Birthday Special: बॉलीवुड की ये 10 ब्लॉकबस्टर फिल्में रिजेक्ट कर चुकीं हैं करीना कपूर खान, नाम जाकर चौंक जाएंगे आप

By  
on  

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा बेबो यानी करीना कपूर खान का 21 सितंबर को अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. करीना कपूर खान का जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था. करीना बॉलीवुड के सबसे कपूर परिवार की लाडली बेटी हैं. उन्होंने साल 2000 में फिल्म 'रिफ्यूजी' से अपने करियर की शुरुआत की थी. करीना अक्सर चर्चाओं में रहती हैं कभी अपनी फिल्मों को लेकर तो कभी अपनी फिगर को लेकर तो कभी परिवार को लेकर. बेबो यानी करीना को बॉलीवुड की स्टाइल डीवा कहा जाता है. चाहें अवार्ड शो हो या फैशन रैंप वाक, दोस्तों के साथ आउटिंग हो या वेकेशन, स्टाइल में रहना उनकी आदत है. अपने कूल अंदाज और गजब के फैशन सेंस ने करीना ने हमेशा सबको प्रभावित किया है.

करीना कपूर अपने बॉलीवुड करियर में काफी हिट मूवी में काम कर चुकी है. गीत, बेबो, चमेली, पू चाहे कितने भी नाम हों, कितने ही किरदार हों, ये अकेली अदाकारा इन सभी किरदारों को अपने अंदर बसाकर हमें कुछ नया दिखा ही जाती हैं. पर ऐसा नहीं है कि करीना अपने पास आए हर रोल को चुन लेती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी करीना कई सुपर डुपर हिट फिल्मों की स्क्रिप्ट रिजेक्ट कर चुकीं हैं. आज करीना के जन्मदिन पर हम आपको एक्ट्रेस की ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनको करीना ने रिजेक्ट किया और बाद में वो फिल्में ब्लॉकबस्टर रही हैं.  अगर करीना ने इन फिल्मों को करने से इनकार ना किया होता, तो बॉलीवुड में उनका रुतबा अलग ही होता. आइए देखें ये पूरी लिस्ट...

महेश भट्ट के बर्थडे सेलिब्रेशन में मैचिंग ब्लैक आउटफिट में दिखे आलिया भट्ट और रणबीर कपूर

हम दिल दे चुके सनम (1999)
डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने करीना कपूर खान को 'हम दिल दे चुके सनम' ऑफर की थी. फिल्म को लेकर उनके बीच बात नहीं बनी क्योंकि वो बहुत छोटी थीं। इसी के साथ वो विदेश जा रही थीं पढ़ने के लिए. बाद में ये फिल्म ऐश्वर्या राय बच्चन को ऑफर हुई थी. और ये कहना गलत नहीं होगा की इस फिल्म से ऐश्वर्या रातोंरात सुपरस्टार बन गईं थी. 

कहो ना प्यार है (2000)
करीना कपूर ने अपने करियर की शुरुआत में ही एक रोल को रिजेक्ट किया था और वो रोल था फिल्म 'कहो ना प्यार है' की लीड एक्ट्रेस का..इस रोल को रिजेक्ट करने की वजह बबिता जी बताई जाती हैं जिनका राकेश रोशन के साथ झगड़ा हो गया था। रातोंरात अमीशा पटेल को लिया गया और एक न्यूकमर को इस फिल्म ने स्टार बना दिया था. 

कल हो न हो (2003)
शाहरुख खान और सैफ अली खान अभिनीत करण जौहर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कल हो ना हो' में करीना कपूर खान 'नैना' की मुख्य भूमिका निभाने वाली थीं. करीना के फिल्म को मना करने के बाद ये प्रीति जिंटा के हिस्से में चली गई.

ब्लैक (2005)
रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना ने संजय लीला भंसाली की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ब्लैक' को ठुकरा दिया था. बाद में ये रोल रानी मुखर्जी ने निभाया था. इस फिल्म ने दो नेशनल अवॉर्ड्स जीते थे और उस साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक रही थी.

फैशन (2008)
मधुर भंडारकर की फिल्म 'फैशन' तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. करीना ने मधुर भंडारकर की फिल्म 'हिरोइन' में काम किया था, लेकिन वो इस फिल्म के लिए सेकंड च्वाइस थीं. पर 'फैशन' के लिए करीना फर्स्ट च्वाइस थीं. हालांकि, करीना ने इस रोल को इसलिए रिजेक्ट किया क्योंकि डेट्स को लेकर कुछ समस्या हो गई थी. खैर ये भी हर कोई जानता है कि इस किरदार ने प्रियंका को कहा से कहां तक पहुंचा दिया था. ये फिल्म प्रियंका के करियर की टर्निंग प्वाइंट फिल्म थी. 

क्वीन (2013)
वो फिल्म जिसने कंगना रनौत को स्टार बना दिया था वो थी 'क्वीन'. वैसे तो कंगना ने अपनी डेब्यू फिल्म 'गैंगस्टर' में ही स्टार बन चुकी थीं, लेकिन उनका करियर थोड़ा धीमी गति से चल रहा था जिसके बाद फिल्म 'क्वीन' ने उन्हें किकस्टार्ट दे दिया. बेबो ने उस वक्त फिल्म को इसलिए रिजेक्ट किया था क्योंकि उन्हें लगा था कि ये रोल उन्हें सूट नहीं करेगा. ये फिल्म इसके बाद कंगना के खाते में चली गई और  उन्हें इसके लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला. 

गोलियों की रासलीला राम-लीला (2013)
करीना कपूर खान ने निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा फिल्म को करने से केवल इसलिए इनकार कर दिया था क्योंकि उन्हें इस भूमिका में दिलचस्पी नहीं थी. करीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'हां मैं राम लीला करने वाली थी, लेकिन फिर नहीं की. ये मेरे मूड पर निर्भर करता है, क्या कहूं मैं थोड़ी पागल हूं.' हालांकि, करीना ने इसके बाद ये भी कहा था कि उन्हें नहीं लगा था कि रोल उनके लिए ठीक है. बाद में लीला के किरदार के लिए डायरेक्टर ने दीपिका पादुकोण को चुना. ये फिल्म दीपिका का किरदार और आज भी दर्शकों की पसंदीदा फिल्मों में से एक है.

चेन्नई एक्सप्रेस (2013)
करीना कपूर को रोहित शेट्टी की 'चेन्नई एक्सप्रेस' की पेशकश की गई थी लेकिन डेट्स ना होने के कारण उन्होंने फिल्म करने में मना कर दिया था। बाद में यह रोल दीपिका पादुकोण को मिला. 

दिल धड़कने दो (2015)
जोया अख्तर की 'दिल धड़कने दो' भी करीना ने रिजेक्ट कर दिया था. इसके लिए करीना ने एक सीधा सा कारण दिया था कि उन्हें 90 दिनों के लिए एक क्रूज़ पर आउटडोर शूट करना था. करीना का कहना था कि वो अब अपने लिए एक जगह बना चुकी हैं इंडस्ट्री में और लोगों को उनकी जरूरतों के हिसाब से एडजस्ट करना चाहिए. आखिर में 'दिल धड़कने दो' का किरदार प्रियंका चोपड़ा ने निभाया था. फिल्म तो हिट हुई ही थी साथ ही प्रियंका का निभाया किरदार आज तक लोगों को याद है. 

Recommended

Loading...
Share