Birthday Special: जिमनास्ट से लेकर मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं टाइगर श्रॉफ, ऐसे रहते हैं फिट

By  
on  

बॉलीवुड के बेस्ट एक्शन हीरो की बात की जाए और टाइगर श्रॉफ का नाम ही ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. टाइगर ने अपने छोटे से एक्टिंग करियर में अपनी मेहनत के बलबूते पर अपने आप को एक एक्शन हीरो के तौर पर स्थापित कर लिया है. 2 मार्च को टाइगर श्रॉफ अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है.  2 मार्च, 1990 को जैकी श्रॉफ और आयाशा श्रॉफ के घर जन्मे टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है. टाइगर अपने डांस और शानदार फिटनेस की वजह से बड़ों से लेकर बच्चों तक के चहेते स्टार हैं. टीन एजर्स के बीच टाइगर की लोकप्रियता देखते ही बनती है. उनके डांस के स्टेप और फाइटिंग की स्किल्स बॉलीवुड के दिग्गजों को हैरान कर चुकी हैं. 

बॉलीवुड फैमिली से ताल्लुक रखने के बावजूद बचपन से ही टाइगर को स्पोर्ट्स और डांसिंग का शौक रहा है. हालांकि, उन्होंने एक्टर बनने का नहीं सोचा था. वो स्पोटर्स या डांस की फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

Birthday Special: 'हैदर' से लेकर 'कबीर सिंह' तक, इन फिल्मों में वर्सेटाइल एक्टर शाहिद कपूर को देख फैंस बोले 'वाह परफॉरमेंस हो तो ऐसी'

टाइगर श्रॉफ ने साल 2014 साजिद नाडियावाला की फिल्म हीरोपंती के साथ टाइगर ने 2014 में अपने करियर की शुरुआत की थी. टाइगर डांस के शौकीन और फिटनेस फ्रीक भी हैं. ऐसा कहा जाता है कि टाइगर आज की पीढ़ी के युवाओं के विपरित न तो शराब का सेवन करते हैं और न ही सिगरेट को हाथ लगाते हैं. हालांकि एक फिल्म शूट के लिए उन्होंने सिगरेट को मुंह लगाया था. लेकिन उन्होंने इसे प्रोफेशनल कमिटमेंट का नाम दिया था. 

'हीरोपंती' में डेब्यू करने से पहले टाइगर ने 3 साल तक Flexibility & Motion की ट्रेनिंग ली थी. उन्होंने नेशनल लेवल जिमनास्ट जिले सिंह मवई से ट्रेनिंग ली थी. टाइगर ने मार्शल आर्ट्स की भी ट्रेनिंग ली है.

अक्सर बॉलीवुड सितारे फिल्मों में जबरदस्त एक्शन से दर्शकों को अपना दीवाना बना लेते हैं. हालांकि, ज्यादातर एक्शन सीन्स को फिल्माने में VFX और स्टंटमैन की मदद ली जाती है. जबकि कुछ ही लोग जानते हैं कि बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे भी हैं जो एक ट्रेंड फाइटर हैं.

बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ को उनकी सभी फिल्मों में जबरदस्त एक्शन सीन्स करते हुए देखा जाता है. उन्होंने अपने डांस और एक्शन से हर किसी को दिवाना बना दिया है. कम ही लोग जानते हैं कि टाइगर 14 साल की उम्र से मार्शल आर्ट सीख रहे हैं. वह ताइक्वांडो में फिफ्थ डिग्री ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं.

इसके अलावा टाइगर मॉर्डन कुंग फू, सीलात, कलारीपयट्टू और क्राव मांगा जैसी मार्शल आर्ट की फॉर्म्स में भी माहिर हैं. टाइगर के आइडियल बल्कि ब्रूस ली और माइकल जैक्‍सन हैं.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि टाइगर ने आमिर खान को ट्रेनिंग दी थी. फिल्म 'धूम-3' की शूटिंग के दौरान, टाइगर ने आमिर की बॉडी बनाने में उनकी हेल्प की थी.
वहीं डांस की बात करें तो, एक शो के दौरान टाइगर ने बताया था कि मैंने डांस सीखने की शुरुआत अपनी पहली फिल्म से ही की थी. लेकिन लोगों को इस पर भरोसा नहीं होता. होस्ट ने पूछा कि आप लोगों को जन्मजात डांसर लगते हैं तो इस पर टाइगर ने बताया कि मैं अच्छा डांसर नहीं हूं बस कोरियोग्राफी पर मेहनत करता हूं. अगर आप मुझसे इस वक्त डांस करने के लिए कहेंगे तो शायद मैं न कर पाउं. मैं वहीं कर पाता हूं जो सिखाया जाता है.  

Recommended

Loading...
Share