Netflix ने 'अ सूटेबल बॉय' का हिंदी ट्रेलर किया रिलीज, मीरा नायर की इस मिनी सीरीज में दिखाई गई है 1951 के दौर की कहानी

By  
on  

नेटफ्लिक्स ने निर्देशक मीरा नायर की वेबसीरीज 'अ सूटेबल बॉय' का हिंदी ट्रेलर रिलीज कर दिया है. विक्रम सेठ की बेस्टसेलिंग बुक 'ए सूटेबल बॉय' पर आधारित यह सीरीज हिंदी दर्शकों के लिए भी उपलब्ध होगी. यूके और आयरलैंड में बीबीसी की ओर से एयर किए जाने के बाद अब सीरीज ग्लोबल रिलीज के लिए तैयार है. इसे 23 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया जाएगा. यह सीरीज अब 23 अक्टूबर, 2020 (अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, आयरलैंड, कनाडा और चीन को छोड़कर) को नेटफ्लिक्स पर ग्लोबली रिलीज़ के लिए पूरी तरह से तैयार है.

मिनी सीरीज की कहानी साल 1951 के उस दौर की है, जब भारत को आजाद हुए कुछ ही साल हुए थे. सीरीज कई हिस्सों में बंटी हुई है. इसकी कहानी एक साहित्य की स्टूडेंट लता और उसकी मां को लेकर है, जो उसकी शादी के लिए लड़का ढूंढ रही है. अपने परिवार के प्रति ज़िम्मेदारियों और रोमांस की उत्सुकता के बीच लता भावनाओं के ऐसे सफ़र पर निकलती है, जहां दिलों के जुड़ने के साथ टूटने की चुभन भी है. उसकी ज़िंदगी में तीन पुरुष आते हैं, जो उसका दिल जीतने की कोशिश करते हैं. लता के किरदार में एक्ट्रेस तान्या मनिकतला नज़र आने वाली हैं.

Recommended Read: Khali Peeli Review: फुलटू मसाला फिल्‍म में ईशान खट्टर और अनन्‍या पांडे आपको कराते है अपने जीवन की मजेदार राइड


वहीं, सीरीज में ईशान खट्टर और तब्बू की केमिस्ट्री सभी का ध्यान आकर्षित कर रही है. इसमें ईशान 'मान कपूर' का किरदार निभा रहे हैं, जिसका अफेयर सईदा बाई से है. सईदा बाई का किरदार तब्बू निभा रही हैं, जो शहर की मशहूर गायिका हैं और महफिलों में गाती रहती हैं. इस कहानी में मान कपूर भी एक अहम किरदार है, जिसकी रोमांटिक रिलेशनशिप उसके पिता का राजनीतिक करियर ख़तरे में डाल देता है. दरअसल, सीरीज में दिखाया गया है कि लता और मान के साथ भारत का आने वाला कल भी बदल रहा है.


सीरीज में तब्बू, ईशान खट्टर, तान्या मानिकतला, राम कपूर, विनय पाठक, विजय वर्मा, विजय राज़, शाहना गोस्वामी, रणवीर शौरी, रसिका दुगल, रणदीप हुड्डा, शुभम सराफ, मिखाइल सेन, दानिश रज़वी, माहिरा कक्कड़, नमित दास, मनोज पाहवा, आमिर बशीर, विवान शाह जैसे दिग्गज कलाकार नजर आने वाले हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित मीरा नायर के निर्देशन में बनी सीरीज़ को हिंदी में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है. इस सीरीज की निर्देशक और एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर दोनों ही मीरा नायर हैं. वहीं, ज़ीप्लेक्स की खाली-पीली के बाद ईशान ख़ट्टर एक बार फिर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपना दम-ख़म दिखाते नज़र आएंगे. 
 

नेटफ्लिक्स दुनिया की लीडिंग स्ट्रीमिंग एंटरटेनिंग सेवा है, जिसमें 190 से अधिक देशों में टीवी सीरीज, डॉक्यूमेंट्री और फिचर फिल्मों के साथ कई शैलियों और भाषाओं के साथ 193 मिलियन सशुल्क सदस्यता प्राप्त की गई है. मेंबर्स किसी भी इंटरनेट से जुड़े स्क्रीन पर, कभी भी, कहीं भी, जितना चाहें, देख सकते हैं. 

(Source: YouTube)

Recommended

Loading...
Share