इंतज़ार हुआ खत्म, अब हिंदी में आने वाली है ऑस्कर विनिंग फ़िल्म 'पैरासाइट', अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगी रिलीज़

By  
on  

ऑस्कर विनिंग फ़िल्म 'पैरासाइट' ने इस साल रिकॉर्ड बनाया. ऑस्कर अवॉर्ड में पहली बार हुआ, जब किसी विदेशी फ़िल्म को बेस्ट फ़िल्म का अवॉर्ड दिया गया. इससे पहले विदेशी फ़िल्में सिर्फ फॉरेन कैटेगरी में ही अवॉर्ड जीत सकी थी. ऑस्कर की घोषणा होने के बाद से ही भारतीय दर्शकों को इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतज़ार है. अब यह इंतज़ार खत्म होने वाला है. अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया पर यह 27 मार्च को स्ट्रीम की जाएगी. जल्द ही ये फ़िल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की जाएगी. ख़ास बात ये है कि ये फ़िल्म हिंदी में रिलीज़ की जाएगी. अमेज़न प्राइम वीडियो ने 'पैरासाइट' के भारत में एक्सक्लूसिव डिजिटल डेब्यू की घोषणा की है. फिल्म को बोंग जून ने निर्देशित किया था. 
'पैरासाइट' साल 2019 की सबसे उच्च रेटिंग वाली और समीक्षकों द्वारा सराही गई फिल्मों में से एक है, जिसके कारण इसके लेखक-निर्देशक बोंग जून-हो को इस साल के ऑस्कर्स में चार पुरस्कार मिले हैं: बेस्ट पिक्चर, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले और बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म. 'पैरासाइट' किसी दक्षिण कोरियाई निर्देशक की पहली फिल्म है, जिसे बेस्ट पिक्चर का पुरस्कार मिला है और पहली, जिसमें मुख्य रूप से एशियाई कलाकार हैं. 'पैरासाइट' भारत में प्राइम मेम्बर्स के लिये अपने थियेट्रिकल रिलीज 31 जनवरी, 2020 के कुछ महीने के भीतर ही उपलब्ध हो गई है. 

Recommded Read: ऑस्कर 2020: ‘पैरासाइट’ ने जीता बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड, वाॅकिन फीनिक्स को बेस्ट एक्टर तो रेने जेलविगर को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड, देखें पूरी लिस्ट

बता दें, यह फिल्म एक परिवार के चार बेरोजगार लोगों की कहानी है. इस परिवार के एक बेटे को परिवार के अच्छे भविष्य की आशा में ट्यूशन देने की नौकरी कराने का फैसला लिया जाता है. वह अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधे पर लेकर उस शहर के सबसे अमीर आदमी के यहां इंटरव्यू देने के लिए जाता है. वहां उसकी मुलाकात उस घर की सबसे खूबसूरत युवा औरत से होती है. इन दोनों की मीटिंग के दौरान ही कई अनहोनियों का जन्म होता है. फिल्म में एक गरीब परिवार द किम्स का जीवन दिखाया गया है, जो एक अमीर परिवार द पार्क्स के नौकर बन जाते हैं. लेकिन उनका आसान जीवन बहुत मुश्किल बन जाता है. जब उन्हें धोखा मिलता है. 

Recommended

Loading...
Share