28 की उम्र में 'महाभारत' में निभाया था बुजुर्ग धृतराष्ट्र का किरदार, एक्टर ने 60 की उम्र में बताई उसके पीछे की दिलचस्प कहानी

By  
on  

बीआर चोपड़ा की महाभारत में धृतराष्ट्र की भूमिका निभाने वाले एक्टर गिरिजा शंकर की एक्टिंग को लोग आज भी छोटे पर्दे पर देखना पसंद करते हैं. हालांकि, कई लोग इस तथ्य से अवगत नहीं हैं कि एक्टर ने जिस दौरान यह किरदार निभाया था, तब उनकी उम्र केवल 28 साल थी. जी हां, 'कौरवों' के नेत्रहीन चुनौतीपूर्ण पिता की भूमिका निभाने वाले एक्टर की शानदार एक्टिंग और लुक देख एक पल के लिए कोई इस बात पर भरोसा नहीं कर सकता.

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में,  गिरिजा ने उसी के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने किरदार के महत्व को समझने के बाद उसे इतने कम उम्र में निभाने के लिए हामी भरी थी.

(यह भी पढ़े: 'महाभारत' फेम नीतीश भारद्वाज इस फिल्म में बन चुके हैं मीनाक्षी शेषाद्रि के हीरो, शेयर की थ्रो-बैक तस्वीरें)

एक्टर कहते हैं, "जब मुझे यह रोल ऑफर किया था तब मैं आशंकित था, क्योंकि लोग महाभारत में धृतराष्ट्र के महत्व के बारे में बहुत कम जानते थे. एक दिन अभी एक टेबल के पास ऑफिस में बैठे हुए थे, तब मैंने कहा, 'आप इसे मुझे क्यों नहीं दे रहे हैं.' तब उन्होंने कहा, 'हम यही चाहते हैं कि आप यह भूमिका निभाएं, क्योंकि इसमें किसी भी अन्य किरदार की तुलना में कुछ अधिक है' और मैंने उनपर विश्वास किया. उन्होंने कहा, 'चिंता मत करो, इस किताब को ले लो ’, जिस पर यह शो बनाया जा रहा है. मैंने पढ़ना शुरू कर दिया और 4-5 दिनों के बाद, मुझे एहसास हुआ कि यह वास्तव में 'प्रमुख चरित्र' है क्योंकि महाभारत उसके साथ शुरू होता है और उसके साथ समाप्त होता है, बाकी सब बाद में आते हैं."

आज की तारीख में 60 साल के एक्टर अमेरिका के लॉस एंजिल्स में बस गए हैं, लेकिन काम के सिलसिले में वो अक्सर देश आया करते हैं. हालांकि, वो अब ज्यादातर पंजाबी फिल्मों में काम किया करते हैं.

(Source: DNA)

 

Recommended

Loading...
Share