पूजा भट्ट, अमृता सुभाष, प्लाबिता बोरठाकुर, शहाना गोस्वामी और आध्या आनंद स्टारर वेब सीरीज 'बॉम्बे बेगम्स' का ट्रेलर रिलीज

By  
on  

पूजा भट्ट की डेब्यू वेब सीरीज 'बॉम्बे बेगम्स' काफी टाइम से चर्चाओं में है. इस सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के लिए अलंकृता श्रीवास्तव ने डायरेट किया किया है. सीरीज में पूजा भट्ट के साथ अमृता सुभाष, प्लाबिता बोरठाकुर, शहाना गोस्वामी और आध्या आनंद लीड रोल में है. वहीं मेकर्स ने सीरीज का ट्रेलर रिलीज कर दिया है. ये सीरीज 8 मार्च को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी.

ट्रेलर अलग-अलग दुनिया में रहने वाली पांच महिलाओं के अलग-अलग दृष्टिकोणों को दिखाया है. इस सीरीज की कहानी पांच शहरी महिलाओं की जिंदगी के बारे में विस्तार से बताती है. बॉम्बे बेगम में 5 'क्वीन्स हैं. पूजा रानी की भूमिका निभाती है, अमृता लिली की है, आराध्या आनंद रानी की बेटी की भूमिका निभाती है. ऐसा प्रतीत होता है कि वे सब एक दूसरे के साथ कनेक्टेड है. शाहना फातिमा है, जो अपने पति के साथ एक बच्चे की उम्मीद कर रही है. प्लाबिता आयशा है, जो रानी की तरह सीईओ बनने की इच्छा रखती है. ये महिलाएं अलग अलग उम्र और पीढ़ी की हैं, जो अपनी इच्छाओं, नैतिकता, कमजोरियों और अपने खुद के डर से द्वंद करती हैं. 
राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की 'रूह-अफजा' को मिला नया टाइटल, अब 'रुही' नाम से 11 मार्च को थिएटर्स में रिलीज होगी फिल्म

सीरीज के बारे में बात करते हुए, निर्माता और निर्देशक अलंकृता श्रीवास्तव ने कहा, 'बॉम्बे बेगम भारतीय महिलाओं के बारे में एक कहानी है जो मुझे उम्मीद है कि भारत की महिलाओं के साथ पूरी दुनिया के लोग इस कहानी से जुड़ पाएंगे. सीरीज उन कामकाजी महिलाओं की जटिल यात्रा की पड़ताल करती है जो महत्वाकांक्षी हैं. उनके सपनों की कहानी है जो कभी-कभी दफन हो जाते है, कभी-कभी पूरी होते है. मैंने एक ऐसी दुनिया बनाने की कोशिश की है, जो शहरी कामकाजी महिलाओं की वास्तविकताओं को दर्शाती है. मैं उत्साहित और गर्व महसूस करता हूं कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का अवसर पर बॉम्बे बेगम नेटफ्लिक्स पर आ रही हैं.'
बता दें कि अलंकृता को फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' को निर्देशित करने के लिए जाना जाता है. उन्होंने वर्ष 2018 में आई अमेजॉन प्राइम वीडियो की सीरीज 'मेड इन हेवन' में भी सह-निर्देशक के रूप में काम किया है. 

(Source: YouTube/Netflix)

Recommended

Loading...
Share