Radhe: Your Most Wanted Bhai Review- सलमान खान ने स्टाइल और स्वैग के साथ फैंस को दी एक्शन पैक्ड ईदी

By  
on  

फ़िल्म: राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई

कास्ट: सलमान खान, रणदीप हुड्डा, दिशा पटानी और जैकी श्रॉफ

निर्देशक: प्रभुदेवा

ओटीटी: ZEE5

रेटिंग: 3.5 मून्स

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने एक बार जो कमिटमेंट कर दी, तो वह अपने आप की भी नहीं सुनते. जी हां, सलमान ने अपने इस डायलॉग पर अमल करते हुए, फैंस को इस ईद अपनी फिल्म 'राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' के रूप में ईदी दे दी है. प्रभु देवा द्वारा डायरेक्टेड यह फिल्म बॉलीवुड की मसाला एंटरटेनर होने के साथ-साथ भाईजान के स्टाइल, डायलॉग और स्वैग से भरपूर है. फिल्म की कहानी आज के दिनों में बेहद सुर्खियों में रहे ड्रग्स के दुरुपयोग के तर्ज पर बनाई गयी है. फिल्म में दिखाया गया है कि मुंबई की युवा नशे की लत के आदी होते रहते हैं और ऐसे में इन सभी चीजों को रोकने के लिए सस्पेंडेड पुलिस अधिकारी राधे को एक मिशन पर बुलाया जाता है. इस दौरान राधे का सामना राणा से होता है.  

(यह भी पढ़ें: PeepingMoon Exclusive: 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' में सलमान खान के साथ Kiss सीन करने पर दिशा पाटनी ने कही ये बात)

1 घंटे 50 मिनट की इस मोस्ट अवेटेड फिल्म की शुरुआत, फिल्म के खलनायक यानी राणा ( रणदीप हुड्डा) की एंट्री से होती है, जो कि एक ड्रग्स माफिया डॉन है और पूरे शहर को नशे में डुबोना चाहता है. उसके तुरंत बाद फिल्म के हीरो यानी राधे ( सलमान खान) से रूबरू कराया जाता है, जो कि एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट है जिसने 10 साल की सर्विस में अब तक 97 एनकाउंटर किये होते हैं और अब तक उसके 23 ट्रांसफर्स हो चुके हैं. ऐसे में शहर में बढ़ते अपराध को देखते हुए, जैसे ही राधे को लाया जाता है वह क्रिमिनल्स को उनकी सही जगह दिखाने में बिल्कुल भी समय नहीं लेता. राणा को पकड़ने की दौड़ में राधे की मुलाकात अपने बॉस अविनाश ( जैकी श्रॉफ) की बहन दीया ( दिशा पाटनी) से होती है. फिल्म में दीया को इंप्रेस करते हुए राधे अपने मिशन को भी पूरा करते नजर आता है.

सलमान की अन्य फिल्मों की तरह ही यह फ़िल्म भी आपको लगेगी, लेकिन इसमें जो अलग है वह हैं इसके बेहद ही धमाकेदार एक्शन सींस. जी हां, 55 साल की उम्र में सलमान को ऐसे कमाल के एक्शन सीन्स करते हुए देख कोई भी दांतो तले अपनी उंगलियां दबा लेगा. इसके साथ ही फिल्म को देख आपके जहन में सलमान की 2009 की हिट फिल्म 'वॉन्टेड' की यादें ताजा हो जाएंगी. यह कहना गलत नहीं होगा कि राधे के किरदार को सलमान से बेहतर कोई चाह कर भी नहीं निभा सकता है. फिल्म में उनकी चाल-ढाल, डांस, डायलॉग और एक्शन्स सभी को अपना दीवाना बनाने वाले हैं. रणदीप हुड्डा के साथ सलमान को फिल्म के क्लाइमेक्स में भिड़ते देखना आपको उनकी पिछली एक्शन फिल्मों की याद दिला सकता है, लेकिन इस बार सलमान ने हैवी लोडेड एक्शन पैक्ड सीन से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है.

फिल्म में खलनायक की भूमिका निभा रहे रणदीप हूड्डा ने राणा के किरदार में जान फूंकने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. एक गैंगस्टर के रूप में एक्टर को देखना अपने आप में बेहद खास है. जैकी फिल्म में ज्यादा कुछ कर सकते थे, हालांकि कम स्पेस मिलने के बावजूद उन्होंने अपने किरदार के साथ न्याय करने की कोशिश की है. फिल्म में जब दिशा पाटनी की बात आती है, तो उनके पास इसमें करने के लिए सुचनिंग डांस मूव्स, गॉर्जियस लुक्स और कुछ अच्छे डायलॉग्स के अलावा कुछ भी नहीं है.

जब बात डायरेक्शन की आती है तो प्रभु देवा सलमान खान की स्टार पावर पर ज्यादा निर्भर हैं. हालांकि कोरियोग्राफ- फिल्ममेकर ने कहानी को अच्छी तरह से दिखाने की कोशिश की है, लेकिन यह उतना कमाल नहीं दिखा पाते अगर यह सुपरस्टार के लिए नहीं होती. एक्शन को छोड़ दें तो, हमें विजय मौर्या के सुपर फिल्मीं डायलॉग्स  साथ छोड़ दिया गया है, जो कि आपको थोड़े रिपिटेटिव लगेंगे. वही, अयनांक बोस की सिनेमैटोग्राफी को फुल मार्क्स देने में कोई हर्ज नहीं है. उन्होंने फिल्म के एक्शन को बिल्कुल उसी तरह से कैप्चर किया है जिस तरह से किया जाना चाहिए. रितेश सोनी की एडिटिंग आपको क्रिस्प के साथ इंप्रेसिव लगेगी. फ़िल्म का म्यूजिक बेहद शानदार है. साजिद-वाजिद, देवी श्री प्रसाद और हिमेश रेशमिया ने फिल्म में दिए गए अपने गानों से जान डाली है.

PeepingMoon 'राधे योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' को 3.5 मून्स देता है.

Recommended

Loading...
Share