KBC 12 : अमिताभ बच्चन ने शो की कंटेस्टेंट और सिंगल मदर स्वरूपा की बेटी के लिए की 5 लाख की स्कॉलरशिप देने की अनाउंसमेंट

By  
on  

28 सितंबर से अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा कारोड़पति' के 12वें सीजन की शुरुआत हो गई है. शो के हाल ही में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीत कर नवी मुंबई की स्वरूपा देशपांडे हॉटसीट पर पहुंचीं. शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने स्वरूपा का स्वागत किया. स्वरूपा एक स्टोर इंचार्ज हैं. नवी मुंबई में वो अपनी दो बेटी और मां के साथ रहती हैं.  स्वरूपा का जन्म नागपुर में हुआ था और उन्होंने अपना तलाक होने से पहले नागपुर में एक रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम किया था. अब तलाक होने के बाद वो नागपुर से नवी मुंबई शिफ्ट हो गयीं थीं. 

अमिताभ बच्चन ने स्वरूपा देशपांडे को मशहूर फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ से जुड़ा हुआ सवाल पूछा गया. सवाल था- फिल्म DDLJ के क्लाइमेक्स सीन में सिमरन कौनसे चलते हुए वाहन में चढ़ने के लिए राज का हाथ पकड़ती हैं? इसके सवाल के लिए विकल्प थे- 1. ट्राम, 2. बस, 3. ट्रक, 4. रेल. स्वरूपा ने भी बिना वक़्त जाया करे सही जवाब बताया, जो कि था-‘रेल’. एक पड़ाव पर आकर स्वरूपा ने सवाल बदल कर एंटरटेनमेंट विषय चुना. एंटरटेनमेंट विषय में उनसे सवाल पूछा गया कि अलीशा और रिने ये दो बेटियों के नाम बॉलीवुड की कौनसी एक्ट्रेस के हैं? जिसका सही जवाब स्वरूपा ने दिया जो था सुष्मिता सेन. आपको बता दें कि सुष्मिता सेन ने दो बेटियों को गोद लिया है.

Recommended Read: KBC 12: कंटेस्टेंट जय कुलश्रेष्ठ की कहानी सुन इंप्रेस हुए अमिताभ बच्चन, बताया लॉकडाउन में जिस दिन नौकरी गई, उसी दिन ही आया शो के लिए कॉल

हालांकि स्वरूपा, केबीसी से ज्यादा रकम जीत कर नहीं जा पाई. वह शुरुआती आठ सावालों के सही जवाब देने में कामयाब रहती हैं, पर वह 3 लाख 20 हजार के सवाल में फंस जाती हैं. यहां वह सवाल का जवाब देने के बजाय गेम क्विट करने का फैसला करती हैं और 1 लाख 60 हजार रुपये जीतकर लौटती हैं. इतना ही नहीं आखिर में अमिताभ बच्चन ने घोषणा की कि वेदांतु द्वारा उनकी बड़ी बेटी को 5 लाख की स्कॉलरशिप दी जा रही है. यह सुनकर स्वरूप काफी खुश हुईं.

स्वारूपा देशपांडे अपनी बेटियों अक्षरा और आर्य के बारे में बात करती दिखीं, जो फिलहाल ऑनलाइन क्लास ले रही हैं और वही स्वारूपा देशपांडे की लाइफलाइन हैं. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने स्वारूपा देशपांडे ने पूछा कि घर पर बच्चों को संभालना कितना मुश्किल है? जिस पर स्वरूपा कहती हैं कि ऐसे दिन हैं कि संभालने में 24 घंटे भी कम लगते हैं. बिग बी उनको अन्य माताओं और महिलाओं के लिए एक बेहतरीन उदाहरण और प्रेरणा बताया.

Recommended

Loading...
Share