'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली ने बॉडी शेमिंग को लेकर किया खुलासा, बताया- बेटे के जन्म के बाद बढ़ गया 30 किलो वजन, पड़ोसी बुलाने लगे थे आंटी

By  
on  

एक एक्ट्रेस को लेकर इंडियन ऑडियंस की सोच के पैमाने अलग होते हैं. हमेशा दर्शक एक अभिनेत्री को गोरा और पतला देखना चाहते हैं. वहीं कई बार कई एक्ट्रेस को थोड़ा मोटा होने पर बॉडी शेविंग का सामना करना पड़ता है. कई बार लोग बिना सोचे समझे किसी भी एक्ट्रेस को उसके मोटापे के लिए ट्रोल कर देते है. सच में यह बात बहुत पीड़ादायक है की एक कलाकार की पहचान उसकी परफेक्ट फिगर से की जाती है. कई बार एक्ट्रेस के मोटापे को लेकर काफी कुछ सहना पड़ता है. ऐसा ही कुछ सहना पड़ा था टीवी के मोस्ट पॉपुलर सीरियल अनुपमा में लीड रोल में नजर आने वालीं एक्ट्रेस रुपाली गांगुली को. हाल ही में रुपाली ने बताया कि बेटे रुद्रांश के जन्म के बाद उनका 30 किलो तक वजन बढ़ गया था, जिसके बाद महिलाएं उनके बढ़ते वजन को लेकर काफी बाते करती थी. 

एक एंटरटेंनर पोर्टर से बातचीत के दौरान रुपाली ने कहा कि प्रेग्नेंसी के बाद मेरा वजन काफी बढ़ गया. वह आगे कहती हैं, 'कभी जब मैं प्रेग्नेंट हुई तो मैं 58 किलो की थी, लेकिन जब मेरा बेटा रुद्रांश हुआ तो मेरा वेट बढ़ गया और मैं 86 किलो की हो गईं. उस समय मैं काफी मोटी दिखती थी.'

'अनुपमा' की कास्ट में शामिल हुए अपूर्वा अग्निहोत्री, मेकर्स ने वीडियो शेयर कर फर्स्ट लुक से उठाया पर्दा

रुपाली के अनुसार, जब बेटे के जन्म के बाद वह बाहर टहलने के लिए जाती थीं तब उनके पड़ोसी उन्हें बुढ़ी आंटी कहकर बुलाने लगे. लोग मुझसे कहते अरे तुम तो मोनिशा हो, कितनी मोटी हो गई हो (मोनिशा उनका एक किरदार था). हालांकि  इन बातों का असर उनपर कोई असर नहीं  पड़ने दिया. वह कहती हैं कि आज जब भी मैं काम करती हूं उस समय मैं वजन को बीच में नहीं आने देती. मैं सभी चीजों को काफी लाइट और पॉजिटिव लेती हूं। शायद यही वजह है कि लोगों का प्यार मुझ पर से कम नहीं हुआ है.
रुपाली आगे कहती हैं कि ये लोग कौन होते जो एक मां को जज करते हैं? किसी को पता नहीं है कि एक महिला किस तरह के मुद्दों से गुजर कर वह एक मां के बनती हैं.  वह आगे कहती हैं कि मुझे थायरॉयड की समस्‍या थी, जिसमें प्रजनन क्षमता कम हो जाती है. इसके अलावा कई स्‍वास्‍थ संबंधी तकलीफ थी और मैंने बहुत से डॉक्टरों से सलाह ली. काफी इंतजार के बाद मेरे बेटे का जन्‍म हुआ इसलिए मेरा बेटा मेरे लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है.

 बता दें कि रुपाली गांगुली इन दिनों स्टार प्लस के शो 'अनुपमा' के लीड रोल में नजर आती हैं. इस शो के जरिए फैंस उन पर जमकर प्यार लुटा रहे हैं. रुपाली गांगुली इससे पहले टीवी शो 'परवरिश', 'कुछ खट्टा कुछ मी‍ठा', 'साराभाई Vs साराभाई' में भी नजर आ चुकी हैं.  
(Source: Bollywood Bubble)

 

Recommended

Loading...
Share