बॉबी देओल स्टारर 'आश्रम' वेब सीरीज के रिलीज से पहले मेकर्स ने जारी किया डिस्क्लेमर, लिखा- 'सभी धर्म गुरुओं एवं उनकी स्थापना का नतमस्तक सम्मान करते हैं'

By  
on  

प्रकाश झा द्वारा डायरेक्ट की गयी, बॉबी देओल की सीरीज आश्रम' 28 अगस्त को एमएक्स प्लेयर पर रिलीज होने वाली है. जिसके ठीक पहले मेकर्स ने एक वीडियो क जरिए डिस्क्लेमर जारी कर इसे एक काल्पनिक कहानी बताई है.

वीडियो में हम बॉबी देओल को उनके किरदार के लुक में देख सकते हैं. जिसके पास में हम डिस्क्लेमर लिखते हुए देख सकते हैं. इसमें कहा गया है, "सविनय निवेदन हम सभी धर्म गुरुओं एवं उनकी स्थापना का नतमस्तक सम्मान करते हैं. अपने देश में मान्य एवं प्रचलित सभी धर्म पंथ, विचार, संस्कृति एवं परंपरा हमारी धरोहर है और हमें उन पर गर्व है."

आगे उसमे लिखा हुआ है, "लेकिन यदा कदा इस गौरवशाली धरोहर का कुछ लोग प्रकृत प्रयोग कर समाज के भोले भाले विश्वास से लोगों का शोषण करते हैं और हमारे पूज्य सच्चे एवं सम्मानीय धर्म गुरुओं की महान स्थापना को दूषित करो उन्हें बदनाम करते हैं. आश्रम की काल्पनिक कहानी इसी विषय पर एक प्रयास है."

(यह भी पढ़ें: बॉबी देओल स्टारर प्रकाश झा की वेब डायरेक्टोरियल डेब्यू 28 अगस्त को MX Player पर होगी प्रीमियर, फर्स्ट लुक हुआ जारी )

हालांकि, सीरीज को लेकर शुरुआत से ही यह खबरें रही हैं कि इसकी कहानी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के जीवन पर आधारित होगी. सीरीज के जरिए प्रकाश झा तथाकथित बाबाओं की परदे के पीछे की कहानियों को उजागर करने का इरादा रखते हैं. शो के निर्माण से जुड़े लोगों के मुताबिक ये सीरीज एक राजनीतिक व्यंग्य है और इसके लिए काफी कुछ तथ्य जेल में वक्त बिता रहे डेरा सच्चा सौदा के संचालक राम रहीम की निजी जिंदगी से लिए गए हैं. सीरीज के जरिए प्रकाश झा इस बाबा कल्चर को दुनिया के सामने लाना चाहते हैं. हालांकि, अब इस डिस्क्लेमर से यह साफ़ हो गया है, सीरीज की कहानी का किसी जीवित शख्स लेना देना नहीं है.

(Source: Youtube)

Recommended

Loading...
Share