Lockdown के दौरान एक साल पहले यूं फड़फड़ाया था लोगों की रूह का परिंदा, बॉलीवुड फिल्मों के जरिए Memes बनाकर कहा था- 'सह लेंगे थोड़ा'

By  
on  

कोरोनावायरस के प्रकोप ने भारत को बहुत ही प्रभावित किया था, ऐसे में सरकार ने सभी की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए, मार्च में पिछले साल इसी दिन लॉकडाउन की शुरुआत की थी. जिसके बाद 21 दिनों के लॉकडाउन के लिए कोरोना ने देशभर को मजबूर कर दिया था. मार्च के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि देश 3 मई तक लॉकडाउन में रहेगा. जिसके बाद नेटिज़न्स ने जल्द ही ट्विटर पर #Lockdown2 को ट्रेंड करना शुरू कर दिया और घर पर रहने और सोशल डिस्टैन्सिंग पर मजेदार memes बनाए.

लॉक बढ़ने पर कुछ ने कहा 'सह लेंगे थोड़ा.'

 

(यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान रितिक रोशन और कैटरीना कैफ ने बजाये म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स, तो जाह्नवी कपूर ने पेंटिंग पर आजमाए हाथ)

जब की मुन्ना भाई एम बी बी एस के एक सीन की तस्वीर शेयर कर एक यूजर ने लिखा, "सब्जेक्ट कुछ भी महसूस नहीं कर सकता...वह अंदर से मरा हुआ है."

लॉकडाउन के बीच घर से दूर रहने वाले लोगों के लिए भी मजेदार Memes शेयर हुए थे.

नीचे देखें लॉकडाउन के अलग-अलग मौकों के लिए जारी किये गए Memes.

कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी लॉकडाउन पर अपनी प्रतिक्रिया देकर, इसका स्वागत किया था. लॉकडाउन करने की वजह कोरोना संक्रमण को रोकना था. इस तरह से बॉलीवुड के सभी प्रोजेक्ट्स को भी रोक दिया गया था. हालांकि, सरकार द्वारा कई महीनों बाद 50% कैपेसिटी के साथ सिनेमाघरों को शुरू करने की अनुमति के साथ, धीरे-धीरे सभी सावधानियों को ध्यान में रख फिल्मों और शोज की शूटिंग्स को भी शुरू किया गया. आज इस दिन के एक साल पूरे होने पर हम इसके सभी कठिन समय को चलिए इन memes के जरिए हंसते हुए याद करते हैं. 

Recommended

Loading...
Share