Confirmed: नेटफ्लिक्स के लिए जोया अख्तर 'आर्चीज' की दुनिया को करेंगी रिक्रिएट, बनाएंगी लाइव-एक्शन म्यूजिकल ड्रामा

By  
on  

27 मार्च को पीपिंगमून ने अपने रीडर्स को बताया था कि फिल्ममेकर जोया अख्तर नेटफ्लिक्स के लिए अमेरिकी पॉपुलर टीनेज कॉमिक कैरेक्टर आर्चीज का हिंदी अडॉप्टेशन करने जा रही है. वहीं हमारी खबर पर मुहर लग चुकी है, जोया अख्तर नेटफ्लिक्स के लिए आर्चीज की दुनिया को रिक्रिएट करेंगी . जोया इस कॉमिक्स पर बेस्ड म्यूजिकल ड्रामा बनाएंगी. आर्ची और उसके दोस्तों के गैंग के किरदार के लिए वह बॉलीवुड के यंग टैलेंट्स कास्ट कर सकतीं हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्ची एंड्रयूज और उनके दोस्तो रेगी, जुगहेड, बेट्टी, वेरोनिका, मूस, मिज, दिल्टन, बिग एथेल, मिस्टर लॉज, मिस ग्रंडी, पॉप टेट, मिस्टर वेदरबी, स्मिथर्स, स्टीवंस  समेत रिवरडेल हाई स्कूल के बाकि काल्पनिक कैरेक्टर के लिए जोया बॉलीवुड के यंग टैलेंट्स पर नजर रखे हुए है.  

 जोया और नेटफ्लिक्स ने आखिरकार टाइगर बेबी और ग्राफिक इंडिया द्वारा निर्मित आर्ची कॉमिक्स के फीचर फिल्म अडॉप्टेशन की अनाउंसमेंट कर दी है. यह 1960 के दशक के भारत में एक लाइव-एक्शन म्यूजिकल ड्रामा होगा. इस प्रोजेक्ट को लेकर जोया ने कहा, 'मैं द आर्चीज को दर्शकों के बीच लाने के लिए बेहद उत्साहित हूं. मेरे बचपन और टीनेज का यह बड़ा हिस्सा रहा है. इन कैरेक्टर्स ने ग्लोबल स्तर पर लोगों का प्यार पाया है. और इस वजह मैं थोड़ा घबराई हुई भी हूं. मुझे यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि यह उस पीढ़ी के लोगों की पुरानी यादों को ताजा कर पाए और मौजूदा युवा पीढ़ी को भी एंटरटेंन करे.'

PeepingMoon Exclusive:  नेटफ्लिक्स के लिए जोया अख्तर आर्ची कॉमिक्स का अडॉप्टेशन कर रही है

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zoya Akhtar (@zoieakhtar)

बता दें कि, ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘ दिल धड़कने दो’ जैसी फिल्म का निर्देशन करने वाली जोया इससे पहले नेटफ्लिक्स के साथ ‘लस्ट स्टोरीज’ और ‘घोस्ट स्टोरीज’ के लिए काम कर चुकी हैं. 

(Source: instagram)
 

Recommended

Loading...
Share