एक अलग सी बिमारी से जूझ रहीं हैं Ishq Vishk एक्ट्रेस शेनाज ट्रेजरीवाला, नहीं पहचान पाती हैं चेहरे- डॉक्टरों ने बताया उन्हें Prosopagnosia है 

By  
on  

पिछले कई महीनों से फिल्म ‘इश्क विश्क’ से रातों रात स्टार बनी शेनाज ट्रेजरीवाला (Shenaz Treasury) इन दिनों फिल्मों से दूर हैं और ट्रैवलिंग कर अपना करियर बना रही हैं। उनके वीडियो यूट्यूब पर खूब पसंद किए जाते हैं। लेकिन अब उन्हें लेकर एक बड़ी और चौंकाने वाली खबर सामने आई है। इसका खुलासा खुद शेनाज ने अपने सोशल मीडिया पर की है। शेनाज ने अपनी इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर कर अपने फैंस को बताया है की वो एक नई बिमारी से ग्रसित हो गई हैं। इस बीमारी में आप चेहरा नहीं पहचान पाते हैं। शेनाज ने बताया है कि डॉक्टरों ने बताया है की वह प्रोसोपैग्नोसिया से ग्रसित हो गई हैं। इस बीमारी में आप चेहरा नहीं पहचान पाते हैं। शेनाज ने बताया है कि उन्हें लोगों का चेहरा पहचानने में परेशानी होती थी लेकिन वह उनकी आवाज से उन्हें पहचानती हैं। 

शेनाज ने अपनी इंस्टाग्राम पर अपनी इस बीमारी की जानकरी दी है। शेनाज ने लिखा है कि - मुझे प्रोसोपैग्नोसिया 2 के बारे में पता चला है। अब मुझे समझ आया है कि मैं क्यों चेहरों को साथ में नहीं रख पाती थी। ये एक डिसऑर्डर है. मुझे हमेशा शर्म आती थी कि मैं लोगों के चेहरे पहचान नहीं पाती हूं.। मैं आवाज पहचानती हूं। 

शेनाज ने अपनी दूसरी इंस्टाग्राम स्टोरी में प्रोसोपैग्नोसिया के लक्षण और संकेत के बारे में। उन्होंने लिखा- आप अपने करीबी दोस्तों या परिवार वालों के चेहरे नहीं पहचान पाते हैं, खासकर तब जब आप उनसे मिलने की उम्मीद ना कर रहे हों। जी हां, ये मैं हूं।  मुझे कुछ मिनट का समय लगता है उन्हें याद करने में। 

बॉलीवुड में रखा कदम

पारसी फैमिली में जन्मी शहनाज (Shenaz Treasury) के पिता मरीन इंजीनियर थे। शहनाज में अपनी पढ़ाई मुंबई और न्यूयॉर्क से की थी। फिल्मों में आने से पहले ही वो टेलीविजन पर काफी नाम कमा चुकी थीं। शहनाज एमटीवी में विडियो जॉकी होने के साथ ही कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी थीं। शहनाज का पेप्सी का ऐड काफी मशहूर हुआ था। साथ ही आपको बता दें - बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले साल 2001 में शहनाज ने तेलुगु फिल्म 'एढुरुलेनी मनिषि' में काम किया गया था। इसके बाद साल 2003 में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म 'इश्क विश्क' से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में वो सेंकड लीड में थीं लेकिन शहनाज को काफी पसंद किया गया था। 

फिल्म 'इश्क विश्क' के लिए शहनाज (Shenaz Treasury) फिल्मफेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला था। हालांकि इस फिल्म के बाद वो 'डेल्ही बेली', 'रेडियो' और 'लव का दी एंड' 'आगे से राइट' जैसी कई और हिंदी फिल्मों में नजर आईं। इतनी फिल्में मिलने के बाद भी शहनाज ज्यादा नाम नहीं कमा पाईं। बॉलीवुड में कुछ खास करियर ना बनने के बाद शहनाज यूएस चली गईं । 
 
उन्हें देश-विदेश घूमना बहुत पसंद है। समंदर किनारे उन्हें घूमना सबसे ज्यादा पसंद है। वो कई विदेशी मैगजीन के लिए ट्रैवल ब्लॉगर के तौर पर काम कर चुकी हैं। शहनाज (Shenaz Treasury) के वीडियोज को सोशल मीडिया पर काफी देखा जाता हैं। बॉलीवुड फिल्मों में उनकी छवि एक बबली गर्ल के तौर पर रही। उन्होंने कम फिल्मों में काम किया लेकिन फैंस के दिलों पर छाप छोड़ने में कामयाब जरूर रहीं। 

Recommended

Loading...
Share