Birthday Special: 'आशिकी 2' की 'आरोही' से लेकर 'स्त्री' की 'मिस्ट्री गर्ल' तक, हर बार अपने नए लुक और एक्टिंग से श्रद्धा कपूर ने किया सबको इम्प्रेस

By  
on  

साल 2013 में रिलीज हुई रोमांटिक फिल्म 'आशिकी 2' उस समय की सबसे बड़ी हिट्स में से एक थी. फिल्म के बाद से और आज तक हर किसी की जुबां पर 'बस तुम ही हो' गाना छाया हुआ है. जितनी प्यारी फिल्म थी उतना ही प्यारा फिल्म का किरदार आरोही शिरके था. आरोही की प्यारी सी मुस्कान, मीठी सी आवाज और दिल को छू लेने वाली सादगी लोगों को भा गई थी. फिल्म के बाद से आरोही को लोग उनके असली नाम यानी श्रद्धा कपूर के नाम से जानने लगे. 3 मार्च को बॉलवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार श्रद्धा कपूर अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. श्रद्धा का जन्म 3 मार्च, 1987 मुंबई में हुआ था. श्रद्धा केपिताजी शक्ति कपूर पंजाबी हैं और मां शिवांगी कोल्हपुरे मराठी, लेकिन श्रद्धा खुद को अपनी मां की तरह मराठी ही मानती हैं. वह धड़ल्ले से मराठी बोलती हैं.

श्रद्धा ने साल 2010 में अपनी पहली फिल्म  'तीन पत्ती' की थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं. 'तीन पत्ती' ने कुछ बहुत बड़ा काम नहीं किया, और ना ही इस फिल्म में श्रद्धा को बहुत सराहा गया. क्योंकि उनका किरदार बहुत ही छोटा था. शुरुआत की दो फिल्में फ्लॉप होने के बाद उन्होंने साल 2013 में 'आशिकी 2' की। ये फिल्म सुपरहिट हुई और इसके बाद तो श्रद्धा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अब उनके करियर को आठ साल हो चुके हैं और वो बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों शुमार हो गई हैं.

Birthday Special: जिमनास्ट से लेकर मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं टाइगर श्रॉफ, ऐसे रहते हैं फिट


एक्टिंग, सिंगिंग और डांसिंग में माहिर श्रद्धा कपूर अपने टैलेंट से फैन्स का दिल जीत लेती हैं. हम सभी ने श्रद्धा कपूर की एक्टिंग और डांसिंग देखी है. वह जितनी अच्छी अभिनेत्री हैं उतनी ही अच्छी डांसर भी है. उनका डांसर हमने स्ट्रीट डांसर 3D में देख चुके है.  श्रद्धा ने अपने फिल्मी करियर में कई अलग तरह के रोल किए है. जहां आशिकी 2 में उनका अंदाज बेहद सिंपल, सोबर और स्टाइलिश होता है. वहीं हसीना पारकर में दाऊद इब्राहिम की बहन का खतरनाक किरदार निभाया था. वहीं हसीना पारकर में एक्ट्रेस ने अपने लुक से काफी इम्प्रेस्ड किया था. आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर हम आपको श्रद्धा के ऐसे ही कुछ अलग लुक वाले दमदार किरदारों के बारे में बताएंगे.  

आशिकी 2 (2013)
ये पहली फिल्म थी जिसने श्रद्धा को रातों रात सुपरस्टार बना दिया था. फिल्म में श्रद्धा ने आरोही शिरके का किरदार निभाया था. श्रृद्धा का मासूम चेहरा उसकी खामोशी और उसकी आंखों ने सबका दिल जीत लिया था. फिल्म में एक्ट्रेस ने एक सक्सेसफुल सिंगर का किरदार निभाया था. ये किरदार बेहद शांत और प्यार से भरा था. फिल्म ने श्रद्धा को सबकी चहेती बना दिया था. 

