राजस्थान में किसान बने 'सिया के राम' एक्टर आशीष शर्मा

By  
on  

वेब सीरीज मोदी: जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन में युवा नरेंद्र मोदी के रूप में नजर आ चुके एक्टर आशीष शर्मा ने अब जैविक खेती की ओर रुख किया है. जी हां, एक्टर इस समय खेती कर रहे हैं, उनकी इच्छा थी कि वह 'प्रकृति के करीब आ सकें जिसकी वजह से उन्होंने फैसला लिया.

एक जाने माने अख़बार से बात करते हुए, आशीष ने कहा, "हम जीवन के सिंपल प्लेजर की सराहना करना भूल गए हैं. शुक्र है कि इस महामारी ने हम सभी को आत्मनिरीक्षण करने का मौका दिया कि हम जीवन से क्या चाहते हैं. मैंने महसूस किया है कि जीवन में छोटी-छोटी चीजें इसे और खूबसूरत बनाती हैं. मैंने अपनी जड़ों की ओर लौटने और किसान बनने का फैसला किया. कृषि सदियों से हमारा पेशा रहा है लेकिन जब से मैं मुंबई आया, तब से एक डिस्कनेक्ट हो गया था. इसलिए, मैंने वापस आने, जीवन में सारे दृष्टिकोण को वापस लाने और स्थायी जीवन जीने का फैसला किया."

(सलमान खान ने पनवेल फार्महाउस में की धान की खेती, वीडियो शेयर कर लिखा- 'दाने दाने पे लिखा है खाने वाले का नाम...')

वह आगे कहते हैं, “हमारे पास गांव में 40 एकड़ जमीन है और 40 गायें हैं. इसका उद्देश्य स्वस्थ भोजन को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देना है. मेरा उद्देश्य प्रकृति मां के करीब जाना है और साथ ही जीवन के प्राकृतिक तरीके के बारे में जागरूकता फैलाने में योगदान देना है."

आशीष का फार्म जयपुर के पास स्थित है. पिछले कुछ दिनों से, वह एक किसान के रूप में अपने जीवन की झलकियां इंस्टाग्राम पर साझा कर रहे हैं, एक खाट पर सोने से लेकर गाय दुहने तक.

 

Recommended

Loading...
Share