कोशिश करेंगे और अपना बेस्ट देंगे." खबरों के अनुसार, लव रंजन चुपके चुपके का निर्देशन करेंगे, जबकि भूषण कुमार अपने बैनर टी-सीरीज के तले इसे प्रोड्यूस करने वाले हैं.

तड़प - RX 100 का रीमेक 

सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी तेलुगु रीमेक आरएक्स 100 के साथ बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने वाले हैं. फिल्म का नाम तड़प रखा गया है, जिसमे उनके साथ फीमेल लीड के रूप में तारा सुतारिया नजर आने वाली हैं. फिल्म में हाई-ऑक्टेन एक्शन सीक्वेंस दर्शकों को देखने मिलेंगे.

धमाका - द टेरर लाइव का रीमेक

कार्तिक आर्यन अपनी अगली फिल्म 'धमाका' में एक टीवी रिपोर्टर की भूमिका में नजर आने वाले हैं, यह फिल्म दक्षिण कोरियाई फिल्म द टेरर लाइव का रीमेक है. फिल्म कथित तौर पर एक पूर्व समाचार एंकर के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक आतंकवादी हमले के लाइव प्रसारण के बारे में सारी जानकारी रखता है. फिल्म का निर्देशन राम माधवानी ने किया है और इसका निर्माण रॉनी स्क्रूवाला की आरएसवीपी मूवीज़ द्वारा किया गया है.

मिमी - माला आई व्हहेची का रीमेक 

कृति सेनन स्टारर मिमी मराठी फ़िल्म माला आई व्हहेची का रीमेक है, जिसमे उर्मिला कानिटकर ने लीड रोल निभाया है. फिल्म लक्ष्मण उतेकर द्वारा निर्देशित और दिनेश विजन द्वारा निर्मित है. कृति मंडवा की रहने वाली एक डांसर होती है, जो आगे चलकर एक कपल के लिए सरोगेट मदर बन जाती है. फिल्म में पंकज त्रिपाठी, मनोज पाहवा, सुप्रिया पाठक शाह, सई तम्हनकर और रोहन शंकर भी हैं.

ब्लाइंड - ब्लाइंड का रीमेक

सोनम कपूर जल्द ही सुजॉय घोष की रीमेक ब्लाइंड में दिखाई देंगी, जो इसी नाम की दक्षिण कोरियाई फिल्म पर आधारित है. क्राइम थ्रिलर को उनके सहयोगी निर्देशक शोम मखीजा द्वारा डायरेक्ट किया जाना है. फिल्म में सोनम एक पूर्व पुलिस वाले की भूमिका में दिखाई देंगी, जो एक दुर्घटना में अंधी हो जाती है. जिसके बाद वह पुलिस को हिट-एंड-रन केस को सुलझाने में मदद करती है.

Recommended

Loading...
Share