Birthday Special: कभी अपनी आवाज तो कभी हाइट को लेकर सुनने पड़ते थे रानी मुखर्जी को ताने, इस तरह खुद को ट्रांसफोर्म कर बनाई अलग पहचान

By  
on  

कुछ कलाकारों का अपना सफ़र, अपना तरीका और अपनी पहचान होती है जिसे देखने पर पता चलता कि ज़रूरी नहीं कि आप ढेर सारा काम करें तो ही मुकाम पाएंगे बल्कि सही तो ये होगा कि आप कम किरदार निभाएं लेकिन दर्शकों के लिए वो हर किरदार यादगार बन जाए. रानी मुखर्जी के बारे में ये बात बिल्कुल सटीक बैठती है. करियर को लेकर वो शुरू से ही किसी हड़बड़ी में नहीं रहीं जो काम किया पक्का किया भले ही लम्बा ब्रेक लेकर किया हो.

रानी मुखर्जी आज अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. रानी ने महज 16 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. रानी ने हिंदी सिनेमा में अपने 25 साल पूरे किए हैं. इन 25 सालों में रानी लगभग 40 फिल्मों मे काम कर चुकी हैं. एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बंगाली फिल्म 'बियेर फूल' से की थी. इसके बाद रानी ने बॉलीवुड में साल 1997 में आई फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से करियर ​शुरू किया था लेकिन उन्हें पहचान फिल्म 'गुलाम' से मिली थी. पर वहीं रानी को अपने करियर के शुरुआत मे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. रिपोर्ट्स की मानें तो रानी मुखर्जी थोड़ा हकलाती भी थीं. हालांकि उन्होंने इस पर पूरे कॉन्फिडेंस के साथ काबू किया और किसी को पता नहीं लगने दिया. 

(यह भी पढ़ें: क्या रानी मुखर्जी के जन्मदिन पर यशराज फिल्म्स करेगा 'मर्दानी 3' की अनाउंसमेंट ?)

वहीं रानी मुखर्जी कभी अपनी भारी आवाज के चलते लोगों के ताने सुनती थीं। आज इंडस्ट्री में अपनी उसी आवाज की वजह से जानी जाती हैं. वहीं रानी मुखर्जी ने कई इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें छोटे कद की वजह से काफी परेशानी उठानी पड़ी थी. कई जगह उनका मजाक भी उड़ाया जाता था. लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी.

वहीं इन सब कमियों से लड़कर रानी ने खुद को साबित किया. औक अपने आपको फिल्म दर फिल्म ट्रान्सफोर्म कर कभी कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 'कुछ कुछ होता है' की टीना हो, या 'ब्लैक' की मिशेल या फिर 'नो वन किल्ड जेसिका' की मीरा गैटी हो या फिर 'मर्दानी' की शिवानी शिवाजी रॉय अपने हर रोल में रानी ने दमदार अभिनय किया है और अपनी छाप छोड़ी हैं. रानी ने अपने दम पर कई हिट फिल्में दी हैं और एक से बढ़कर एक स्ट्रॉंग करेक्टर निभाए हैं.

Recommended

Loading...
Share