इंडियन आइडल 11 विजेता: सनी हिंदुस्तानी के सर पर सजा सुरों का ताज, ट्रॉफी के साथ मिली इतनी इनाम राशि

By  
on  

23 फरवरी को मुंबई में पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 11' का ग्रैंड फिनाले आयोजित किया गया. टॉप 5 फाइनलिस्ट में सनी हिन्दुस्तानी, अंकोना मुखर्जी,  रोहित राउत, रिधम कल्याण और अद्रिज घोष थे. फैंस और जजेस का दिल जीतनेवाले सनी हिन्दुस्तानी ने बाजी मारी और जीत का ख़िताब अपने नाम किया. लातुर के रोहित राउत पहले रनरअप बनें.  

ईनाम में सनी को एक ट्रॉफी और 25 लाख का चेक मिला. वहीं रोहित को पांच लाख रुपये का चेक दिया गया. तीसरे नंबर पर अंकोना मुखर्जी आईं, जिन्हे पांच लाख रुपये मिले.  रिधम और अदरज को तीन- तीन लाख मिले. विजेता के रूप में अपना नाम सुन सनी को यकीन नहीं हुआ और वह जमीन पर बैठ गए. सभी कंटेस्टेंट को को कुल पांच करोड़ लोगों ने वोट किया.     

जीत के बाद सनी ने कहा,'ने पहले दौर से गुजरने के बारे में भी नहीं सोचा था, प्रतियोगिता जीतना तो दूर की बात है. मैंने एक लंबा रास्ता तय किया है और विश्वास नहीं कर सकता कि सफर अभी शुरू हुआ है. इतने बड़े मंच पर गाने का अवसर मिलने से लेकर इस शो को असल में जीतने तक, यह मेरे सभी सपनों, इच्छाओं और प्रार्थनाओं का एक साथ सच होने जैसा है. मैं मुझे सलाह देने और मेरा मार्गदर्शन करने के लिए जजों का और मुझे संगीत उद्योग के दिग्गजों के सामने प्रदर्शन करने और इतने सारे सितारों से मिलने के लिए एक मंच देने का अवसर देने के लिए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का आभारी हूं। मैं विश्वास नहीं कर सकता कि पूरे भारत ने मेरी आवाज को सुना और मुझे देश की आवाज बनाने के लिए पूरे दिल से वोट दिया. '  
 

इंडियन आइडल का ये सीजन बहुत मजेदार रहा. उदित नारायण और नेहा कक्कर की शादी की ख़बरों ें शो की टीआरपी और बढ़ाई. मी टू की वजह से अनु मलिक को जज की  कुर्सी छोड़नी पड़ी. सनी ऑडिशन से ही चर्चा में रहे. वह बूट पॉलिश करने का काम करते थे. सनी नुसरत फ़तेह अली खान की आवाज में गाने के लिए चर्चित हैं.

Recommended

Loading...
Share