Birthday Special: कभी इंडियन आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे 'पाताल लोक' के स्टार जयदीप अहलावत, इंडस्ट्री मे पहचान बनाने में लगे 10 साल

By  
on  

अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ में हाथी राम चौधरी की भूमिका निभाने वाले कलाकार अहलवात अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वैसे तो जयदीप को जब भी मौके मिले उन्होने अपनी दमदार एक्टिंग से अपने किरदार में जान फूंक दी पर हाथीराम चौधरी का किरदार जयदीप अहलावत के करियर का टर्निंग प्वाइंट रहा है. अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीतने वाले जयदीप का आज जन्मदिन है. जयदीप का जन्म 8 फ़रवरी 1980 को रोहतक हरियाणा में हुआ था. जयदीप आर्मी ज्वाइन कर देश की सेवा करना चाहते थे. हालांकि कई बार एसएसबी परीक्षा में फेल होने की वजह से उन्होंने एक्टिंग की तरफ रुख किया. जयदीप एक्टिंग की दुनिया में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. उनके जन्मदिन पर आपको बताते है एक्टर की जिंदगी से जुड़े कुछ अननोन फैक्ट्स 

Birthday Special: 'गुरू' से लेकर 'मनमर्जियां' तक, हर तरीके की फिल्मों में अभिषेक बच्चन रहे हिट और अपने हर नए किरदार में बैठे फिट

-जयदीप ने कॉलेज के दिनों में थियेटर किया था. लेकिन वे हमेशा से एक आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे. लेकिन वे SSB के इंटरव्यू में बार बार फेल होते गए. जिसके बाद जयदीप ने आर्मी में जाने का फैसला बदलकर एक्टिंग फील्ड में आना बेहतर समझा.
 

-जयदीप ने 2008 में FTII से एक्टिंग में ग्रेजुएट किया. पंजाब और हरियाणा में कुछ स्टेज शोज़ करने के बाद वह बॉलीवुड में नाम बनाने के लिए मेहनत करने लगे. 


-जयदीप अहलवात ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीयूट ऑफ़ इण्डिया से ग्रेजुएट किया था. 
 

-बिना किसी गॉडफादर के जयदीप ने सिने वर्ल्ड में अपनी पहचान बनाई. 2008 में वे मुंबई आए. जयदीप ने साल 2010 में आई अक्षय कुमार स्टारर ‘खट्टा मीठा’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. साल 2010 में जयदीप अजय देवगन की फिल्म ‘आक्रोश’ में भी नज़र आए थे. 

-जयदीप ने साल 2012 में बेहद कम उम्र में 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' में मनोज बाजपाई (सरदार खान) के पिता शाहिद खान का रोल निभाया था.
 

-जयदीप तमिल फिल्म, ‘विश्वरूपम’ (2013) में भी नज़र आए जिसमें उन्होंने सलीम की भूमिका निभाई थी. उन्होंने विभिन्न हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है, जैसे ‘कमांडो: ए वन मैन आर्मी’ (2013), ‘गब्बर इज बैक’ (2015), ‘रईस’ (2017), ‘राज़ी’ (2018), और ‘बागी 3’ ( 2020).

-फिल्मों के अलावा उन्होंने कई वेबसीरीज में भी काम किया है जिसमें‘बार्ड ऑफ ब्लड’ (2019) और ‘पाताल लोक’ (2020) जैसे नाम शामिल हैं.

-वह एक भारतीय सेना अधिकारी बनना चाहते थे, लेकिन वे कई बार अपने एसएसबी साक्षात्कार को पास करने में असफल रहे.

Recommended

Loading...
Share