Mera Fauji Calling Review: कमजोर कहानी की मजबूत कड़ी है शरमन जोशी और बिदिता बैग का प्रदर्शन

By  
on  

फिल्म: मेरा फौजी कॉलिंग

कास्ट: शरमन जोशी, रांझा विक्रम सिंह, बिदिता बाग, मुग्धा गोडसे, जरीना वहाब, माही सोनी और शिशिर शर्मा

निर्देशक: आर्यन सक्सेना

रेटिंग: 2.5 मून्स

युद्ध और सेना के जीवन पर आधारित फिल्मों में अक्सर शहीदों के परिवारों की परिचित और दिल दहला देने वाली कहानियां दिखाई जाती हैं. या फिर सीमा पर घायल, लापता या शहीद हुए सशस्त्र बल  आधारित फिल्में होती हैं. मेरा फौजी कॉलिंग इस उम्मीद की कहानी है कि बहादुर सेना का सैनिक आखिरकार अपने परिवार के पास लौट आएगा. मेरा फौजी कॉलिंग में, सैनिक की भूमिका रांझा विक्रम सिंह द्वारा निभाई गई है, जो फिल्म के निर्माता भी हैं. फिल्म में शरमन जोशी, बिदिता बाग, मुग्धा गोडसे, जरीना वहाब और शिशिर शर्मा भी हैं.

(यह भी पढ़ें: Roohi Review: राजकुमार राव और वरुण शर्मा ने कॉमेडी और एक्टिंग का लगाया डबल डोज; जान्हवी कपूर ने खूबसूरती से निभाई दोहरी भूमिका)

फिल्म में विक्रम ने आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाई है, जिसकी शादी बिदिता बाग से हुई होती है. उनकी एक छोटी बेटी माही सोनी होती है. ज़रीना विक्रम की मां की भूमिका निभाती है जो बिदिता और माही के साथ रहती है. ऐसे में जब भी उनके फ़ोन पर किसी प्राइवेट नंबर से फ़ोन आता है, तब बिदिता का किरदार उसके पति के बारे में बुरी खबर की उम्मीद करता है. विक्रम के सैन्य कारनामे फिल्म के केंद्र में नहीं हैं लेकिन यह उसकी अनुपस्थिति है जो कहानी को आगे बढ़ाती है. कहानी को नन्ही बच्ची माही और बाद में उसकी मां बिदिता द्वारा निभाई गई भूमिका के नजर से दिखाया गया है.

फिल्म का मेलोड्रामा झूठी लड़की आराध्या माही पर टिकी हुई है, जो सपने में अपने पिता को गोली लगने के बाद जान गवाते हुए देखकर बीमार पड़ जाती है. डॉक्टर परिवार को बताता है कि लड़की को देखभाल करने की ज़रूरत है क्योंकि वह PTSD (पोस्ट-ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर) से पीड़ित है.सपना 2019 के पुलवामा हमले के रूप में सच हो जाता है. जब परिवार ने इस खबर को गुप्त रखने की बात पर हार मान लेता है, तब शरमन जोशी किसी भरिशते की तरह एंट्री लेते हैं.

बात करें परफॉरमेंस की तो, बिदिता ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है. बाल कलाकार माही सोनी फिल्म की धड़कन है और शानदार तरीके से उसने फिल्म को अपने अंधे पर उठाया है. शरमन ने अपने सराहनीय प्रदर्शन से एक बार फिर अपने अभिनय को साबित किया है. 

PeepingMoon मेरा फौजी कॉलिंग को 2.5 मूंस देता है.

Recommended

Loading...
Share