Happy Holi:'रंग बरसे' से लेकर 'बलम पिचकारी तक', ये हैं बेस्ट होली सॉन्ग्स

By  
on  

आज यानी 21 मार्च को पूरा देश होली के रंगों में रंगा हुआ है. होली के इस त्यौहार पर हम आपके लिए लाये हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे सॉन्ग्स जिन्हें सुन आप भी होली की मस्ती में झूमने लगेंगे. बॉलीवुड की फिल्मों के कुछ नए और कुछ पुराने सॉन्ग्स का यह कॉम्बिनेशन आपके होली सेलिब्रेशन में चार चांद लगा देगा. तो देर किस बात की आइए जानते हैं उन गानों के बारे में जो सालों से होली के मौके पर बजते आये हैं और हम सभी के हॉट फेवरेट हैं.

Image result for rang barse

गाना नंबर -1 - रंग बरसे भीगे चुनरवाली

सन 1981 में रिलीज हुई फिल्म सिलसिला का गाना ‘रंग बरसे भीगे चुनरवाली’ आज भी लोगों की जुबान पर चढ़कर बोलता है. होली सॉन्ग की फेहरिस्त में नंबर 1 यह गाना अमिताभ बच्चन और रेखा के ऊपर फिल्माया गया था. यह गाना आज भी होली पार्टी की शान है.

Image result for aaj na chhodenge

गाना नंबर -2 -आज न छोड़ेंगे बस हमजोली

बॉलीवुड के काका और पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और आशा पारेख पर फिल्माया गया यह गीत भी अब तक के बेस्ट होली सॉन्ग्स की लिस्ट में टॉप पर आता है. 1971 में रिलीज हुई फिल्म कटी पतंग का यह गीत साल 2019 में भी लोगों के पसंदीदा गानों में से एक है.

Image result for holi khele raghuveera

गाना नंबर -3-होली खेले रघुवीरा

साल 2003 में आई फिल्म बागबान का मशहूर सॉन्ग ‘होली खेले रघुवीरा अवध में होली खेले रघुवीरा’ आज भी नए और पुराने दर्शकवर्ग दोनों की ही ख़ास पसंद बना हुआ है. अमिताभ बच्चन और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के ऊपर फिल्माए गए इस गाने को आज भी होली पार्टियों की जान कहा जाता है.

Image result for balam pichkari

गाना नंबर 4- बलम पिचकारी

फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ का सॉन्ग ‘बलम पिचकारी’ होली पार्टी के सबसे बेहतरीन सॉन्ग में से एक है. रणवीर कपूर और दीपिका पादुकोण पर फिल्माया गया यह गीत यंग जनरेशन के बीच हॉट फेवरेट है.आपको बता दें कि इस गाने को विशाल ददलानी और शालमली खोलगडे ने अपनी आवाज़ में गाया है.

Image result for holi songs

गाना नंबर 5 - ‘होली के दिन’

बात होली के बेहतरीन गानों की हो रही हो और फिल्म शोले के सॉन्ग ‘होली के दिन दिल खिल जाते हैं’ की ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता. बॉलीवुड के इतिहास की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक शोले फिल्म के इस सॉन्ग को हेमा मालिनी और धर्मंद्र पर फिल्माया गया था. 15 अगस्त सन 1975 को रिलीज हुई फिल्म शोले का यह गाना 40 -45 साल बाद भी लोगों के पसंदीदा होली सॉन्ग्स में से एक बना हुआ है.

Recommended

Loading...
Share