'सेक्रेड गेम्स 2' एंडिंग पर राइटर वरुण ग्रोवर ने दी प्रतिक्रिया, कहा- 'अगर फिर से देखते हैं, तो आपको जवाब मिलेंगे'

By  
on  

नेटफ्लिक्स के लोकप्रिय और कल्ट वेब शो 'सेक्रेड गेम्स' के दूसरे सीजन को लेकर दर्शकों को दो हिस्सों में बटा हुआ देखा जा रहा है. 'सेक्रेड गेम्स 2' जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इस 15 अगस्त 2019 को जारी किया गया था, उसे कुछ दर्शकों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी, जबकि कुछ ने उसे स्पष्ट निष्कर्ष नहीं होने के कारण उसकी आलोचना की है. हालांकि इस क्राइम थ्रिलर में एक्टर्स द्वारा की गयी एक्टिंग को सराहना मिली है, लेकिन सीरीज के ओपन एन्ड ने फैंस को थोड़ा निराश किया है. इस तरह की आलोचना को संबोधित करते हुए और उन सभी सवालों का जवाब प्रदान करते हुए सीरीज के लेखक, वरुण ग्रोवर ने एक जाने माने अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें कोई दूसरी वजह नहीं मिली सीरीज को अलग तरह की एंडिंग देने के लिए. उन्होंने आगे कहा कि इसकी व्याख्या कई तरीकों से की जा सकती है और इसी वजह से दर्शकों को निराश होना पड़ रहा है.

वरुण ने इंटरव्यू में कहा है, "बिल्कुल नहीं, जो भी प्रतिक्रिया है, मुझे लगता है कि विभिन्न प्रकार के अंत के साथ बहुत संघर्ष करने के बाद जो हम लेकर आ सकते थे, उसमे से यह सबसे अच्छा था. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें लोगों की राय को विभाजित किया जा सकता है. यह एक अच्छी बात है जब लोग इस बात को लेकर भ्रमित होते हैं कि अंत का वास्तव में क्या मतलब है. इस तरह से इसकी व्याख्या कई तरीकों से की जा सकती है. मुझे लगता है कि हां, लोगों के निराश होने का एक कारण यह है कि वह एक साफ-सुथरी समाप्ति चाहते हैं कि बचाया की नहीं बचाया? मुझे लगता है कि शो में पर्याप्त सुराग हैं और आप जिसपर भी चाहें विश्वास कर सकते हैं. आप शायद इसे फिर से देखते हैं, तो आपको इसका जवाब मिल जायेगा."

वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स 2 को अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और नीरज घेवाण ने मिलकर बनाया है. इसमें सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी,पंकज त्रिपाठी, सुरवीन चावला, ल्यूक केन्नी और कल्कि केकला ने उम्दा अभिनय का जौहर दिखाया है.

(Source: India Today)

Recommended

Loading...
Share