IAS अधिकारी अभिषेक सिंह ने बिना रुकावट प्लाज्मा दान के लिए लॉन्च किया पोर्टल

By  
on  

युवा आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह विश्वसनीय प्लाज्मा दाताओं की खोज करने वालों के लिए एक उम्मीद के रूप में सामने आए हैं। उनकी पहल 'यूनाइटेड बाय ब्लड' प्लाज्मा के लिए सबसे बड़ा भंडार बनाने और दाताओं और प्राप्तकर्ताओं के बीच वास्तविक समय और सहज संपर्क स्थापित करने की दिशा में एक कदम है। ऐसे समय में जब सोशल मीडिया पर लोग कोविड-संसाधनों की खोज और साझा कर रहे है, यह अनोखी पहल हमारे आईएएस अधिकारी की सक्रियता को प्रदर्शित करती है।

"जिस पेशंट को प्लाज्मा की आवश्यकता होती है – उन्हें योग्य दाता, जगह और समय पर ब्लड प्लाज्मा आदी इस आवश्यकताएं होती हैं। इन के बीच के दुरीयों को मिटा कर ब्लड उपलब्ध कराने के लिये इस पोर्टल की कल्पना की है। हम बहुत खुश हैं कि दर्जनों प्लाज्मा दाता पहले से ही मंच के माध्यम से जुड़े हुए हैं और प्लाज्मा प्राप्त कर चुके हैं। इन दाताओं में से अधिकांश 30 साल से कम उम्र के युवा हैं।” आईएएस अभिषेक सिंह ने बताया।

अभिषेक द्वारा संचालित यह नॉट-फॉर-प्रॉफिट मिशन पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और इसके लॉन्च के केवल पांच दिनों में 1000+ पंजीकरण प्राप्त कर चुंका हैं।

लोग इस नेक काम के समर्थन में आगे आ रहे हैं। ‘ईज माई ट्रिप’ ने हमारे साथ भागीदारी की है और सभी पंजीकृत रक्तदाताओं के लिए रु. 500 नकद वाउचर दिए हैं। इसी तरह, ‘उबर’ ने अस्पताल तक दाताओं को मुफ्त सवारी देने के बारे में विचार कर रहा है।

अभिनय की बात करे तो, उन्होंने दिल्ली क्राइम की सिरीज में अभिनय किया था, उनकी भूमिका को व्यापक रूप से सराहा गया था। जुबिन नौटियाल द्वारा गाए गए 'तुझे भूलना तो चाहा' और 'बी प्राक के द्वारा गाए गए 'दिल तोड के' म्यूजिक वीडियोज उन पर फिल्माए गए है।

कुछ दाताओं और पेशंट ने निम्नलिखित ट्वीट किए:

राजेश गुप्ता (दाता): इस अवसर के लिए अभिषेक सर और यूबीबी को धन्यवाद। लोगों की मदद करने में सक्षम होना बहुत अच्छा लगता है!

असलम खान (मरीज के बेटे): मेरे पिता की जान बचाने के लिए यूबीबी का शुक्रिया!!

कविता शर्मा (पेशंट): यूबीबी ने इतनी जल्दी मुझे अपने जीवन रक्षक से जोड़ा! अभिषेक सर को भगवान ने भेजा है !! आप और अधिक क्षमता प्राप्त हो!

Recommended

Loading...
Share