अदालत की अवमानना करने के लिए प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा को बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की सजा

By  
on  

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार स्टारर 'पैडमैन' और 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' जैसी सुपरहिट फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुकी प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा की मुश्किलें कम होने की जगह बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. जी हां, बॉम्बे हाईकोर्ट ने अदालत की अहवेलना करने के दोष में प्रोड्यूसर को 6 महीने के जेल की सजा सुनाई है. तो चलिए आपको बताते हैं आखिर क्या है यह पूरा मामला.

हुआ यूं है कि प्रेरणा ने कोर्ट से बेल लेते समय कोर्ट द्वारा दिए गए आदेशों का पालन करने का वादा किया था. हालांकि, जेल से बाहर आने के बाद वह अपने शब्दों पर खरी नहीं उतरी और फिर कोर्ट ने सख्त कदम उठाते हुए प्रेरणा को 6 महीने के लिए जेल जाने की सजा सुनाई है. बता दें कि प्रेरणा के प्रोडक्शन हाउस क्रिअर्ज को गॉथिक एंटरटेनमेंट को कुल 25 करोड़ की मोटी रकम देनी थी. ऐसे में क्रिअर्ज 2.5 करोड़ के दो इंस्टॉलमेंट्स को भी नहीं दे पाया, जिसके बाद गॉथिक एंटरटेनमेंट ने यह कदम उठाते हुए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया.  

खबरों के मुताबिक, प्रेरणा से हाई कोर्ट ने इंस्टालमेंट ना भरपाने के पीछे की वजह नोटिस भेज कर पूछा था, साथ ही यह भी पूछा था कि कोर्ट उनपर इसे लेकर क्यों आगे करवाई ना करे. लेकिन प्रेरणा ने अदालत की इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें गॉथिक एंटरटेनमेंट को गुमराह करने के आरोप में यह सजा सुनाई है. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब प्रेरणा जेल जाएंगी, बल्कि इसे पहले वह कुल 8 महीनों तक जेल की 4 दीवारी के भीतर रह चुकी  हैं. पिछले साल प्रेरणा कई फाइनेंसर्स से पैसे उधार लेने के आरोपों के कारण सुर्खियों में बनी हुईं थीं.

(Source: Mid Day)

Recommended

Loading...
Share