प्रियंका चोपड़ा जोनास, आदर्श गौरव, राजकुमार राव और नौ अन्य भारतीय 'द वाइट टाइगर' के लिए हुए ऑस्कर नामांकन के दौड़ में शामिल

By  
on  

नेटफ्लिक्स पर अपने लॉन्च से पहले, द वाइट टाइगर ने दुनिया भर के क्रिटिक्स से प्रभावशाली समीक्षा प्राप्त की है. ऐसे अब यह 14 विभिन्न श्रेणियों में अकादमी पुरस्कार नामांकन के लिए एलिजिबल है. मुख्य रूप से भारतीय कास्ट और क्रू के साथ, नौ भारतीयों का नाम भी ऑस्कर की रेस में शामिल है.

ऑस्कर के रेस में शामिल दावेदारों में मुकुल देवड़ा (बेस्ट पिक्चर), आदर्श गौरव (बेस्ट एक्टर लीडिंग रोल में), प्रियंका चोपड़ा जोनस और राजकुमार राव (बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस सपोर्टिंग रोल), टिया तेजपाल (बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन), स्मृति चौहान (बेस्ट कॉस्ट्यूम डिज़ाइन), नकुल काम्टे (बेस्ट साउंड), डिवाइन और करण कंचन (बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग).

(यह भी पढ़ें: राजकुमार राव और प्रियंका चोपड़ा जोनस स्टारर 'द वाइट टाइगर' का ट्रेलर हुआ रिलीज, आदर्श गोरव लेते दिखेंगे बदला)

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया वाइट टाइगर से बहुत प्रभावित है. द इवनिंग स्टैंडर्ड से ओ'सुल्लीवन ने अरविंद अडिगा के मैन बुकर पुरस्कार विजेता उपन्यास के इस अनुकूलन को "काव्यात्मक, आकर्षक और रोष के साथ क्रैकिंग" बताया है. टेलीग्राफ के रॉबी कोलिन ने भी सभी कलाकारों की तारीफ की है.

द वाइट टाइगर कल नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाला है.

Recommended

Loading...
Share