कैंसर के इलाज के बाद गंजे होने पर ताहिरा कश्यप के बेटे ने उनसे कही यह बड़ी बात

By  
on  

बॉलीवुड के जानेमाने एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप कैंसर के खिलाफ भीषण लड़ाई लड़ने के लिए कई लोगों के लिए प्रेरणा बन कर उभरी हैं. यह सितंबर 2018 की बात है जब उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी बीमारी की खबर शेयर कर बताया था कि उन्हें 1 स्टेज स्तन कैंसर होने का पता चला है. जिसके बाद लम्बे ट्रीटमेंट के बाद, खुद को गंजा कर लिया. कैंसर से अपनी लड़ाई के दौरान, ताहिरा ने खुलासा किया कि उनके गंजे लुक ने उनके बेटे को थोड़ा शर्मिंदा भी कर दिया था.

ऐसे में एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में ताहिरा ने बताया कि उन्हें कीमोथेरेपी के दौरान बाल खोने के बारे में पता था लेकिन कहीं न कहीं वह गंजे होने के लिए तैयार नहीं थीं.

(यह भी पढ़ें: पृथ्वीराज चौहान बायोपिक: मानुषी छिल्लर अक्षय कुमार के साथ करने जा रही हैं अपना बॉलीवुड डेब्यू)

ताहिरा कश्यप ने कहा, "इमोशनल नोट पर, आप कभी नहीं जान सकते कि आप किसी हालात के आने तक कैसा रिएक्ट करने वाले हैं. इसलिए, जब मैंने अपने कीमो के लिए जाना शुरू किया, तो मुझे पता था कि मैं अपने बाल खो दूंगा और मैंने एक विग तैयार रखा था, बहुत सारे स्कार्फ तैयार रखे थे, अलग-अलग रंग के. मैंने सब कुछ तैयार कर रखा था क्योंकि मैं गंजा होने के लिए तैयार नहीं थी."

आगे ताहिरा ने कहा, "मैंने कभी अपने गंजे होने की कल्पना नहीं की थी, छोटे बाल की भी नहीं. मैं एक ऐसी जगह से आई थी जहां खूबसूरती का मतलब लंबे बाल हैं लेकिन वह मैं पुरानी मैं थी. लेकिन एक दिन ऐसा था जब बालों को लेकर मेरे दिमाग में मौजूद बातें नहीं थीं. इसलिए एक दिन मुझे उसे शेव करने का फैसला करना पड़ा."

लेकिन वह ऐसा करने के लिए खुश हैं, इसलिए क्योंकि उन्होंने अपने सात साल के बेटे के लिए सुंदरता की अवधारणा को फिर से परिभाषित किया है.

ताहिरा ने कहा, "जब मेरे बेटे ने देखा, तो वह ऐसा था, 'मैंने पुरुषों को गंजा होते देखा है, मेरी मां के साथ ऐसा क्यों हुआ? उसने मुझसे कहा कि मैं उसके दोस्तों से नहीं मिलूं और मैंने ठीक वैसा ही किया, जिसके बाद मैं उनसे मिली और 15-20 मिनट उनके साथ बिताने के बाद, उन्हें पता था कि सब सामान्य है. उस दिन मैंने उनके लिए सुंदरता को फिर से परिभाषित किया."

(Source: indiatoday)

Recommended

Loading...
Share