साक्षी मलिक ने 'V' के निर्माताओं के खिलाफ दायर किया मानहानि का मुकदमा; कोर्ट ने अमेजन प्राइम वीडियो को दिया फिल्म हटाने का आदेश

By  
on  

बॉम डिग्गी डिग्गी गाने से प्रसिद्धि पाने वाली एक्ट्रेस -मॉडल साक्षी मलिक ने हाल ही में आई फिल्म 'वी' के मेकर्स के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया.कथित तौर पर, साक्षी मलिक ने वेंकटेश्वर क्रिएशन्स प्राइवेट लिमिटेड नाम के प्रोडक्शन बैनर के खिलाफ कानूनी रूप से एक्शन लिया है, दरअसल, नानी-सुधीर बाबू स्टारर को प्रोड्यूसर करने वाले बैनर ने बिना अनुमति के एक्ट्रेस की तस्वीर का इस्तेमाल किया है.

लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, बॉम्बे हाई कोर्ट ने अब अमेज़न प्राइम वीडियो को वी को हटाने और साक्षी मलिक के चित्रों वाले विशेष दृश्य को हटाने का निर्देश दिया है. अदालत ने अभिनेत्री द्वारा दायर मुकदमे पर आदेश जारी किया, जिसमें फिल्म से उनकी तस्वीरों को हटाने की मांग की गई थी, जिसे सितंबर 2020 में अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया था.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sakshi Malik (@sakshimalikk)

(यह भी पढ़ें: धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने पर राखी सावंत और उनके भाई ने किया रिएक्ट, आरोपों को बताया- 'पब्लिसिटी स्टंट')

साक्षी मलिक की याचिका के अनुसार, वी में इस्तेमाल की गई तस्वीर को मूल रूप से अगस्त 2017 में मुंबई के एक फोटोग्राफर ने क्लिक किया था. एक्ट्रेस की तस्वीर नानी-सुधीर बाबू स्टारर फिल्म में दिखाई गई है, जिसमें उन्होंने एक व्यावसायिक यौनकर्मी होने का जिक्र किया है. साक्षी मलिक ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि वी के मेकर्स ने उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज से इस तस्वीर को लिया है.

दूसरी ओर, वेंकटेश्वरा क्रिएशन्स ने खुद का बचाव यह कहा है कि उन्होंने सीन के हिसाब से सूट होने वाली तस्वीर के लिए एक एजेंसी से संपर्क किया था.हालांकि, बॉम्बे हाईकोर्ट ने साक्षी मलिक के आरोपों से सहमति जताई और कहा कि यह मानहानि का स्पष्ट मामला है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा, "केवल एक छवि का उपयोग करना, और सबसे विशेष रूप से एक निजी छवि, सहमति के बिना प्राइमा फ़ेमसिबल, गैरकानूनी और पूरी तरह से अवैध है. किसी भी मामले में, यह बदनाम भी हो सकता है, उपयोग के प्रकार पर निर्भर करता है."

वी, जिसमें नानी, सुधीर बाबू, अदिति राव हैदरी, और निवेथा थॉमस प्रमुख भूमिकाओं में हैं, को 5 सितंबर, 2020 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया गया था. इस प्रोजेक्ट को 1 जनवरी 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था. वेंकटेश्वर क्रिएशन्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले दिल राजू द्वारा निर्देशित फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों से सकारात्मक समीक्षा मिली थी.

(Source: India Today/Bar and Bench/Twitter)

Recommended

Loading...
Share