Oscars 2021: ऑस्कर्स की एलिजिबल लिस्ट में ‘सोरारई पोटरु’ और 'कलिरा अतिता' का नाम शामिल, साउथ स्टार सूर्या का नाम भी दौड़ में

By  
on  

93वे एकेडमी अवार्ड्स इस साल के मोस्ट अवेटेड फंक्शन में से एक है. पहले ये अवार्ड फंक्शन्स 28 फरवरी को होने वाला था, लेकिन कोरोना के चलते इसे 25 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. वहीं अब 93वें एकेडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर्स की एलिजिबल लिस्ट का खुलासा हो चुका है. इस लिस्ट में भारत की तरफ से नीला माधब पांडा की 'कलिरा अतिता' औऱ तमिल सुपरस्टार सूर्या की फिल्म 'सोरारई पोटरु' का नाम  शामिल है. ये दोनों फिल्में बेस्ट पिक्चर नॉमिनेशन के लिए एलिजिबल हुई है. 

फिल्म 'सोरारई पोटरु' ऑस्कर की रेस में शामिल हो गई है. इस लिस्ट में फिल्म के अभिनेता सूर्या शिवकुमार और अभिनेत्री अपर्णा बालामुरली का नाम सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की लिस्ट में भी शामिल किया गया है. इस खबर के सामने आते ही सूर्या और अपर्णा के फैंस बेहद खुश नजर आ रहे हैं. डायरेक्टर सुधा कोंगरा की इस फिल्म की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ ऑरिजनल स्कोर और अन्य श्रेणियों में जनरल श्रेणी के तहत ऑस्कर में शामिल किया गया है. ये फिल्म कैप्टन गोपीनाथ के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म को गुनीत मोंगा और सूर्या ने मिलकर प्रोड्यूस किया है.

Oscar 2021: एकेडमी अवॉर्ड्स की जनरल कैटेगरी में हुई उड़िया फिल्म 'कलिरा अतिता' की एंट्री, डायरेक्टर नीला माधब पांडा ने कहा- 'शुक्रिया'

वहीं फिल्ममेकर नीला माधब पांडा की उड़िया फिल्म 'कलिरा अतिता' एकेडमी अवॉर्ड्स 2021 की जनरल कैटेगरी में शामिल हो गई है. यह फिल्म भारत के पूर्वी तटीय इलाकों यानी उड़ीसा से गायब होते गांवों की कहानी है, जो जलवायु परिवर्तन के कारण बढ़ रहे समुंदर के पानी कारण गायब हो रहे हैं. 


बता दें कि, 'कलिरा अतिता' से पहले करिश्मा देव दुबे की शॉर्ट फिल्म 'बिट्‌टू' भी ऑस्कर में जगह बना चुकी हैं.  बिट्टू बिहार में एक सरकारी स्कूल में हुई आकस्मिक विषाक्तता की एक वास्तविक घटना से प्रेरित है. इसमें रानी कुमारी और रेणु कुमारी हैं.ऑस्कर के फाइनल नॉमिनेशन के अनाउंसमेंट 15 मार्च को किए जाएंगे. जबकि अवॉर्ड सेरेमनी 25 अप्रैल को होगी. भारत की ओर से आधिकारिक एंट्री 'जल्लीकट्‌टू' इसके पहले हुई ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई थी, लेकिन ये फिल्म रेस से बाहर हो गई है. इस फिल्म के लिजो जोस पेल्लिसेरी ने डायरेक्टर किया था. 
(Source: Twitter)

Recommended

Loading...
Share