Royal: प्रिंस हैरी दादा प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल, प्रेग्नेंट मेघन मार्कल नहीं बनेंगी हिस्सा

By  
on  

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने 9 अप्रैल को अपने पति प्रिंस फिलिप को खो दिया. एडिनबर्ग के ड्यूक की उम्र 99 साल थी. उनका अंतिम संस्कार 17 अप्रैल को किया जाएगा. शाही अधिकारियों ने एक एंटरटेनमेंट पोर्टल को बताया है कि अंतिम संस्कार दोपहर 3 बजे सेंट जॉर्ज चैपल विंडसर कैसल में किया जाएगा. खबरों के मुताबिक, प्रिंस हैरी अपने दादा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए U.K के रवाना होंगे.

हालांकि, प्रिंस हैरी की पत्नी मेघन मार्कल इसमें शामिल नहीं होंगी. बकिंघम पैलेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि डचेस ऑफ ससेक्स, जो अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही है, को यात्रा न करने की सलाह दी गई है. महल के प्रवक्ता ने कहा, "ससेक्स के ड्यूक ने भाग लेने की योजना बनाई है. डचेस ऑफ ससेक्स को उनके डॉक्टरों द्वारा यात्रा न करने की सलाह दी गयी है. इस तरह से इसमें ड्यूक हिस्सा लेंगे.

(यह भी पढ़ें: ब्रिटेन: महारानी एलिजाबेथ II के पति प्रिंस फिलिप का 99 साल की उम्र में हुआ निधन, प्रिंस हैरी और मेघन मर्केल ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा- 'आपकी बहुत याद आएगी' )

प्रवक्ता ने आगे कहा कि प्रिंस फिलिप को एक औपचारिक शाही अंतिम संस्कार दिया जाएगा, न कि राज्य का अंतिम संस्कार और किसी सार्वजनिक जुलूस के साथ नहीं. अंतिम संस्कार 30 शोकसभाओं के साथ होगा. महल के एक प्रवक्ता ने कहा, "यह अवसर अभी भी ड्यूक के जीवन और रानी, ब्रिटेन और राष्ट्रमंडल में उनकी 70 से अधिक वर्षों की सेवा का जश्न मनाएगा."

प्रिंस फिलिप के निधन के बाद, प्रिंस हैरी और मेघन ने अपनी वेबसाइट आर्कवेल पर श्रद्धांजलि अर्पित की. नोट में लिखा था, "1921-2021 को ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग की रॉयल हाइनेस की प्यार भरी याद में. आपकी सेवा के लिए धन्यवाद ... आप बहुत याद आएंगे."

(Source: Agencies/People)

Recommended

Loading...
Share