Birth Anniversary: अपनी मासूमियत और जुनून से हर मौके पर सुशांत सिंह राजपूत ने जीता दिल, अनदेखी तस्वीरों में देखिए एक्टर की ज़िंदगी के खूबसूरत पल

By  
on  

21 जनवरी...आज बॉलीवुड के उस एक्टर का जन्मदिन है जिसके निधन ने पूरी इंडस्ट्री तो छोड़िए पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. 21 जनवरी को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी है. सुशांत ने 14 जून 2020 को अपने घर में सुसाइड कर लिया था. सुशांत जैसे चमकते सितारे के बारे में ये खबर सुनकर पूरा देश स्तब्ध रह गया था. सुशांत का इस तरह अचानक दुनिया छोड़कर चले जाना हर किसी के लिए एक सदमे जैसा था.

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना शहर में हुआ था. सुशांत ने पटना और दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की है. सुशांत ने 2007 में अपना पहला प्ले 'पुकार' और दूसरा कॉमेडी प्ले 'दौड़ा दौड़ा भागा भागा सा' से अपने करियर की शुरुआत की थी.  उनके इस प्ले की फोटो एक्टर की मौत के कुछ समय बाद जूही बब्बर ने साझा की थी. जूही ने ही बताया था कि सुशांत को एक प्ले के दौरान बॉक्स ऑफिस काउंटर पर टिकट संभालते वक्त बालाजी टेलीफ्ल्म्स के कास्ट‍िंग पर्सन ने ढूंढा था. यहीं से उनकी किस्मत बदली और उन्हें एकता कपूर के सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' में एक्ट‍िंग का मौका मिला. 'किस देश में है मेरा दिल' शो के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने 'पवित्र रिश्ता' में लीड रोल प्ले किया था. यह सुशांत के करियर का बहुत बड़ा टर्न‍िंग प्वाइंट था. 

Recommended Read: Birthday Special: कभी हकलाने की बीमारी तो कभी अपनी स्मोकिंग से थे परेशान, जानिए कैसे रितिक रोशन ने खुद को किया ट्रांसफॉर्म और बन गए बॉलीवुड के ग्रीक गोड

टीवी के बाद सुशांत ने बॉलीवुड में एंट्री मारी. उन्होंने 2013 में अपनी पहली फिल्म 'काई पो चे' किया. फिल्म हिट हुई और भी बड़े स्तर पर पहचाने जाने लगे. इसके बाद सुशांत के पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने 'शुद्ध देसी रोमांस', 'पीके' और 'डिटेक्ट‍िव ब्योमकेश बख्शी' फिल्म में काम किया. 2016 में सुशांत की फिल्म 'एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी' रिलीज हुई. यह सुशांत के करियर की बहुत बड़ी हिट थी. 

अगर आज सुशांत ज़िंदा होते तो अपना 35वां जन्मदिन मना रहे होते. ख़ैर, एक्टर तो अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनसे जुड़ी यादें और एक्टिंग लोगों के दिल में हमेशा ज़िदा रहेंगी.  अपनी मासूमियत और जुनून से हर मौके पर सुशांत सिंह राजपूत ने लोगों का दिल जीता. सुशांत के बर्थडे पर हम आपको एक्टर की अनदेखी तस्वीरों से उनकी लाइफ जर्नी दिखाएंगे.

Recommended

Loading...
Share