कोरोना वायरस के चलते रिस्क नहीं उठाना चाहते फिल्ममेकर्स, 'फास्ट एंड फ्यूरियस 9', 'मुलान', 'द न्यू म्यूटेंट्स', 'एंटलर्स', 'सॉनिक द हेजहॉग' समेत कई बड़ी रिलीज टली

By  
on  

कोरोनावायरस का असर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर भी पड़ रहा है. कई बड़ी फिल्मों की रिलीज और मूवी ईवेंट्स को कैंसिल कर दिया है. फिल्मों की बदलती रिलीजिंग डेट की लिस्ट में अब यूनिवर्सल स्टूडियो की हॉलीवुड फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस 9' भी आ गई. फिल्म की रिलीज को मेकर्स ने 11 महिने आगे बढ़ा दिया है. 22 मई 2020 को रिलीज होने वाली फिल्म अब 2 अप्रैल 2021 को रिलीज होगी. हॉलिवुड की यह दूसरी बड़ी फिल्‍म है, जिसकी रिलीज को आगे किया गया है. इससे पहले जेम्‍स बॉन्‍ड की फिल्‍म 'नो टाइम टू डाई' की रिलीज टाल दी गई थी. 

 

हालांकि इसके अलावा भी कई बिग फिल्मों की रिलीज डेट को फिलहाल के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है. डिज्नी ने फिल्म 'मुलान', 'द न्यू म्यूटेंट्स', 'एंटलर्स' की रिलीज को पोस्टपोन कर दिया है. पैरामाउंट पिक्चर्स ने 'सॉनिक द हेजहॉग' की रिलीज को फिलहाल रोक लगा दी है. मेकर्स ने अभी नई तारीख का ऐलान नहीं किया है. सोनी की फिल्म 'पीटर रैबिट 2' की रिलीज को अगस्त तक आगे बढ़ाया गया. मेकर्स ने 10 मार्च को इसकी घोषणा की.  'ए क्वाइट प्लेस पार्ट 2' के डायरेक्टर जॉन क्रासिंस्की ने ट्विटर पर बताया कि फिल्म को 19 मार्च को रिलीज नहीं किया जाएगा. हालांकि अभी मेकर्स ने नई तारीख का ऐलान नहीं किया है. 

Recommded Read:हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन कोरोना पॉजिटिव, ट्विटर के जरिए दी जानकारी

भारत में भी इस साल की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, अजय देवगन और रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है. पहले ये फिल्म 24 मार्च को रिलीज होने वाली थी. वहीं अनुमान है कि फिल्म '83' की रिलीज के बारे में भी एक दो दिन में फैसला सामने आ सकता है. मार्च के आखिरी हफ्ते में होने वाले आइफा पुरस्कार भी पहले ही स्थगित किए जा चुके हैं.

बता दें, कोरोनो वायरस का संक्रमण चीन और भारत के अलावा दक्षिण कोरिया और इटली तक फैल चुका है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है. इसके बाद से भारत में भी सिनेमाघरों को बंद रखने के आदेश जारी किए जा रहे हैं. केरल, दिल्ली, जम्मू कश्मीर और ओडिशा के सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी हो चुके है. 
 

Recommended

Loading...
Share