फिल्म- हैदर (2014) 
फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज की ये फिल्म हैमलेट पर आधारित थी. फिल्म में नब्बे के दशक में कश्मीर घाटी में फैले आतंकवाद को दिखाया गया था.  फिल्म में एक्ट्रेस ने पेशे से पत्रकार अर्शिया का किरदार निभाया था. इस किरदार के लिए श्रद्धा ने काफी मेहनत की थी. श्रद्धा कपूर ने भी आर्शिया के रोल को जो जिंदगी बख्शी थी. वह एक किस्म की तसल्ली और आस्था मुहैया कराती थी. सो कॉल्ड मेनस्ट्रीम सिनेमा की यह ग्लैमरस न्यू एंट्री ने ऐसा बेदाग किरदार बहुत ही खूबसूरती से निभाया था. श्रद्धा ने एक बार फिर कश्मीरी लड़की के किरदार में अपने लुक औक एक्टिंग से लोगों को दिवाना बना दिया था. 

एबीसीडी 2 (2015)
निर्देशक रेमो फर्नांडिस की ये फिल्म  एनी बडी कैन डांस यानी एबीसीडी-2 की कहानी के दायरे में ही सिमटी थी. फिल्म में श्रद्धा कपूर काफी हॉट लगी थी. अपनी डांसिंग स्किल से एक्ट्रेस ने एक बात फिर सबको हैरान कर दिया था. 

ओके जानू (2017)
डायरेक्टर शाद अली की ये लिव-इन रिलेशिनशिप पर बनी फिल्म में श्रद्धा ने तारा नाम की आर्किटेक्ट का किरदार निभाया था. तारा पैरिस जाना चाहती हैं. 'आशिकी 2' के लंबे अर्से बाद एकबार फिर स्क्रीन पर आदित्य रॉय कपूर और श्रृद्धा कपूर की कैमिस्ट्री नजर आई थी. फिल्म में श्रृद्धा बहुत खूबसूरत के साथ काफी अलग लगी थी. 

हसीना पारकर (2017)
इस फिल्म में कोर्ट रूम में हो रहे ड्रामे के आधार पर भारत के मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल दाऊज इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की जिंदगी और उसकी आपराधिक गतविधियों को पेश करने की कोशिश की गई थी. फिल्म में श्रद्धा कपूर ने निगेटिव रोल प्ले किया था. फिल्म में उन्होंने दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का किरदार निभाया था. फिल्म में श्रद्धा अपने लुक को लेकर काफी चर्चा में रहीं थी. 

स्त्री (2018)
 डायरेक्टर अमर कौशिक की फिल्म में श्रद्धा ने मिस्ट्री गर्ल का किरदार निभाया था. श्रद्धा कपूर ने अपने लुक के साथ अपने हाव भाव से हैरान कर दिया था. कई सीन में श्रद्धा ने कुछ ना बोलते हुए भी ऑडियंस को डरा दिया था. फिल्म में राजकुमार राव, अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी भी अहद किरदार में थे. 

छिछोरे (2019)
फिल्ममेकर नितेश तिवारी की 'छिछोरे' लीग से हटकर फिल्म थी. जिसमें कई परतें थीं.  इन परतों से हर कोई अपने आप को किसी न किसी लेयर के साथ कनेक्ट करता है. चाहे वह कॉलेज डेज की छिछोरी यादें हों, दोस्ती में मर-मिटने की बातबी हो, पैरंटिंग हो, होनहार स्टूडेंट्स का कॉम्पटिटिव एग्ज़ाम में सिलेक्ट होने का प्रेशर हो अथवा तलाकशुदा पति-पत्नी के बीच का ईगो. फिल्म में श्रद्धा कपूर ने माया का किरदार निभाया था. जो पहले एक कॉलेज गर्ल फिर शादी शुदा महिला, फिर  डिवॉर्स लेने के बाद सिंगल पैरंट  बनती हैं. हर किरदार और लुक में श्रद्धा परफेक्ट लगी थी. श्रद्धा कपूर भी यंग और मच्यॉर माया के रूप में खूब जमी था. फिल्म में वे बला की खूबसूरत भी लगी था. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा की केमेस्ट्री में मासूमियत झलकती थी. दोनों साथ में बहुत इम्प्रेशिव लगे थे 

Recommended

Loading...
Share