भारत की ओर से 'ऑस्कर 2021' के लिए नॉमिनेट हुई मलयालम फिल्म 'जल्लीकट्टू', 'बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म' कैटेगरी के लिए किया गया सेलेक्ट

By  
on  

भारत की तरफ से  ‘जल्लीकट्टू’ फिल्म ऑस्कर 2021 के लिए नॉमिनेट हुई है. मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ को ऑस्कर 2021 के लिए चुना गया है. ‘जल्लीकट्टू’ को 93rd अकाडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया है. 

जल्लीकट्टू को 27 फिल्मों में से चुना गया है. जो बाकी फिल्में जल्लीकट्टी के कॉम्पटीशन में थीं. इन फिल्मों में 'डिसाइपल', 'शकुंतलम देवी', 'शिकारा', 'गुंजन सक्सेना', 'छपाक', 'AK vs AK', 'गुलाबो-सीताबो', 'भोंसले', 'छलांग', 'ईब अल्लू ओओ!'. 'चेक पोस्ट', 'एटकन चटकन', 'सीरियस मेन', 'बुलबुल', 'कामायाब', 'द स्काई इज़ पिंक', 'चिंटू का बर्थडे' और 'बिटरस्वीट' नाम शामिल थे. 

Recommended Read: Gold Awards 2020: हिना खान और सिद्धार्थ शुक्ला बने स्टाइल आइकन ऑफ टीवी इंडस्ट्री एंड सोशल मीडिया; धीरज धूपर-श्रद्धा आर्या को मिली मोस्ट ग्लैमरस एक्टर्स की ट्रॉफी


इस फिल्म का प्रीमियर सबसे पहले 6 सितंबर 2019 को टोरंटो इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में किया गया था जहां इसकी काफी तारीफ हुई थी. इसके बाद 4 अक्टूबर 2019 को इसे केरल राज्य में रिलीज किया गया था. यह फिल्म बुसान इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित की गई थी. 50वें इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में इस फिल्म के डायरेक्टर लिजो जोस पेल्लिसेरी को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला था.

फिल्म की कहानी कलन वर्की एक कसाई के उपर है. जो भैंसों को काटता है. पूरा गांव उसी के काटे हुए मीट पर निर्भर है. तभी वहां से एक उत्पाती भैंसा भाग जाता है और फिर उसे पकड़ने के लिए पूरा गांव लग जाता है. फिल्म में इसके साथ ही कई साइड स्टोरी भी चलती हैं जिसमें गांव की गरीबी, अशिक्षा, बेरोजगारी जैसी समस्याओं को उठाया गया है. फिल्म में एंटोनी वर्गीज, चेंबन विनोद जोस, सैंथी बालाचंद्रन एक्टर्स ने लीड रोल निभाया है. 

Recommended

Loading...
Share