Movie Review: टीनएजर रोमांस के साथ फुल एंटरटेनमेंट है 'SOTY2' की कहानी

By  
on  

फिल्म: स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2

कास्ट: अनन्या पांडे, टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया

डायरेक्टर: पुनीत मल्होत्रा

रेटिंग: 3.5

करण जौहर के बैनर धर्मा प्रोडक्शन के तले बनी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 रिलीज हो गई है. फिल्म में टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पांडे अहम रोल में हैं. इस फिल्म से तारा सुतारिया और अनन्या पांडे ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है और ये 2012 में आई हिट फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर की सीक्वल है, जिससे लोगों को बेहद उम्मीद है. ये भी एक वजह है जो इसकी तुलना पहले पार्ट से की जा रही है. SOTY को करण ने खुद से डायरेक्ट किया था और उसकी वो लाइटनेस ऑफ टच एंड रिफाईनमेंट, जिसके कारण फिल्म में कई यादगार क्षण है. फिल्म के कैरेक्टर्स -आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा भी दर्शकों के जेहन में बसे है. वहीं SOTY2 को पुनीत मल्होत्रा ​​द्वारा निर्देशित किया गया है, जो फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर और 'मैं हूं ना' के बीच कहीं है.

रोहन सचदेवा, जो टाइगर श्रॉफ प्ले कर रहें है, वो फिल्म में आकर्षण का केंद्र है. एक ऐसा स्टूडेंट, जो मध्यम वर्गीय पिशोरीलाल चमनदास कॉलेज (जेजेडब्ल्यूएस में आमिर खान के राजपूत कॉलेज के संदर्भ में) से हॉप, स्किप और डांस के जरिए प्रतिष्ठित सेंट टेरेसा कॉलेज में जाता है. ताकि अपने बचपन के प्यार मिया के करीब रह सके, जो फिल्म में तारा सुतारिया प्ले कर रही हैं और पहले से ही उस कॉलेज की स्टूडेंट है. पहले भाग की तरह इस फिल्म में भी एक क्लास डिफरेंस है, जिसमें सेंट टेरेसा सभी चीजों के लिए खड़ा हैं. इस इंस्टीट्यूशन के स्टार्स सिब्लिंग श्रेया और मानव (अनन्या पांडे और आदित्य सील)हैं. रोहन को न केवल अपना प्यार उस रिच ब्रैट से वापस जीतना है, बल्कि स्टूडेंट ऑफ द ईयर ट्रॉफी भी जीतनी है और एक खेल प्रतियोगिता में अपनी टीम को जीत की तरफ ले जाना है, जिसका सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा कबड्डी मैच है. कहने की जरूरत नहीं है कि रोहन, श्रेया और मिया के बीच ये एक लव ट्राएंगल है.

SOTY2 में जो कमी है वो कुछ ड्रामा और फन है, जिसकी वजह से ओरिजिनल हिट थी. फिल्म में गर्ल्स ज्यादा बिची नहीं है, ब्वॉय्ज भी उतने रफ नहीं है, रोमांस पर्याप्त रूप से रोमांचक नहीं है और स्पोर्टिंग एनकाउंटर भी कुछ खास नहीं है. किसी भी कैम्पस फिल्म में, किसी भी दूसरे स्टूडेंट को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की आवश्यकता होती है. क्या SOTY में कहानी सुनाने वाला सहयोगी समूह याद है आपको? यहां, वे साइडकिक्स के लिए कम हो गए हैं. यहां एक अनिवार्य एलजीबीटी कैरेक्टर भी है, लेकिन इंट्रोडक्टरी सीन के बाद वो पिक्चर से कहीं गायब हो जाता है. लेकिन स्क्रिप्ट ने कुछ चेकलिस्ट फॉलो की. डांस प्रतियोगिता? चेक. स्पोर्ट्स फील्ड पर फाइट?चेक. गे कैरेक्टर? चेक. शानदार कपड़े और मेकअप? डबल चेक और इसलिए SOTY2 के बारे में कुछ चीजें बेहद पसंद की जाने वाली है. अगर आपको फिल्म से ज्यादा उम्मीदें नहीं हैं, तो आप निराश नहीं होंगे. सिनेमाघरों में कई ऐतिहासिक और पैट्रियोटिक फिल्मों के आने के लंबे समय के बाद ये टीएजर रोमांस एक रिफ्रेशिंग ब्रेक है. संगीत बहुत अच्छा है, विशेष रूप से ये जवानी है दीवानी का रिमिक्स वर्जन.

फिल्म के लीड्स काफी प्यारे हैं. तारा सुतारिया एक हॉटी हैं. उसके पास एक्स-फैक्टर और काफी अट्रैक्टिव है. हालांकि लोगों को फिर भी लगता है कि उनका कैरेक्टर और अच्छी तरह से परिभाषित किया जा सकता था. अनन्या पांडे एक पुअर लिटिल रिच किड का कैरेक्टर अच्छी तरह से करती है. आलिया भट्ट की झलक मिसिंग है, लेकिन वो अपनी भूमिका के साथ मजेदार लगती हैं. आदित्य सील कैम्पस डूड के रूप में और विरोधी प्रतिगामी के रूप में प्रिडिक्टेबल है. लेकिन एक बात जो देखने वाली है वो ये है कि टाइगर श्रॉफ जो अपनी पहली फिल्म से एक लंबा सफर तय कर चुके हैं, वो आत्मविश्वास से भरे हुए है और उन्हें बहुत अच्छी स्क्रीन प्रेजेन्स मिली हैं. हमेशा की तरह, वो अपनी ताकत - डांस और एक्शन से प्ले करते है.

वेल इन शॉर्ट अगर आप फिल्म देखने सिनेमाघरों में जाते है तो स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 आपको एंटरटेन जरूर करेगी. बोले तो ये आपका अच्छा टाइमपास करेगी.

Recommended

Share