'KBC 12' में अमिताभ बच्चन ने सुनाया किस्सा, शादी से पहले जया बच्चन को लिखते थे लव लेटर्स

By  
on  

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे बेमिसाल जोड़ियों में से एक मानी जाती है. 3 जून 1973 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे. वहीं हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति 12' में अमिताभ बच्चन ने अपनी प्रेम कहानी के बारे में बताया. उन्होंने यह भी कहा कि वह जया बच्चन को लव लेटर लिखा करते थे. 

दरअसल 'कौन बनेगा करोड़पति' के बुधवार के एपिसोड में डेयरी कारोबार संभालने वाले योगेश हॉटसीट पर पहुंचे थे. योगेश शानदार गेम खेलते हुए केबीसी पर 3 लाख 20 हजार जीतकर गए. योगेश का गेम जितना दिलचस्प था, उससे कहीं ज्यादा इंटरेस्टिंग थी अमिताभ बच्चन से हुई उनकी बातचीत. जौनपुर से आए योगेश के साथ बातचीत में अमिताभ ने तमाम दिलचस्प सवालों के जवाब दिए. एक तरफ जहां योगेश हल्के मिजाज के साथ खेल खेल को आगे बढ़ाते हुए अपनी तमाम निजी बातों पर हंसी मजाक करते रहे वहीं अमिताभ ने भी योगेश के सवालों के जवाब दिए.

Recommended Read: अमिताभ बच्चन और KBC के मेकर्स पर FIR, शो में पूछे गए सवाल के जरिए हिंदू धर्म की भावनाएं आहत करने का आरोप

शो में योगेश ने अमिताभ से पूछा कि क्या उन्होंने भी जया मैडम को लव लेटर्स लिखे थे या फिर उन्होंने सीधे आईलवयू कह दिया था? जवाब में अमिताभ ने कहा कि उन्होंने जया को बहुत सारे लव लेटर्स लिखे थे. फिर कंटेस्टेंट ने पूछा कि उन्होंने जितने भी लव लेटर लिखे थे, क्या उनके पास सुरक्षित है. इस पर बिग बी ने प्रतिक्रिया दी थी कि 'जी हां' हैं. उन्होंने यह भी कहा कि लेटर लिखना उनके प्यार को दर्शाना था. उन्होंने यह भी कहा कि किन परिस्थितियों में जया बच्चन से उनकी शादी हुई.

अमिताभ ने कहा कि उन्होंने तय किया था कि अगर उनकी अगली फिल्म हिट हो जाती है तो वह अपने दोस्तों के साथ विलायत जाएंगे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही और उन्होंने ट्रिप पर जाने का फैसला किया. इस ट्रिप में वह जया बच्चन को भी साथ ले जा रहे थे. उन्होंने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से जया भादुरी के साथ ट्रिप पर जाने की अनुमति मांगी तो उनके पिताजी ने उन्हें एक शर्त के साथ अनुमति दी कि उन्हें जया भादुरी से शादी करनी होगी और फिर जा सकते हैं. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली और ट्रिप पर चले गए. फिर अमिताभ ने योगेश से कहा कि ये किस्सा हर जगह मशहूर हो चुका है पता नहीं उन्हें इस बारे में कैसे नहीं पता.
 

(Source: Instagram)

 

Recommended

Loading...
Share