KBC 13: यूजर्स ने किया संसद से जुड़े गलत सवाल और जवाब दिखाने का दावा, प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बसु ने दी सफाई

By  
on  

क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13' को लेकर हाल ही में एक विवाद खड़ा हुआ है. दरअसल शो में संसद से जुड़ा एक सवाल पूछा गया जिसे सोशल मीडिया पर एक दर्शक ने गलत बताया जा रहा है. इसके बाद ‘केबीसी’ के क्रिएटर और प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बसु ने रिएक्ट भी किया है. यह एपिसोड सोमवार को टेलीकास्ट हुआ था. अमिताभ बच्चन के सामने कंटेस्टेंट दीप्ति तुपे थी, जब यह सवाल पूछा गया. 

सोमवार को हॉटसीट पर बैठीं कंटेस्टेंट दिप्ती तुपे से अमिताभ बच्चन ने पूछा- आम तौर पर भारतीय संसद की प्रत्येक बैठक इनमें से किसके साथ शुरू होती है? इस सवाल के चार विकल्प ये थे- 1. जीरो आवर, 2.क्वेश्चन आवर, 3. लेजिस्लेटिव बिजनेस, 4. प्रिविलेज मोशन. सही जवाब दिया गया था- क्वेश्चन आवर. एक दर्शक ने इस प्रश्न का स्कीनशॉट लेकर ट्वीट कर दिया कि केबीसी के आज के एपिसोड में गलत सवाल और जवाब था. टीवी के कई सेशन फॉलो किया है. आमतौर पर लोकसभा शून्यकाल के साथ शुरू होती है और राज्यसभा प्रश्नकाल के साथ. कृपया इसे चेक करें. इसके साथ ही अमिताभ बच्चन, लोकसभा सेक्रेटरिएट और सिद्धार्थ बसु को टैग कर दिया.

'कौन बनेगा करोड़पति 13' के आगाज से पहले डायरेक्टर नितेश तिवारी ने शो को लेकर बनाई शॉर्ट फिल्म, तीन भागों में होगी रिलीज
 

जवाब में सिद्धार्थ बसु ने लिखा- ‘कोई गलती नहीं हैं। कृपया लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के हैंडबुक खुद चेक कर लीजिए. दोनों सदनों में अगर स्पीकर/चेयरपर्सन द्वारा कुछ और ना कहा गया हो तो सेशन की शुरुआत प्रश्नकाल से होती है, उसके बाद शून्यकाल होता है.‘ 

इस पर दर्शक ने फॉलोअप ट्वीट में लिखा ‘रिस्पॉंस देने के लिए धन्यवाद मिस्टर बसु. मैंने राज्यसभा और लोकसभा की वेबसाइट पर चेक कर लिया. दो स्क्रीनशॉट ये साबित करते हैं कि प्रश्न और उत्तर दोनों ही गलत थे. इस बात को मेंशन करना चाहिए था कि राज्यसभा की बैठक 11 बजे सुबह शुरू होती है’. इसके साथ ही स्क्रीनशॉट भी अटैच किया. हालांकि इसके बाद सिद्धार्थ कुछ नहीं बोले. 

बता दें कि, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो सन 2000 में शुरू हुआ था. इस शो के इस साल 21 साल हो रहे हैं. 
(Source: Twitter)

 

Recommended

Loading...
Share