गौतम रोडे अपने पहले प्ले 'आरोही' के लिए सीख रहे हैं कथक

By  
on  

एक्टर गौतम रोडे अपने पहले प्ले में दो मिनट का सोलो कथक परफॉरमेंस करने वाले हैं. बता दें कि उनके इस प्ले का टाइटल आरोही है, जिसका प्रीमियर इस महीने के अंत में मुंबई में होगा. 

इस बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा है, "अगर आप सही मायने में अभिनय करना चाहते हैं और खुद को परखना चाहते हैं तो रंगमंच आपके लिए है. लाइव दर्शकों के सामने प्रदर्शन के समय गलतियों के लिए कोई जगह नहीं है," सरस्वतीचंद्र एक्टर टीवी पर कई मजबूत भूमिकाएं निभा चुके हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी डांस में अपना हाथ नहीं आजमाया है. उन्होंने कहा, "मैं एक डांसर नहीं हूं. वास्तव में, मुझे डांस में किसी तरह की कभी ट्रेनिंग भी नहीं मिली है. मैं यह सोचकर हिचकिचाया कि यह नाटक मेरे लिए आया था या नहीं, यह मैं कर पाऊंगा की नहीं."

(यह भी पढ़ें: )

लेकिन फिर गौतम ने इसे एक चुनौती के रूप में देखा. जिसके बारे में उन्होंने कहा है, "पिछले कुछ महीनों से मैं कथक का प्रशिक्षण ले रहा हूं और सीख रहा हूं. जो चीज इसे और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाती है, वह है धानी झनकल के साथ दो मिनट का परफॉरमेंस, जो इसमें आरोही का किरदार निभाने वाली हैं. वह दो साल की उम्र से कथक में प्रशिक्षण ले रही है."

नाटक चार अभिनेताओं के आसपास केंद्रित है जिसमें गौतम, धानी, रवि झनकल और मीता वशिष्ठ शामिल हैं. गौतम, अनीता ओर्डिया से कथक सीख रहे हैं, जिन्हें कथक के दिग्गज बिरजू महाराज ने प्रशिक्षित किया था. गौतम ने कहा, "इतने सालों से प्रशिक्षण ले रहे किसी व्यक्ति के साथ प्रदर्शन करना आसान नहीं है. मैं अपने भीतर के कलाकार को चुनौती दे रहा हूं."

(Source:Twitter) 

Recommended

Loading...
Share