इन टीवी स्टार्स ने बताया कैसे मनाते है गुड़ी पाड़वा का त्यौहार

By  
on  

गुड़ी पाड़वा एक मावन त्यौहार है. महाराष्ट्र के लोग इसे बड़े धूम धाम से मनाते है. स्वादिष्ट पकवान, नए कपड़े और परिवार के साथ मिलकर सभी इसे सेलिब्रेट करते है. टीवी इंडस्ट्री की कुछ हस्तियों ने गुड़ी पाड़वा मनाने का अनुभव साझा किया.

गठबंधन के सोनाली नाईक उर्फ़ सावित्री माई- गुड़ी पाड़वा महान हर्षोउल्लास का उत्सव है. क्यूंकि सभी परिवार इसे साथ मिलकर मनाते है. एक परंपरा के रूप में सुबह हम सभी साथ मिलकर एक साथ पूजा करते है. घर की सभी महिलाएं स्वादिष्ट पकवान जैसे खीर, पूरनपोली और हलवा बनाती है. इस साल में अपने गठबंधन परिवार के लिए कुछ सामग्री बनाने जा रही है. इस दिन गहनें खरीदना शुभ माना जाता है. परंपरा को जीवित रखने मैं कुछ चीजें खरीदने के लिए सोच रही हूं. मैं सभी को गुढ़ीपाड़वा की शुभ कामनाएं देती हूं और उम्मीद करती हूं कि सभी के लिए नया साल शुभ हो.

राजेश श्रृंगार पुरे- मुझे हमेश से गुढ़ीपाड़वा पसंद है. क्यूंकि इस दिन परिवार के सभी लोग साथ होते है. मराठी कैलेंडर में इस दिन से नया साल शुरू होता है और इसे बहुत ही खास माना जाता है. मैं अपनी पारम्परिक वेशभूषा की तैयारी करने जा रहा हूं और स्वादिष्ट मराठी व्यंजनों का लुत्फ़ उठाऊंगा.

जानकी उर्फ़ अनुजा साठे- यह हमारे मराठी कैलेंडर में नए साल की शुरुआत है. हम जो निर्माण करते है वह हमारी सफलता और गुणवत्ता का प्रतिक है. इस दिन में पारम्परिक महाराष्ट्रियन परिधानों की तैयारी करती हूं. परिवार के लिए भोजन बनाउंगी. सभी को मैं गुड़ी पाड़वा की शुभकामनाएं देती हूं और उम्मीद करती हूं कि सभी के लिए नया साल मंगलमय हो.

केसरी नंदन के हनुमंत सिंह उर्फ़ मानव गोहिल- हर साल हम परिवार के साथ आते है और विशेष अनुष्ठानों का आयोजन करते है. गुड़ी पाड़वा कल्याण और समृद्धि का त्यौहार है. भगवान् का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे सबकुछ दिया है. मुझे उम्मीद है कि भगवान मुझपर और मेरे परिवार पर कृपा बरसाएंगे.

Recommended

Loading...
Share