'सलमान खान भाई होगा तेरा, मेरी तो जान हैं.' बॉलीवुड के दबंग के एक मेसेज को पढ़कर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियन ने दिलकर खोलकर कही बात 

By  
on  

भारतीय महिला बॉक्सर निकहत जरीन ने गुरुवार को इतिहास रच दिया। उन्होंने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप (World Boxing Championship) में गोल्ड मेडल जीता है। 52 किग्रा. कैटेगरी में निकहत ने थाईलैंड की जिटपॉन्ग जुटामस (Jitpong Jutamas) को 5-0 से करारी शिकस्त दी। 25 साल की निकहत जरीन 5वीं भारतीय महिला बॉक्सर हैं, जिन्होंने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। बॉक्सिंग लीजेंड मैरीकॉम ने इस चैम्पियनशिप में 6 बार गोल्ड जीतकर रिकॉर्ड बनाया है। 

गोल्ड जीतने के बाद निखत ज़रीन भारत लौटकर कई चैनल को इंटरव्यू दिए थे और खुलकर अपनी बात कही थी। इस दौरान निकहत ने बताया कि उनका पहला सपना था भारत के लिए गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतना और उनका दूसरा सपना है बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) से मिलना.  इंटरव्यू का ये एक क्लिप तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। 

एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में निकहत जरीन से जब उनके सलमान खान से के लिए कोई मैसेज देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कौन भाई? निकहत ने आगे कहा कि वह सभी के भाई होंगे मगर मेरी तो जान हैं। सलमान मैं आपकी बहुत बड़ी फैन हूं। 

 

सलमान से मिलना है सपना
निकहत ने इंटरव्यू में कहा कि मेरा सपना था कि मैं ओलंपिक में मेडल जीतूं और उनसे मिलने के लिए मुंबई जाऊं। 

सलमान खान ने शेयर किया पोस्ट
सलमान खान ने निकहत के इंटरव्यू का वीडियो शेयर करते हुए लिखा-निकहत इस गोल्ड मेडल के  लिए मुबारकबाद. सलमान का ये पोस्ट वायरल हो रहा है। 

सलमान मैं आपकी बहुत बड़ी फैन हूं.' निकहत का ये क्लिप सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा जिसे सलमान खान ने भी शेयर कर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन को बधाई दी है। सलमान खान ने ट्वीट कर निकहत को गोल्ड जीतने पर बधाई दी है। इसपर निकहत ने भी कमेंट कर सलमान खान को थैंकयू कहा। 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- 'एक फैन होने के नाते ये मेरा सपना था, जो सच हो गया। मैं कभी विश्वास नहीं कर सकती कि सलमान खान मेरे लिए ट्वीट करेंगे, मैं बहुत खुश हूं। मेरी जीत को खास बनाने के लिए आपका धन्यवाद। मैं इस पल को हमेशा के लिए अपने दिल में सहेज कर रखूंगी'

निकहत ने इस्तांबुल (Istanbul) में विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गुरुवार को थाईलैंड (Thailand) की जितपोंग जुतामास (Jutamas Jitpong) को 5-0 से हराकर फ्लाईवेट (52 किग्रा) वर्ग में स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीता। जरीन विश्व चैंपियन बनने वाली पांचवी भारतीय महिला मुक्केबाज बनी गई हैं। छह बार की चैंपियन एमसी मैरीकोम (MC Mary Kom) (2002, 2005, 2006, 2008, 2010 और 2018), सरिता देवी (Sarita Devi) (2006), जेनी आरएल (Jenny R. L.) (2006) और लेखा केसी (Lekha KC) इससे पहले खिताब जीत चुकी हैं। 
 

Recommended

Loading...
Share