'मिर्जापुर' अंदाज में Amazon Prime Video ने दी हिंदी दिवस की बधाई, मजेदार शब्दों से कराया रूबरू

By  
on  

हिंदी दिवस के अवसर पर, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने मिर्जापुर स्टाइल में अपने दर्शकों को शुभकामनाएं दी है. स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वे हमें अली फजल और विक्रांत मैसी उर्फ ​मिर्जापुर के गुड्डू और बबलू के साथ-साथ पंकज त्रिपाठी और दिव्येंदु शर्मा उर्फ ​कालीन भैया और मुन्ना त्रिपाठी द्वारा बोले गए कुछ सामान्य हिंदी शब्द सिखा रहे हैं. इन शब्दों में भौकाल, कंटाप, विशुद्ध और बवाल जैसे कई अन्य शब्द शामिल है. हालांकि ये शब्द उत्तर प्रदेश में आम हैं, लेकिन अब इन शब्दों की लोकप्रियता भारत के हर क्षेत्र में देखी जा सकती है और अब लगभग हर जगह इन शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है.

लगभग दो साल के लंबे इंतजार के बाद, अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ मिर्जापुर 23 अक्टूबर, 2020 को दूसरे सीज़न के साथ वापसी कर रही है। सीज़न 2 के साथ, मिर्जापुर का कुनबा बड़ा हो जाता है, लेकिन नियम समान रहते हैं. पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल, दिव्यांन्दु, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल, हर्षिता शेखर गौड़, अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा और राजेश तैलंग जैसे कलाकारों के इस एक्शन से भरपूर श्रृंखला में वापसी कर रहे हैं.

Recommended Read: 'बेहद' फेम कुशाल टंडन को पसंद है 'मिर्जापुर' के गुड्डू भैया का किरदार, कहा- 'मैं चाहता हूं सीरीज के मेकर्स मेरा टेस्ट लें'

ऐसे में, आप भी एक स्टाइलिश लेकिन देहाती दुनिया में प्रवेश करने के लिए तैयार हो जाइये जहां अपराध, ड्रग्स, हिंसा शासन और जीवित रहने के लिए लड़ने की जरूरत है. शो के सीक्वल में विजय वर्मा, प्रियांशु पेंदौली और ईशा तलवार भी होंगे। बहुप्रतीक्षित अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा रचित और निर्मित है और यह दुनिया भर के 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में अमेज़न प्राइम वीडियो पर विशेष रूप से लॉन्च होगा.

(Source: Youtube)

Recommended

Loading...
Share