Mumbai Diaries 26/11: 'उस रात ना कोई सो पाया और ना ही कोई सोच पाया', कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, श्रेया धनवंतरी के मेडिकल ड्रामा का टीजर हुआ आउट

By  
on  

अमेजन प्राइम वीडियो ने की अपकमिंग मोस्ट अवेडेट सीरीज 'मुंबई डायरीज 26/11' की प्रीमियर डेट की अनाउंसमेंट कर दी है. इस सीरीज का प्रीमियर 9 सितंबर, 2021 को होगा. वहीं सीरीज का ट्रेलर रिलीज हो गया है. निखिल आडवाणी द्वारा निर्मित और एम्मे एंटरटेनमेंट की मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी द्वारा निर्मित, यह मेडिकल ड्रामा निखिल आडवाणी के साथ निखिल गोंसाल्वेस द्वारा निर्देशित है. सीरीज में कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, श्रेया धनवंतरी और टीना देसाई लीड रोल में है. मुंबई डायरीज 26/11 का निर्माण 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले पर बेस्ड है. सीरीज में शहर पर आतंकी हमले के समय अभूतपूर्व संकट का सामना करने वाले और फ्रंटलाइन वॉरियर्स की अनकही कहानी को दिखाया गया है. 

यह सीरीज उन डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ और अस्पताल कर्मियों की अनसुनी कहानी को बयान करती है, जिन्होंने मुंबई पर हुए आतंकी हमले में घायल लोगों की जान बचाने के लिए बिना थके काम किया था. अमेजनम प्राइम विडियो ने मुंबई पर हुए खौफनाक आतंकी हमले की 12वीं बरसी पर फ्रंटलाइन मोर्चे पर आतंकियों का मुकाबला करने वाले हीरोज की बहादुरी की अनाउंसमेंट की थी. मुंबई डायरीज़ 26/11 एक काल्पनिक मेडिकल ड्रामा है जो उस अविस्मरणीय रात की पृष्ठभूमि पर स्थापित है जिसने शहर को भी एकजुट किया था. यह श्रृंखला उन घटनाओं का लेखा-जोखा है जो एक सरकारी अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में सामने आती हैं, जबकि अस्पताल में चिकित्सा कर्मचारियों के साथ-साथ मुंबई शहर में अन्य पहले उत्तरदाताओं के सामने आने वाली चुनौतियों की खोज की जाती है, जो कि अत्यधिक परिमाण के संकट से निपटने में होती है.

Mumbai Diaries 26/11: कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, श्रेया धनवंतरी के मेडिकल ड्रामा की रिलीज डेट का हुआ ऐलान, मुंबई हमले के दौरान की अनकही कहानी को डॉक्टर्स के नजरिये से किया बयां
 

निखिल आडवाणी ने इस सब्जेक्ट के बारे में बात करते हुए कहा था “हम मुंबईकर अक्सर इस बारे में बात करते हैं कि उस भयावह रात हम कहां थे, जब इस विनाशकारी घटना ने पूरे शहर को हिला दिया था. इस घटना पर कई शो और फिल्में केंद्रित हैं, लेकिन किसी भी शो या फिल्म में इस हमले के दौरान अस्पतालों के पक्ष पर ध्यान नहीं दिया गया है. इस सीरीज में बहादुर डॉक्टरों के अच्छे काम की सराहना दिखाआ जाएगी, जिन्होंने इस आतंकी हमले के समय घायलों की जान बचाने के लिए बिना थके परिश्रम किया.”
मुंबई डायरी 26/11 अमेज़न प्राइम वीडियो पर 9 सितंबर, 2021 से स्ट्रीम होगीय,
(Source: Youtube)

Recommended

Loading...
Share