बर्गर, पिज्जा भूल विक्की कौशल ने की उरी के लिए कड़ी मेहनत

By  
on  

विकी कौशल अपकमिंग फिल्म उरी' में स्पेशल फोर्स के लीडर का रोल निभा रहे है. विकी जब मेघना गुलजार की स्पाई थ्रिलर फिल्म 'राजी' की शूटिंग कर रहे थे तभी उन्हें इस फिल्म का ऑफर दिया गया. राजी में उन्होंने एक पाकिस्तानी अफसर का किरदार निभाया था, जिसने हिंदुस्तानी जासूस सहमत (आलिया भट्ट) से शादी की और उरी में वह इंडियन कमांडो का रोल प्ले कर रहे है, जो पाकिस्तान पर हमला करता है.

जून में उरी की शूटिंग शुरू हुई और सितंबर में ख़त्म हुई. अपने किरदार के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा, फिजिकली इस किरदार को निभाना मेरे लिए सबसे बड़ा चैलेंज था. तीन महीने तक दिन के पांच घंटे रेग्युलर ट्रेनिंग चली. परेड ग्राउंड में 20 राउंड लगाना. इसके साथ ही स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करना पड़ता था. जब निर्देशक आदित्य धर ने फिल्म व्रैप होने की अनाउंसमेंट की तो मुझे विश्वास नहीं हुआ. मैंने उनसे इस बात को कन्फर्म किया क्यूंकि मुझे फिर से पिज़्ज़ा और बर्गर खाना शुरू करना था.

https://www.instagram.com/p/BoQMqKbFk9x/?utm_source=ig_embed

सर्बिया में फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले इंडियन आर्मी के कमांडो के साथ हमारा आखिरी इंटरेक्शन था. बातचीत में मैंने उनसे कहा, हम सिर्फ पर्दे पर आपका किरदार निभा रहे है लेकिन आप लोग हर दिन इससे गुजरते हो. उसके बाद इंडियन आर्मी के लिए मेरा सम्मान और भी बढ़ता गया.

फिल्म की कहानी उरी हमले के लिए बदले के रूप में पाकिस्तान पर साल 2016 को हुए भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. उड़ी ने पाकिस्तान द्वारा किए कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में संदिग्ध आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल हमलों की घटनाओं का इतिहास रचा था. फिल्म में 11 ऐसी घटनाओं की कहानी बताई जाएगी जिस पर भारतीय सेना द्वारा ऑपरेशन किया गया था. अगले साल 11 जनवरी 2019 को रिलीज हो रही फिल्म उरी में विक्की कौशल के साथ परेश रावल, यामी गौतम, कीर्ति कुल्हारी, मोहित रैना जैसे एक्टर्स नजर आएंगे.

Recommended

Loading...
Share